झाबुआ

देशभक्ति से ओत-प्रोत और सामाजिक समरसता से सराबोर सामाजिक महासंघ जिला झाबुआ का शहर में निकला फलेग मार्च पास्ट

Published

on

पदमश्री महेश शर्मा, अंर्तराष्ट्रीय युवा एंपायर सुभदा भौंसले एवं कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने शामिल होकर झाबुआ का बढ़ाया मान
झाबुआ प्रीमियर लीग की ट्राफी एवं मोमेंटों का हुआ गरिमामय रूप से अनावरण, कराते खिलाड़ियों ने दी शानदार प्रस्तुति….।। झाबुआ के उत्कृष्ट विद्यालय मैदान पर सात दिवसीय जेपीएल का आज से हुआ आगाज


झाबुआ के उत्कृष्ट विद्यालय मैदान पर सात दिवसीय जेपीएल का आज से हुआ आगाज
झाबुआ। सामाजिक महासंघ जिला झाबुआ द्वारा शहर के उत्कृष्ट विद्यालय मैदान पर 5 अप्रेल, मंगलवार से किए जा रहे सात दिवसीय झाबुआ प्रिमीयर लीग (टेनिस बाॅल क्रिकेट प्रतियोगिता) का मंगलवार को सुबह शहर के ह्रदय स्थल राजवाड़ा से देशभक्ति और गरिमामय माहौल में ट्राफियों का अनावरण बाद शहर में निकले देशभक्ति धुन और राष्ट्रीय भावना से ओत-प्रोत, सामाजिक समरसता और सद्भवत को प्रस्तुत करते फलेग मार्च के साथ आगाज हुआ। भारत माता और वंदे मातरम् के जयकारों से पूरा शहर गूंजायमान हो गया। इस अवसर पर पद्मश्री महेश शर्मा, अंर्तराष्ट्रीय युवा एंपायर सुभदा भौंसले (गायकवाड़) एवं कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होकर जेपीएल में भाग ले रहे सभी टीमों के कप्तान और खिलाड़ियों का हौंसला अफजाई किया। इस दौरान प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर पर कराते में अपना लोहा मनवा चुके झाबुआ के कराते खिलाड़ियों की शानदार प्रस्तुति ने भी सभी को रोमांचित एवं उत्साहित किया।


जानकारी देते हुए सामाजिक महासंघ के जिलाध्यक्ष नीरजसिंह राठौर एवं जिला महासिचव उमंग सक्सेना ने बताया कि 4 अप्रेल, मंगलवार को सुबह 8 बजे सामाजिक महासंघ के आव्हान पर शहर के समस्त धार्मिक, सामाजिक, साहित्यिक, सांस्कृतिक, रचनात्मक और खेल से जुड़े संस्थाओं के पदाधिकारी-सदस्यों तथा झाबुआ प्रीमियर लीग में भाग लेने वाली 16 टीमों के कप्तान और सभी खिलाड़ी अनुशासनात्मक तरीके से अपनी-अपनी टीम की निर्धारित गणवेश में राजवाड़ा पर एकत्रित हुए। जहां सर्वप्रथम ट्राफी अनावरण कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसके शुरूआत में संबोधित करते हुए पद्म श्री शिवगंगा प्रमुख महेश शर्मा ने कहा कि झाबुआ जिले के लिए यह गौरव का पिषय यहां अंर्तराष्ट्रीय स्तर के एंपायर के साथ प्रदेश एवं देश में विभिन्न खेल क्षेत्रों में अपना रोशन करने वाले बालक-बालिकाएं मौजूद है। झाबुआ आज खेल के क्षेत्र में भी ना केवल प्रदेश अपितु संपूर्ण देश और विदेश में भी अपना नाम रोशन कर रहा है।
महिलाओं को खेल के क्षेत्र में अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर ले जाना उद्देश्य
अंर्तराष्ट्रीय एंपायर शुभद्रा भोसले ने कहा कि वह स्वयं खेल के क्षेत्र से जुड़ी होकर शासकीय महाविद्यालय थांदला में खेल प्रशिक्षण एवं प्रोफेसर के पद पर पदस्थ है। यह उनके लिए गौरव का विषय है कि उन्हें पिछले दिनों अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट स्पर्धा में सबसे कम उम्र के एंपायर के रूप में उनका चयन हुआ। शुभदा ने बताया कि झाबुआ जिला उनके लिए काफी लक्की है एवं इस जिले से महिला वर्ग काी राष्ट्रीय-अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर खेल के क्षेत्र में पहचान बनाने के लिए वह पूरी तरह तत्पर रहेगी। कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने 7 दिवसीय झाबुआ प्रीमियर लीग की सफलता के लिए आयोजिक सामाजिक महासंघ जिला झाबुआ को अग्रिम शुभकामनाएं प्रेषित की एवं सभी खिलाड़ियों का प्रेरणादायी शब्दों के माध्यम से उत्साहवर्धन किया।
ट्राफियों एवं मोमेंटों का किया अनावरण
बाद गरिमामय माहौल के बीच अतिथियों के साथ सामाजिक महासंघ के जिलाध्यक्ष नीरजसिंह राठौर, जिला महासचिव उमंग सक्सेना, जिला उपाध्यक्ष अजय रामावत, वरिष्ठ समाजेसवी अशोक शर्मा, रोटरी क्लब ‘मेन’ अध्यक्ष मनोज अरोरा, सकल व्यापारी संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पंकज जैन ‘मोगरा’, संगठन मंत्री हरिश शाह लालाभाई, हाथीपावा मार्निंग क्लब के सक्रिय सदस्य राजेश शाह, सचिव हिमांशु त्रिवेदी, सामाजिक महासंघ की महिला प्रभारी श्रीमती शीतल जादौन, इनरव्हील क्लब आॅफ झाबुआ शक्ति की सचिव हंसा कोठारी, युवा हार्दिक अरोरा, अंकुश कंाठी आदि ने ट्राफियों एवं समस्त मोमेंटो का खिलाड़ियों एवं उपस्थितजनों की कर्तन ध्वनि के बीच अनावरण किया। समस्त ट्राफी के प्रायोजक वरिष्ठ अधिवक्ता एवं समाजसेवी उमंग सक्सेना है। यहां कार्यक्रम का संचालन सामाजिक महासंघ से जुड़े जयेन्द्र बैरागी ने किया।
शहर में निकाला गया फलेग और मार्च पास्ट
बाद राजवाड़ा से भारत माता और वंदे मातरम् के जयघोष के बीच बैंड-बाजों पर राष्ट्रीय धुन के साथ करीब 1 किमी लंबा फलेग एवं मार्च पास्ट निकाला गया। जिसमें सबसे आगे बैंड-बाजों पर राष्ट्रीय धुन का प्रस्तुतिकरण तो इसके पीछे कराते की प्रस्तुति देते खिलाड़ी और इसके पीछे खुली जिप्सी में अंर्तराष्ट्रीय एंपायर सुभदा भोंसले ने सवार होकर जनता का अभिवादन किया। उनके साथ वाहन पर शासकीय महाविद्यालय थांदला के प्राचार्य ज्ञानचंद मेहता एवं श्रीमती शीतल जादौन एवं हंसा कोठारी भी सवार रहीं। राष्ट्रीय ध्वज और अपनी-अपनी टीमों के फलेग लेकर कुल 16 टीमों के कप्तान और उनके पीछे खिलाड़ी गणवेश में कदमताल करते हुए सम्मिलित हुए। पूरा माहौल देशभक्तिमय और सामाजिक समरसता और सर्वधर्म सद्भाव से ओतप्रोत रहा।
पैलेस गार्डन पर स्वल्पाहार का हुआ आयोजन
यह मार्च पास्ट शहर के राजवाड़ा से लक्ष्मीबाई मार्ग, जैन मंदिर परिसर, रूनवाल बाजार, थांदला गेट, मेन बाजार, फव्वारा चैक, जिला चिकित्सालय मार्ग से पुन मुख्य बाजार बाबेल चैराहा, आजाद चैक, श्री गौवर्धननाथ मंदिर तिराहा, नेहरू मार्ग, राजवाड़ा होते हुए पैलेस गार्डन पहुंचा। जहां सभी के लिए स्वादिष्ट स्वल्पाहार का आयोजन किया गया। जिसके लाभार्थी युवा समाजसेवी एवं युवा व्यवसायी पवन सोनी रहे। अंत में सभी के प्रति आभार सामाजिक महासंघ के जिला महासचिव उमंग सक्सेना ने माना।

Trending