झाबुआ

युवाओं की ऊर्जा और वरिष्ठजनों के अनुभव से ही समाज और देश समृद्ध होगा: – रतनसिंह राठौर

Published

on


मिलन समारोह में 75 वर्ष से अधिक आयु के पेंशनरों का किया सम्मान
श्री दुर्गेष्वर दो वर्षो के लिये पुनः अध्यक्ष मनोनित
झाबुआ । बुजुर्गों का सम्मान करना हमारी परंपरा है। वृद्धजनों से हमें प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से सदैव मार्गदर्शन मिलता है। देश में सर्वाधिक युवा है, बुजुर्ग उन्हें मार्गदर्शन देते रहें तो भारत को अग्रणी देश बनाया जा सकता है। युवाओं की ऊर्जा और वरिष्ठजनों के अनुभव से ही समाज और देश समृद्ध होगा। उक्त बात गुरूवार को 75 वर्ष से अधिक आयु के पेंशनरो एवं वृद्धजनो का सम्मान करते हुए जिला पेंशनर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष रतनसिंह राठौर ने गीता भवन रानापुर में आयोजित पंेशनर मिलन समारोह एवं 75 वर्ष की आयु पार कर चुके पेंशनरों के सम्मान समारोह में आयोजित कार्यक्रम में कहीं । उन्होने कहा कि वृद्धजन वटवृक्ष के समान हैं। इनकी छाया में रहने वाले लोग धूप, आंधी एवं अन्य विपत्तियों से बचे रहते हैं। वृद्धजनों के अनुभवों का लाभ समाज को उठाना चाहिए। तहसील शाखा के अध्यक्ष एमएल दुर्गेश्वर ने जानकारी देते हुए बताया कि गीता भवन रानापुर में कोरोना काल की त्रासदी से उभरने के बाद दो वर्षो के बाद सभी पेंशनरों का सम्मान समारोह आायोजित कर पेंशनरों की समस्याओं के बारे में विचार विमर्श के लिये मिलन समारोह के रूप में बैठक आयोजित की गई । जिसमें सदस्यता के बारे में विस्तार से जानकारी देने के साथ ही बेंकों में पेंशनरों के ज्वाईट अकाउंट खोले जाने तथा समय पर जीवित प्रमाण पत्र बेंकों में प्रस्तुत करने के बारे में चर्चा की गई । प्रदेश सरकार द्वारा अभी तक मंहगाई राहत के आदेश जारी किये जाने को लेकर 7 दिसम्बर को लंबित मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन दिये जाने आदि के बारे में विस्तार से चर्चा कर निर्णय लिये गये ।
इस अवसर पर विगत दो वर्षो में शासकीय सेवा से सेवा निवृत हुए 14 पेंशनरों का पुष्पमालाओं से स्वागत सम्मान किया गया इसके साथ ही जिन पेंशनरों की आयु 75 वर्ष से अधिक हो चुकी है ऐसे 7 पेंशनर साथियों सर्वश्री कृष्ण किशोर पाठक, रमेशचन्द्र हरसौला, बाबुलाल पोरवाल,नाथुसिंह सोलंकी, श्रीमती मधुबेन एवं श्रीमती कांता बेन का शाल श्रीफल देकर पुष्पहारों से सम्मान जिलाध्यक्ष रतनसिंह राठौर एवं कार्यवाहक अध्यक्ष बालमुकुन्दसिंह चौहान द्वारा किया गया ।
समारोह में विगत दो वर्ष में सेवा निवृत हुए उदयवीरसिंह परिहार,अभय पण्ड्या, अनुपकुमार पंडया, सोहनलाल डावर, गण्धेश माली, देवचंद गेहलोत, किशनसिंह भूरिया, जितेन्द्र मेडा, हिम्मतसिंह सोलंकी, परवान एहमद, प्रेमसिंह नायक, मांगीलाल नायक, गोपीचन्द्र राठौर, अभय बामनिया सहित बडी संख्या में पेंशनर्स उपस्थित थे ।
श्री दुर्गेष्वर पुनः अध्यक्ष मनोनित
संगठन के जिलाध्यक्ष रतनसिंह राठौर ने जानकारी देते हुए बताया कि रानापुर शाखा के अध्यक्ष के रूप में एमएल दुर्गेश्वर को पुनः अगामी दो वर्षो के लिये सर्वानुमति से मनोनित किया गया है । उनके द्वारा पेंशनरों के हितार्थ किये गये कार्यो के लिये उनका करतल ध्वनि के साथ सम्मान किया गया । वही संगठन के वरिष्ठ सदस्य सोहनलाल कटारिया का भी विशेष रूप् से सम्मान किया गया ।
बैठक में कोराना काल में दिवंगत हुए साथियों को भी दो मिनट का मौन रख कर उन्हे भाव विव्हल श्रद्धांजलि अर्पित की गई । कार्यक्रम के अन्त मे आभार प्रदर्शन एमएल दुर्गेश्वर ने किया ।

Trending