झाबुआ

अंकुरम इंटरनेशनल ने एक्टिविटी के साथ मनाई गांधी जयंती।

Published

on

झाबुआ – भारत देश में हर वर्ष 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई जाती है इसी कड़ी में गांधी जयंती एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल द्वारा बच्चो को वर्चुअल माध्यम से एक्टिविटी करवाई गई । बच्चों ने बढ़-चढ़कर इस एक्टिविटी में हिस्सा लिया और बच्चे गांधीजी व शास्त्रीजी के स्वरूप तैयार हुए ।
प्रीति तिवारी मेडम द्वारा बच्चो को राष्ट्र पिता महात्मा गांधी जी के बारे में विस्तृत रूप से बताया गया कि किस तरह उन्होंने अंग्रेजो को सत्य और अहिंसा के बल पर देश से निकाल दिया। साथ ही एक्टिविटी में कार्ड बोर्ड की मदद से गांधीजी के तीन बंदर बनवाये। जो यह दर्शा रहे हैं कि बुरा मत देखो….. बुरा मत कहो …..और बुरा मत सुनो ।

वही सुरभि अग्रवाल मेडम द्वारा देश के द्वितीय प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की सादगी और कठोरता दोनों स्वरूप बताए । उन्होंने “जय जवान जय किसान” का नारा दिया। इसके साथ उन्होंने पेपर के माध्यम से गांधीजी का चश्मा बनाना सिखाया।

अंकुरम इंटरनेशनल डायरेक्टर डॉक्टर चारुलाता दवे का कहना है कि हमारा ध्येय यही है कि बच्चे खेल खेल में सीखे। विपरीत परिस्थियों में भी ऑनलाइन के माध्यम से कैसे बच्चे एक्टिव बने रहे और सीखते भी रहे। साथ ही अपने सभी लर्निंग माइल स्टोन समय पर अचीव करे ….यही लक्ष्य है हमारा।

Trending