झाबुआ

गुड मार्निग क्लब ने वीर जांबाज सीडीएस बिपिन रावत सहित समस्त पुण्य आत्माओं को दी श्रद्धांजलि

Published

on

जनरल रावत अप्रिय होने का जोखिम उठाकर भी कड़े फैसले लेने के लिए जाने जाते थे- प्रोफेसर रवीन्द्रसिंह

झाबुआ । सीडीएस श्री विपिन जी रावत के असामयिक निधन को लेकर गुड मार्निग क्लब के सदस्यों ने उन्हे शुक्रवार को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की । तमिलनाडु में 8 दिसंबर बुधवार को एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ। जनरल रावत ने असाधारण साहस और लगन से देश की सेवा की थी। पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के रूप में उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों की संयुक्तता की योजना तैयार की थी। इस हादसे में अपनों को खोने वालों के परिवारों के प्रति हमारी संवेदना है.साथ ही ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं। जिनका वर्तमान में सैन्य अस्पताल, वेलिंगटन में इलाज चल रहा है। दुश्मनों के छक्के छुड़ाने वाले सीडीएस बिपिन रावत जी का कहना था कि पहली गोली हमारी नहीं होगी पर उसके बाद हम गोलियों की गिनती भी नहीं करेंगे । उक्त उदबोधन गुड मोर्निग क्लब के अध्यक्ष महेन्द्र शर्मा ने शुक्रवार कोे प्रातः गुडमोर्निग क्लब को आयोजित श्रद्धाजलि कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहीं ।
इस अवसर पर स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्रो. रवीन्द्रसिंह ने भी अपने उदगार व्यक्त करते हुए कहा किदेश के पहले सीडीएस के रूप में उन्होंने भारतीय सेना के आधुनिकीकरण और एकीकरण (थिएटराइजेशन) की भी प्रक्रिया शुरू करवाई। हालांकि ये दोनों कार्य आसान नहीं थे, इनमें कई सारी जटिलताएं थीं। इसलिए ये प्रक्रिया तेजी से नहीं आगे बढ़ पा रही थी, लेकिन अपनी प्रकृति के अनुरूप जनरल रावत एक-एक कर के सभी मुश्किलें दूर करने में लगे हुए थे। उन्होंने ठान रखा था कि बतौर सीडीएस कार्यकाल पूरा होने तक इन दोनों प्रक्रियाओं को एक मुकाम तक जरूर पहुंचा देंगे। जनरल रावत अप्रिय होने का जोखिम उठाकर भी कड़े फैसले लेने के लिए जाने जाते थे। वह खुलकर अपनी बात रखने में यकीन रखते थे। उनका इस तरह अचानक चले जाना देश के लिये एक राष्ट्रीय क्षति है। सभी सदस्यों ने दो मिनिट का मौन रख कर मृतात्माओं की आत्मीय शांति एवं उनके परिजनों को इस वजा्रघात को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की कामना की तथा पूरे देश पर हुए वजा्रघात पर शोक व्यक्त किया ।
इस अवसर पर सीएसडी स्वर्गीय श्री विपिन रावत एवं समस्त पुण्य आत्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित की गई । मार्निंग क्लब के सीताराम डामोर, अखिलेश मुलेवा,राजेन्द्र सोनी, कमलेश शर्मा, कांतिलाल भूरिया, पर्वतसिंह राठौर, प्रमोद सोनी, राजेश भावसार, कमलेश पटेल,विजय चौधरी,सरदारसिंह, योगेन्द्रसिंह,आशीष सोलंकी,नीतिन जैन, सुशील सिसोदिया, वीरेन्द्र सिसौदिया, योगेन्द्र चौहान, राजवीरसिंह, महेश शाह,भव्य जेैन ,महेन्द्र शर्मा,गोपाल नीमा, कमलेश शर्मा, मुकेश नीमा, कान्तिलाल,रेमसिग डामोर,राजवीर चौेधरी,रामसिग सोलंकी,प्रितेश जेैन,सुनिल,सहित बडी संख्या में उपस्थित क्रिडा प्रेमियों आदि ने श्रद्धा सुमन अर्पित पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

Trending