झाबुआ

फोटो निर्वाचक नामावली का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2022 के दौरान छूटे हुए पात्र व्यक्तियों के नाम निर्वाचक नामावली में शामिल करने तथा अपात्र व्यक्तियों के नाम निरसित करने के संबंध में

Published

on



झाबुआ, 21 जनवरी 2022। फोटो निर्वाचक नामावली का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2022 के दौरान छूटे हुए पात्र व्यक्तियों के नाम निर्वाचक नामावली में शामिल करने तथा अपात्र व्यक्तियों के नाम निरसित करने के संबंध में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार दिनांक 1 जनवरी 2022 की अर्हता तिथि को दृष्टिगत रखते हुए फोटो निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण, 2022 का अंतिम प्रकाशन दिनांक 5 जनवरी 2022 को किया जा चुका है। जिलों के अंतर्गत कार्यरत सभी बी.एल.ओ. को निर्देशित करें कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में अंतिम प्रकाशित निर्वाचक नामावली का वाचन कर, ऐसे पात्र व्यक्तियों का नाम निर्वाचक नामावली में शामिल करें जो कि विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण, 2022 में जुडने से रह गए है तथा निर्वाचक नामावली में जुडे हुए अपात्र व्यक्तियों के नाम नियमानुसार निरसित करें।
सभी निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि अपने क्षेत्र के सभी बीएलओ से प्रमाण पत्र प्राप्त करे की उनके क्षेत्र में सभी पात्र व्यक्तियों के नाम निर्वाचक नामावली में जोडे जा चुके हैं। कोई भी पात्र व्यक्ति का नाम निर्वाचक नामावली में जोडे जाने से शेष नहीं है तथा निर्वाचक नामावली में किसी भी अपात्र व्यक्ति का नाम नहीं जुडा है।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी यह सुनिश्चित करेगें की कोई भी पात्र व्यक्ति निर्वाचक नामावली में पंजीकरण करने से न रह गया हो तथा कोई अपात्र व्यक्ति का नाम निर्वाचक नामावली में न जुडा हो ताकि निर्वाचक नामावली शुद्ध हो सके। तदुपरांत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अपने स्तर से मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्यप्रदेश को निर्धारित प्रारूप में प्रमाण पत्र प््रास्तुत करेंगे।
शेष रहे पात्र व्यक्तियों के नाम निर्वाचक नामावली में तुरंत जोडे जाने तथा अपात्र व्यक्तियों के नाम निरसित किए जाने की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे।

Trending