झाबुआ

कर्मचारी संयुक्त मोर्चा ने मुख्यमंत्री के नाम 15 सूत्रीय ज्ञापन सौपा
संयुक्त परामर्षदात्री समिति की बैठक नियमित रूप से आहूत करने की मांग की

Published

on


झाबुआ । मध्यप्रदेश कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा द्वारा बुधवार का कलेक्टर झाबुआ श्री सोमेश मिश्रा को ज्ञापन सौप कर निर्देशानुसार प्रति 3 माह में जिला स्तरीय संयुक्त परामर्शदात्री समिति की बैठक शासन के निर्देशानुरूप् आहू करने की मांग की गई । ज्ञापन में कहा गया है कि पिछले 3 वर्षो से उक्त बैठक का आयोजन नही हुआ जिसके कारण जिला स्तरीय विभिन्न समस्यायें लंबित है। कलेक्टर झाबुआ ने कम्रचारी नेताओं को आश्वस्त किया है कि वे शीघ्र ही संयुक्त परामर्शदात्री समिति की बैठक का आयोजन करेेगें।
इसके साथ ही कर्मचारी नेताओं ने मुख्यमंत्री के नाम भी कलेक्टर झाबुआ को ज्ञापन सौपा जिसमें मुख्यमंत्री से अनुरोध कर मांग की गई हे कि कोविड-19 के चलते तथा प्रदेश की आर्थिक स्थिति को ध्यान मे ंरखते हुए प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों के आर्थिक लाभ रोके गये थे । अब चूंकि प्रदेश की आर्थिक स्थिति ठीक हो चुकी है अतः कर्मचारियों को केन्द्र के समान 31 प्रतिशत महंगाई भत्ते के आदेश जारी करते हुए रूकी हुई पदोन्नति एवं इसके साथ ही शेष 11 प्र्रतिशत महंगाइ्र भत्ते का शीघ्र भगुतान किये जाने, प्रदेश के सभी स्थाई कर्मियों को नियिमत शासकीय सेवक का दर्जा दिया जाने,व सुविधायें देने, 25 वर्ष की सेवा पूरी करने पर पेंशन का पूरा लाभ दिये जाने,शिक्षकों को वेतनमान के अनुरूप पदनाम दिये जाने, नगरीय निकायों के विनियमित कर्मियों को नियमित किया जाने,पुरानी पेंशन बहाल किये जाने,अतिथि शिक्षकों एवं विद्वानों को नियमित किया जाने, कर्मचारियों की सेवा निवृत्ति की आयु 62 से बढा कर 65 वर्ष किये जाने चिकित्सक ,नर्सेसएवं पेरा मेडिकल स्टाफकी सेवा निवृति आयु 65 वर्ष से बढा कर 68 वर्ष किये जाने की मांग की गई । साथ ही सभी संविदा र्किर्मयों के नियमितिकरण,करने लिपिको को 1000 रुपये कम्प्यूटर भत्ता दिये जाने, भृत्यों का पद नाम कार्यालय सहायक किया जाने,प्रदेश राज्य प्रशासनिक अधिकरण का गठन किये जाने, के साथ ही कर्मचारियों को भी पुलिस के समान अधिकार देने की मांग की गई है । कलेक्टर को जागरूक अधिकारी कम्रचाराी संयुक्त समन्वय कल्याण समिति के जिलाध्यक्ष अशोक चैहान, पटवारी संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष एवं जिलाध्यक्ष अखिलेश मुलेवा, लघु वेतन कम्रचारी संघ के जिलाध्यक्ष शशिकांत शर्मा, एवं तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष गजराज दांतला ने प्रस्तुत किया ।
कलेक्टर श्री मिश्रा ने कर्मचारियों की मांगों का ज्ञापन अपनी टीप सहित अग्रेषित करने का भरोसा दिलाया वही स्थानीय मांगों के निराकरण का आश्वासन दिया ।

Trending