झाबुआ

लक्ष्य लेकर टीकाकरण करवाएं …..कलेक्टर श्री मिश्रा

Published

on


आज टीकाकरण महाअभियान के संबंध में बैठक आयोजित
झाबुआ - । शनिवार प्रातः 9 बजे से कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा की अध्यक्षता में टीकाकरण हेतु बैठक आयोजित की गई थी। आज जिले में 205 वैक्सीनेशन सेंटर पर टीकाकरण कराया जा रहा हैं जिसमें नोडल अधिकारी के रूप में जो जिला अधिकारी वैक्सीनेशन सेंटर पर जाएगें उन्हें आवश्यक निर्देश दिए गए। जिससे जिले में शतप्रतिशत प्रथम एवं द्वितीय डोज का टीकाकरण हो सके। इस हेतु कलेक्टर श्री मिश्रा ने सभी जिला अधिकारियों को वैक्सीनेशन सेंटर पर टोकन देकर लक्ष्य पूर्ण करने एवं लोगों को सुरक्षा के लिए प्रेरित करने एवं उन्हें वैक्सीनेशन कराने के लिए यह बैठक आयोजित थी। जिले में अब तक 608031 प्रथम डोज और 172327 सेकण्ड डोज के साथ कुल 780358 डोज जिले वासियों को लगाए जा चुके हैं। जो शेष बच गए है उन्हे प्रेरित कर अपनी सुरक्षा के लिए टीकाकरण की अनिवार्यता के लिए यह अभियान पूनः चलाया जा रहा है। बैठक के पश्चात सभी जिला अधिकारी वैक्सीनेशन सेंटर के लिए रवाना हुए एवं वैक्सीनेशन सेंटर पर हो रहे वैक्सीनेशन सेंटर की जानकारी उपलब्ध करावाई जा रही है।

कोरोना -19 के संक्रमण से होने वाली महामारी से पूर्ण रूप से सुरक्षित होने के लिए कोविड-19 दोनों डोज लगवाना अत्यंत आवश्यक है। प्रदेश के यशस्वी माननीय मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप प्रदेश एवं जिले के सभी व्यक्तियों जो कि 18 वर्ष के ऊपर हैं। नियमानुसार उन्हें दोनों डोज लग जाना चाहिए।
कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा ने निर्देश दिए हैं कि जिले में जो भी प्रथम डोज से वंचित हैं एवं द्वितीय डोज के लिए पात्र होने पर भी अपना भी वैक्सीनेशन नहीं करवा रहे हैं एउनकी सुरक्षा और समाज की सुरक्षा के लिए उन्हें अनिवार्य रूप से वैक्सीनेशन करवाएं प् सभी सामाजिक संस्थाएं, धर्मगुरु, व्यापारी संघ, शासन, प्रशासन के समस्त अधिकारी कर्मचारी सभी आगे बढ़कर टीकाकरण करवाएं अपनी स्वयं की सुरक्षा करें साथ ही दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें।् कोविड.19 प्रोटोकॉल का अवश्य पालन करें। जिससे नियमित रूप से हाथ धोए। टीकाकरण करवाएं। शरीर दूरी बनाए रखें , मास्क अनिवार्य रूप से लगाएं, भीड़ भाड़ में जाने से बचे, समारोह उत्सव में जाने से बचें, आवश्यक हो तो ही घर से बाहर निकले।
श्री मिश्रा निर्देश दिए कि टीकाकरण का लक्ष्य पूर्ण करने के लिए आशा कार्यकर्ता ,आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ,स्वयं सहायता समूह, पटवारी, शिक्षक, सेल्समैन,मजदूर , सहकारी संस्था के सदस्य एवन विभाग वनरक्षक समितियांए विभिन्न शासकीय योजना में लाभान्वित हितग्राहियों को चिन्हित करें एवं उन्हें इनके परिवारों को शत.प्रतिशत टीकाकरण करवाएं, हमारा मुख्य लक्ष्य गांव एवं गांव के फलिए, हमारे शहर एवं शहर के सभी वार्ड को शत.प्रतिशत टीकाकरण करवाकर सुरक्षा देना है, महामारी को रोकना है, सभी विभाग योजना बनाकर शत प्रतिशत प्रथम एवं सेकंड डोज का टीकाकरण करवाकर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे।

Trending