DHAR

ब्लैक स्पॉट वाले स्थान चिन्हित कर सुरक्षा प्रबंध किए जाएं – कलेक्टर श्री सूर्यवंशी

Published

on

 

रतलाम / कलेक्टर श्री नरेंद्र सूर्यवंशी ने निर्देश दिए हैं कि जिले में ब्लैक स्पॉट वाले स्थान चिन्हित कर वहां सुरक्षा प्रबंध किए जाएं । इसके साथ ही यातायात नियंत्रण के लिए संकेत को को भी व्यवस्थित किया जाएं। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, एडीएम श्री एम.एल. आर्य, जिला पंचायत सीईओ श्रीमती जमुना भिड़े, नगर निगम आयुक्त श्री सोमनाथ झारिया, पीडब्ल्यूडी ईई सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने निर्देश दिए कि यातायात सिग्नल को व्यवस्थित किया जाए। इसके साथ ही रोड डिवाइडर भी व्यवस्थित किए जाएं ताकि दुर्घटनाओं पर नियंत्रण हो सके । वर्षा काल को दृष्टिगत रखते हुए मार्ग में अवरोध की स्थिति न बने यह भी सुनिश्चित कर लें। निर्वाचन के दौरान लागू आचरण संहिता को दृष्टिगत रखते हुए कार्य किये जाएं।

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने कहा कि शहर में सघन क्षेत्रों में दुकानदारों द्वारा आगे बढ़कर पार्किंग क्षेत्र में सामान फैलाया जाता है । दुकानदारों द्वारा अपने दोपहिया, चार पहिया वाहनों को स्थाई रूप से दुकानों के सामने पार्किंग क्षेत्र में लगाया जाता है, इससे आवागमन में परेशानी होती है तथा जाम की स्थिति बनती है। उन्होंने कहा कि एसडीएम संबंधित थाना क्षेत्र प्रभारी के साथ उक्त क्षेत्रों का अवलोकन कर यह सुनिश्चित करें कि इस तरह की अव्यवस्था न हो।

जिला पुलिस अधीक्षक श्री तिवारी ने कहा कि यातायात बाधित न हो इसके लिए सम्मिलित प्रयास किए जाएं। विभिन्न चौराहों पर पुलिस द्वारा चालानी कार्रवाई की जाती है । इसके साथ ही ओवरलोडेड गाड़ियों पर भी निरंतर कार्रवाई की जा रही है।

बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री सोमनाथ झारिया ने बताया  कि शहर में यातायात सिग्नल दो बत्ती, सैलाना बस स्टैंड, लोकेंद्र टॉकीज क्षेत्र में लगाए जाने हेतु कार्यवाही जारी है। बैठक में यातायात संकेतक बोर्ड लगाने, मुख्य चौराहों पर हाईमास्ट लाइट लगाने, मुख्य सड़कों पर स्थाई डिवाइडर बनाने, शहर में भारी वाहनों के प्रवेश का समय निर्धारित करने, वाहन के लोडिंग अनलोडिंग स्थान तय करने, नो व्हीकल जोन संबंधी की गई कार्रवाई पर भी चर्चा की गई।

Trending