झाबुआ

जीवन के अन्तिम पढाव पर वह सामन्जस्य करके पूरा जीवन को आनन्ददायी बना सकता है – रतनसिंह राठौर

Published

on

जिला पेंशनर एसोसिएशन ने मनाया होली मिलन समारोह

झाबुआ । पेंशनर अनुभवी एवं समाज को प्रेरणा देने वाली व्यक्तित्व के रूप में समाज मे अपना स्थान रखता है। यदि इस आयु में भी वह तनाव रहित रह कर पूरे परिवार एवं समाज को साथ लेकर चलें तो उसके लिये हर क्षण आनन्ददायक होता है । जीवन के अन्तिम पढाव पर वह सामन्जस्य करके पूरा जीवन को आनन्ददायी बना सकता है । उक्त उदगार जिला पेंशनर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष रतनसिंह राठौर ने सोमवार को जिला पेंशन कार्यालय में आयोजित होली मिलन समारोह तथा 80 वर्ष की आयु पूर्ण करने पर सक्रिय सदस्य आनन्दीलाल भानपुरिया के सम्मान समारोह में व्यक्त किये । उन्होने आगामी 28 मार्च को पेंशनरों की मांगों को लेकर कलेक्टर झाबुआ को रैली निकाल कर ज्ञापन दिये जाने की जानकारी भी दी ।
इस अवसर पर पेंशनरों ने रंगा रंग आयोजन किया तथा एक दुसरे को सूखे रंग गुलाल अबीर लगा कर एक दुसरें को खुशिया बांटी । होली मिलन समारोह में संगठन के सरंक्षक अरविन्द व्यास ने कहा कि फागोत्सव खुशियों का क्षण उपलब्ध कराता है, तमाम झंझावातों से मुक्त रह कर जब हम आनन्द के क्षणों में अपना जीवन व्यतित करते है तो सभी को सुकुन मिलता है । इस अवसर पर उन्होने होली खेलत नन्दलाल बिरज में ,ग्वाल बाल संग रास रचाये नटखट नंद गोपाल’8गीत की प्रस्तुति दी ।मणीलाल पडियार, पुरूषोत्तम ताम्रकार, सज्जनसिंह चौहान, शशि त्रिवेदी, उपेन्द्र डोसी, भागीरथ सातोगिया, जनार्दन शुक्ला, श्रीनाथसिंह चौहान, श्याम सुंदर कसेरा, राजेन्द्रकुमार सोनी, बाल मुकुन्द चौहान भी होली मिलन की शुभकामनायें दी । वही पीडी रायपुरिया नेलोक गीत ’8जीना है बेकार जिनके घर ना हो लुगाई गीत सुनाकर सभी के चेहरे पर खुशिया बिखेरी, रूपसिंह खपेड ने होली गीत आज मेरे आंगन मे प्रेम रस बरसा गयो’’ सुनाया वही गोविन्दसिंह वर्मा एवं भेरूसिंह चौहान ने होली पर आधारित पंक्तियां सुनाई।गोपालसिंह चौहान ने ुिल्मी गीत आईये बहार को हम बांट ले, जिंदगी के प्यार को हम बांटले, सुनाया व तालिया बटोरी ।आनंदीलाल भानपुरिया ने होली मिलन की शुभकामनायें देते हुए चुटकुलों के माध्यम से सभी को हंसाया ।
जिला पेंशनर्स कार्यालय मे प्रतिवर्षं होली मिलन कार्यक्रम आयोजित करने का सभी ने एक स्वर में संकल्प लिया । कार्यक्रम का संचालन पीडी रायपुरिया ने किया तथा अन्त में सभी का मुह मीठा करके खुशिया व्यक्त की गई ।

Trending