झाबुआ

मुक्तिधाम और केंद्रीय विद्यालय की ओर जाने वाला पहुंच मार्ग हुआ बदहाल और गड्ढों भरा आमजन ,रहवासी , वाहन चालक और विद्यार्थी परेशान…

Published

on

झाबुआ – शहर के मुक्तिधाम , केंद्रीय विद्यालय और गैल कॉलोनी की ओर जाने वाला पहुंच मार्ग अब रहवासी ,शहर वासी , वाहन चालक और विद्यार्थियों के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है । इस क्षेत्र में रोड की दुर्दशा और बदहाली के कारण पैदल गुजरने में भी लोग घबरा रहे हैं इस रोड पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं और गिट्टी और चुरी रोड पर बिखर गई है जिससे वाहनों के फिसलने की संभावना भी बनी हुई है । गड्ढों को भरने के लिए डाला गया मुरम भी अब रोड पर बिखर रहा है जिससे दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ है । आसपास के रहवासियों ने इस बदहाल रोड को सुधारने की मांग भी की , लेकिन जिम्मेदारों ने इस ओर ध्यान ही नहीं दिया और समय बीतने के साथ गड्ढे धीरे-धीरे अब बढ़ रहे हैं जो कि कभी भी आमजनों के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं ।

सबसे बड़ी परेशानी इस क्षेत्र में केंद्रीय विद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियों और उनके पालकों को आती है क्योंकि कई पालक गण अपने बच्चों को दो पहिया वाहनों से स्कूल छोड़ने के लिए जाते हैं तो इस गड्ढे भरे रोड पर वाहन चलाने में उन्हें काफी दिक्कतें आती हैं विशेषकर महिला वर्ग कई बार रोड पर बिखरी हुई मुरम और गिट्टी से वाहन का बैलेंस बिगड़ता है और वाहन गिरने की संभावना भी बन जाती है । वहीं विद्यार्थियों ने भी बताया कि रोड पर पड़ी गिट्टी और विशेषकर उडते धूल के गुब्बार उन्हें से उन्हें काफी दिक्कतें आ रहे हैं कई बार चार पहिया वाहनों से गिट्टी उड़कर भी आवाजाही के समय उन्हें लगती है । केंद्रीय विद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियों और उनके पालकगण ने भी कि उस रोड को जल्द से जल्द सुधार बनाने की मांग की है और आसपास के रहवासियों ने भी इस रोड की सुध लेने की बात कही है ।

इसके अलावा मुक्तिधाम की ओर जाने वाला मार्ग भी यही है अंतिम संस्कार के लिए आमजन इस गड्ढे भरे और धूल के गुब्बार युक्त मार्ग से होकर ही पहुंचते हैं अंतिम यात्रा के दौरान कई लोग इन गड्ढों में होकर गुजरने पर चोटिल हो जाते हैं या पांव में मोच आ जाती है इसके अलावा कई आमजन वाहनों से भी आते हैं रोड पर बिखरी हुई रेत और मुरम में वाहन फिसलने का डर बना हुआ है रहवासियों ने बताया कि करीब 15 वर्ष पूर्व इस रोड का निर्माण हुआ था और उसके बाद अब तक रिपेयरिंग भी नहीं हुई है कई बार रोड को दुरुस्त करने की मांग भी की गई है लेकिन जिम्मेदारों ने इस ओर ध्यान ही नहीं दिया है इसके अलावा अन्य वाहन चालकों ने भी रोड पर बड़े-बड़े गड्ढे हो हो जाने के कारण रात के समय इनसे बचने के लिए वाहन साइड से निकालने पर छोटे छोटे गड्ढे नजर नहीं आते हैं जिससे दुर्घटना का भय बना हुआ है और इस रोड पर वाहन फिसलने का भी भय बना हुआ हैं ।वहीं इस रोड पर 24 घंटे आवागमन रहता है तथा डूंगरा लालू , डूंगरा धन्ना , देवझिरी , माधोपुरा एवं आरटीओ कार्यालय जाने के लिए भी आमजन इस रोड का उपयोग करते हैं इस तरह रोड की बदहाली के कारण वाहन चालक शहरवासी और विद्यार्थी परेशान हो रहे हैं । क्या शासन प्रशासन इस ओर ध्यान देकर इस गड्ढे भरे और बदहाल रोड की सुध लेकर इसे दुरुस्त का कोई कार्य करेगा या फिर यह गड्ढे यूं ही आमजनों ,वाहन चालको और विद्यार्थियों की परेशानी का सबब बनता रहेंगा….?

नपा को आमजन की सुविधा और विद्यार्थियों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए , इस रोड को जल्द से जल्द सुधारना चाहिए ।

मनोरा अरोरा, अध्यक्ष , वनवासी कल्याण परिषद झाबुआ ।

अंतिम यात्रा में जाने वाले आमजनो की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए व वाहन चालको और विद्यार्थियों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए रोड को जल्द से जल्द सुधारा जाना चाहिए

मितेश गादिया , भाजपा नगर मंडल उपाध्यक्ष, झाबुआ ।

Trending