झाबुआ

झाबुआ के बुनियादी हाईस्कूल से सिद्धेश्वर जाने वाले रास्ते पर हो रहे गड्ढ़े, बुनियादी हाईस्कूल की दीवार का मूत्र विसर्जन के रूप में हो रहा उपयोग, नगरपालिका का रवैया उदासीन

Published

on


झाबुआ। शहर के बुनियादी हाईस्कूल से सिद्धेश्वर कॉलोनी जाने वाले मार्ग पर मोड़ पर ही गड्ढ़े होने से इन दिनों राहगरों और वाहन चालकों सहित आसपास के रहवासियों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं पास बुनियादी हाईस्कूल की दीवार से सटकर राह तक चलते लोगों द्वारा मूत्र विसर्जन करने से शिक्षा के मंदिर का भी मखौल उड़ाया जा रहा है। इस ओर स्थानीय प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
ज्ञातव्य रहे कि बुनियादी हाईस्कूल, सज्जन रोड़, विवेकानंद कॉलोनी, नई एवं पुरानी हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी, लक्ष्मीनगर मार्ग को जोड़ता हुआ सिद्धेश्वर कॉलोनी के प्रवेश द्वार पर ही सीसी रोड़ उखड़ जाने से गड्ढ़े हो गए है एवं गिट्टी-पत्थर आदि सड़क पर बिखरा रहने से बड़े हादसे का पल-पल भय बना रहता है। यहां कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है। पूर्व में कई बार दो एवं चार पहिया वाहन मोड़ पर टकराने से भी बचे है। सीसी रोड उखड़ने से गड्ढ़े एवं गिट्टी-पत्थर के साथ सिद्धेश्वर कॉलोनी के प्रवेश द्वार पर ही सड़क के एक ओर रोड़ का कटाव होने से भी हादसे की प्रबल संभावना बनी रहती है।
बुनियादी हाईस्कूल की दीवार को किया जा रहा खराब
पास में लगा हुआ शसकीय बुनियादी हाईस्कूल भी है। जिसकी दीवार पर राह चलते लोगों द्वारा लंबे समय से इसका उपयोग मूत्र विसर्जन के रूप में किया जा रहा है। ज्ञातव्य रहे कि बुनियादी हाईस्कूल में छात्र के साथ छात्राएं भी अध्ययन करती है। ऐसे में यह शर्मशार करने वाला कृत्य होने के साथ ही मूत्रालय के कारण फैलने वाली बदबू एवं गंदगी से कक्ष मंें पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को खिड़की से अत्यधिक बदबू आती है। कक्ष में बैठना दुभर सा लगता है। इस ओर स्कूल प्रबंधन को ध्यान दिए जाने के साथ ही नगरपालिका को भी ध्यान देकर मोड़ पर सड़क के गड्ढे भरवाएं जाने के साथ ही बुनियादी हाईस्कूल के पास राह चलते लोगों के लिए अस्थायी प्लास्टिक का बाथरूम लगाए जाने की सख्त आवश्यकता है।

Trending