झाबुआ

30 दिसम्बर को झाबुआ में स्वर्णकार कल्याण जागृति यात्रा का होगा भव्य स्वागत ।

Published

on

समाज की एकताए बौद्धिकए सामाजिकए शिक्षाए आर्थिक एवं राजनीतिक क्षेत्र में भागीदारी बढ़ाने एवं समाज के सर्वांगीण विकास के उद्देश्य से होगी यात्रा ।

झाबुआ । स्वर्णकार समाज अपनी विशेष मांगों को लेते हुए जागृति यात्रा का संचालन कर रहा है। जा ेकि 5 दिसंबर को मैहर मध्य प्रदेश से निकलकर प्रदेश के लगभग सभी जिलों से होते हुए 28 जनवरी को भोपाल पहुंच कर माननीय राज्यपाल जी को ज्ञापन सौंपने वाली है । झाबुआ में इस यात्रा का आगमन स्वर्णकार समाज की एकताए बौद्धिकए सामाजिकए शिक्षाए आर्थिक एवं राजनीतिक क्षेत्र में भागीदारी बढ़ाने एवं समाज के सर्वांगीण विकास का उद्देश्य लेकर प्रदेश के 52 जिलों में मध्य प्रदेश स्वर्णकार समाज द्वारा निकाली जा रही स्वर्णकार कल्याण जागृति रथ यात्रा 30 दिसंबर को झाबुआ पहुंचेगी। यात्रा के नगर प्रवेश को लेकर स्वर्णकार समाजजनों में उत्साह का माहौल है। शहर पहुंचने पर यात्रा के स्वागत. सत्कार तैयारियों को लेकर व्यापक तेयारिया पूरी कर ली गई है तथा इसके लिये समाज के सचिव नन्दकिशोर सोनी उर्फ गणेश सोनी को मनोनित किया गया है । उक्त जानकारी स्वर्णकार समाज के अध्यक्ष ओम प्रकाश सोनी कडेल ने बताया कि यात्रा 30 दिसम्बर को राजवाडा चौक पहूंचेगी जहां उसका नगर एवं जिले के समाजजनों द्वारा परम्परागत रूप से भव्य स्वागत किया जावेगाए वहां से बेडबाजों के साथ यात्रा को राधाकृष्ण मार्ग स्थित समाज के श्री सत्यनारासयण मंदिर पर भव्य स्वागत एवं भगवान श्री सत्यनारायण की पूजा आरती कर समाज जनों के हितार्थ यात्रा में आये अतिथियों द्वारा उदबोधन दिया जावेगा । इसके बाद यात्रा रतलाम जिले के लिये प्रस्थित हो जायेगी ।

श्री सोनी ने जिले एवं नगर के सभी स्वर्णकार बंधुओं से अपील की है कि वे अधिक से अधिक संख्या में 30 दिसम्बर को राजवाडा चौक झाबुआ पहूंचकर परम्परागत तरिके से स्वर्णकार कल्याण जन जागृति रथ यात्रा को सफल बनाने में अपनी सहभागिता करें ।

Trending