DHAR

जहां होगा निर्विरोध चुनाव- सरकार उस पंचायत पर होगी इनाम की बरसात, पंचायत चुनाव के दौरान होने वाले झगड़े-फसाद से बचने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समरस पंचायत की पहल की है.

Published

on

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा- यह काम कठिन जरूर है लेकिन समरस पंचायत बनती है तो उनके विकास कार्यों में तेजी लाई जाएगी. । किसी भी पंचायत में सरपंच का निर्वाचन अगर निर्विरोध किया जाता है तो उस पंचायत को 5 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. । पंचायत चुनाव के दौरान होने वाले झगड़े-फसाद से बचने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समरस पंचायत की पहल की है. इसके लिए उन्होंने जनप्रतिनिधियों से पंचायतों में निर्विरोध चुनाव कराने की अपील की है। पुरस्कार का ऐलान भी कर दिया गया है.
पंचायत चुनाव के दौरान होने वाले झगड़े-फसाद से बचने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समरस पंचायत की पहल की है. इसके लिए उन्होंने जनप्रतिनिधियों से पंचायतों में निर्विरोध चुनाव कराने की अपील की है. इसके लिए पुरस्कार का ऐलान भी कर दिया गया है.
झगड़े रोकने का उपाय
सीएम चौहान ने कहा- यह काम कठिन जरूर है लेकिन समरस पंचायत बनती है तो उनके विकास कार्यों में तेजी लाई जाएगी। किसी भी पंचायत में सरपंच का निर्वाचन अगर निर्विरोध किया जाता है तो उस पंचायत को 5 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी.,जिस पंचायत में पिछला चुनाव भी निर्विरोध हुआ था वहां 7 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा. । पंचायत में सरपंच और पंच के सभी पदों पर महिलाएं चुनी जाती हैं तो उस पंचायत को 12 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. । पंचायत में सरपंच एवं पंच के सभी पदों पर महिलाओं का निर्वाचन निर्विरोध रूप से होने पर पंचायत को 15 लाख रुपये दिए जाएंगे।

Trending