DHAR

रतलाम में हवाला कारोबार से जुड़े चार लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया, 15 लाख रुपये जब्त

Published

on

“रतलाम,। शहर में नगरीय निकाय चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद पुलिस लगातार सक्रीय नजर आ रही है। शनिवार को चैकिंग के दौरान पुलिस ने एक व्यक्ति के पास से लाखों रुपए नगदी से भरा बैग बरामद किया है।पुलिस इस मामले में पुछताछ के लिए चार लोगों को थाने ले गई है। पुलिस ने आयकर विभाग को भी मामले की सूचना दी है। मामले के तार हवाला कारोबार से जुड़े होने की आशंका है।

मामले की जानकारी देते हुए सीएसपी हेमंत चौहान ने बताया कि पुलिस टीम अलग-अलग स्थानों पर चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान गायत्री टाकीज मार्ग पर एक व्यक्ति पुलिस को संदिग्ध दिखाई दिया। उसके हाथ में झोला था। उसके पास पहुंचने पर वह पुलिस देख कर भागने लगा तो उसे हिरासत में लेकर तलाशी ली गई। तलाशी लेने पर उसके पास के झोले में रुपए पाए गए। उसने अपना नाम संजय परिहार बताया और कहा कि वह बुलियन व्यापारी मनीष पटवा के यहां काम करता है।

इसके बाद मनीष पटवा, दीपक और दिनेश को भी हिरासत में लिया गया है। आरोपियों के कब्जे से अब तक 15 लाख 80 हजार 50 रुपये की राशि जप्त की गई है। इनसे पूछताछ की जा रही है कि वे रुपया कहां से लाए थे व किसे देने जा रहे थे। इनमें से संजय परिहार के खिलाफ माणक चौक थाने में पहले से एक मामला दर्ज है। आयकर विभाग को भी सूचना दी गई है, विभाग की टीम भी आकर आरोपियों से रुपयों के संबंध में पूछताछ करेगी। उल्लेखनीय है कि रतलाम में हवाला कारोबार का काम कई वर्षों से चल रहा है पूर्व में भी पुलिस इस तरह के मामले पकड़े जा चुके हैं।

Trending