झाबुआ

मुख्यमंत्री राशन आपके द्वार योजना

Published

on

कलेक्टर ने बैठक में तैयारियों की समीक्षा की

खाद्यान्न परिवहनकर्ताओं का चयन किया गया

रतलाम नवंबर 2021/ मुख्यमंत्री राशन आपके द्वार योजना आगामी 15 नवंबर से प्रारंभ होगी। योजना में जिले के सैलाना तथा बाजना आदिवासी विकासखंडों की उचित मूल्य दुकानों के आश्रित ग्रामों में रहने वाले पात्र परिवारों को गांव में ही खाद्यान्न, शक्कर, नमक वितरण किया जाएगा। इसके लिए परिवहनकर्ताओं का चयन बैठक में किया गया। जिला चयन समिति की बैठक बुधवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित हुई। कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने योजना क्रियान्वयन की तैयारियों की समीक्षा की। सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिड़े, एसडीएम सैलाना श्रीमती कामिनी ठाकुर, जिला आपूर्ति अधिकारी श्री एस.एच. चौधरी, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक श्री दिलीप सेठिया, बाजना तथा सैलाना जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, आपूर्ति विभाग के सहायक आपूर्ति अधिकारी तथा सहकारिता विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

बताया गया कि बाजना विकासखंड में 11 तथा सैलाना विकासखंड में 9 सेक्टर बनाए गए हैं। खाद्यान्न परिवहन के लिए बाजना विकासखंड हेतु 11 आवेदन प्राप्त हुए। सैलाना विकासखंड हेतु 13 आवेदन आए। इनमें से बाजना में 7 आवेदनकर्ता पात्र पाए गए। सैलाना में 4 आवेदक पात्र मिले। बताया गया कि आदिवासी विकासखंडों के जिन सेक्टर में अपात्र आवेदन मिले हैं अथवा आवेदन आए ही नहीं है वहां के लिए पुनः आगामी 7 नवंबर की दोपहर 3:00 बजे तक आवेदन सहायक आपूर्ति अधिकारी द्वारा प्राप्त किए जाएंगे।

जिन सेक्टर के लिए आवेदन प्राप्त किए जाएंगे उनमें सैलाना विकासखंड का अमरगढ़, बरडा, शिवगढ़, बावड़ी, केलदा शामिल है। इसी तरह बाजना विकासखंड के कुंदनपुर, रावटी, उमर, बाजना तथा ठीकरिया सेक्टर के लिए पुनः आवेदन प्राप्त किए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि योजना अंतर्गत गांव में खाद्यान्न तथा अन्य सामग्री पहुंचाने के लिए परिवहनकर्ताओं का चयन किया जा रहा है। प्रत्येक सेक्टर के लिए परिवहनकर्ता चयन होगा जो सेक्टर के किसी ग्राम का निवासी होगा और वह  अनुसूचित जनजाति का बेरोजगार व्यक्ति  होगा।

Trending