DHAR

मिशन “जीवन रक्षा” के तहत ,रतलाम स्‍टेशन पर ऑन ड्यूटी कॉंस्टेबल की सूझ-बूझ से बची बालिका की जान ।

Published

on

 


रतलाम,। पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के रतलाम स्‍टेशन पर बीते रोज एक बडा हादसा टल गया । रतलाम स्‍टेशन के प्लेटफार्म नम्बर 04 पर आई सवारी गाड़ी नंबर 12962 के रवाना होने पर ड्यूटी पर मौजूद कॉंस्टेबल की सूझबूझ एक बालिका ट्रैन हादसे का शिकार होते हुए बच गई।
जानकारी के अनुसार जारा पिता फकरुद्दीन टीनवाला, उम्र-11 वर्ष, निवासी-राजमंजिल, चाँदनी चौक स्‍टेशन पर धीमी गति से चलती गाड़ी में चढ़ते समय अचानक डिस्बैलेंस होकर प्लेटफॉर्म व ट्रेन के बीच में आ गई। जारा बस ट्रैन के पहियों के बीच आने ही वाली थी कि इस दौरान सीनियर डीएससी/रिजर्व कंपनी रतलाम में तैनात हैड कांस्टेबल प्रमोद पाटिल ने बालिका को गाड़ी व प्लेटफॉर्म के बीच से खींचकर कोच में चढ़ा दिया। इस दौरान पूरा मामला प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे में आ गया।
जानकारी के अनुसार कांस्टेबल प्रमोद पाटिल डब्ल्युआर-9804164 जो कार्यालय की डाक उक्त गाड़ी की स्कोर्टिंग पार्टी को सुपुर्द करने हेतु प्लेटफॉर्म पर आए थे हेड कांस्टेबल प्रमोद पाटिल की कार्य के प्रति सतर्कता एवं कर्तव्‍यनिष्‍ठा के कारण एक बालिका की जान बचाई गई जो कि एक सराहनीयकार्य है । बालिका व उसके परिवार ने आरपीएफ एवं रेल परिवार को धन्यवाद दिया।

 

Trending