DHAR

युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष श्री लुनेरा भाजपा में शामिल

Published

on

रतलाम / सन् 1999 में युवक कांग्रेस के अध्यक्ष रहे श्री विक्रम सिंह राठौर (लुनेरा) ने आज एक सादे समारोह में भाजपा के वरिष्ठ जनों की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर पार्टी के जिला प्रभारी श्री श्यामसुंदर शर्मा जी ने उपस्थित पार्टी जनों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता एवं नेता दिल्ली से लेकर रतलाम तक एक-एक करके कांग्रेस को अलविदा कह रहे है तथा राष्ट्रवादी विचारधारा वाली भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहे है। श्री लुनेरा रतलाम ग्रामीण सहित जिले भर में जनता के हित में संघर्ष करने वाले नेता के रूप में पहचाने जाते रहे है। श्री लुनेरा के भाजपा मे आने से पहले से ही मजबूत भारतीय जनता पार्टी और मजबूत होकर जिले मे जनता की सेवा मे संलग्न होगी।
क्षेत्रिय सांसद श्री गुमान सिंह डामोर जी ने कहा कि श्री लुनेरा परिवार हमेशा राष्ट्रवादी विचारधारा का पोषक रहा है। श्री लुनेरा पूर्व में कांग्रेस के सदस्य अवश्य रहे है लेकिन इनकी विचारधारा से कांग्रेस की विचारधारा मेल नही खाती है। यही वजह है कि जिस कांग्रेस के पास ना नेता है ना नेतृत्व है और ना ही कोई नीति है ऐसी कांग्रेस मे श्री लुनेरा जैसे राष्ट्रवादी विचारधारा के नेता का समावेश संभव ही नही था। आज श्री लुनेरा ने भाजपा का दामन थामकर अनुकरणीय कदम उठाया है। श्री लुनेरा ने भाजपा की सदस्यता गृहण करने से पहले पार्टी को ये स्पष्ट कर दिया था कि श्री लुनेरा भाजपा में किसी पद की लालसा में नहीं बल्कि जनता की सेवा के लिए आना चाहते है। भाजपा मे श्री लुनेरा का स्वागत है।
शहर विधायक श्री चेतन्य काश्यप जी ने कहा कि भाजपा दुनिया की सबसे बडी राजनैतिक पार्टी है और भारत मे भाजपा हर वर्ग, हर धर्म में समान रूप से लोकप्रिय है। कांग्रेस ने पिछले 75 वर्षो मे सिर्फ और सिर्फ तुष्टीकरण की राजनीति की है और सत्ता प्राप्ति के लिए अपने देश के स्वाभिमान को अन्य देशों के आगे अपमानित करने में भी कोई कमी नहीं रखी है। यही वजह है कि कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता एक-एक करके कांग्रेस को छोड़कर भाजपा मे शामिल हो रहे है। श्री लुनेरा भी कांग्रेस की तुष्टीकरण की राजनीति से खुद को अपमानित महसूस करते रहे और अंततः श्री लुनेरा ने आज भाजपा परिवार के सदस्य के रूप मे भाजपा की सदस्यता गृहण की है।
रतलाम ग्रामीण विधायक श्री दिलीप मकवाना जी ने श्री लुनेरा को बधाई देते हुए कहा कि रतलाम ग्रामीण मे भारतीय जनता पार्टी अपने कामो तथा नीतियों के चलते नागरिको मे निरंतर लोकप्रियता प्राप्त कर रही है ऐसे मे जुझारू तथा संघर्षशील व्यक्तित्व के धनी श्री लुनेरा के भाजपा मे आने से रतलाम जिला विशेष कर रतलाम ग्रामीण क्षेत्र मे भाजपा और मजबूत होकर उभरेगी। इसके सुखद परिणाम आने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव मे देखने को मिलेगे। इस अवसर पर पूर्व विधायक श्री जितेंद्र जी गेहलोत ने भी अपने विचार व्यक्त किये।
              प्रारंभ में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी का दुपट्टा पहनाकर श्री लुनेरा को भाजपा की सदस्यता सौंपी। श्री लुनेरा ने पार्टी की सदस्यता प्राप्त करने के बाद पार्टी के नेताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह पिछले 15 वर्षो से कांग्रेस के सदस्य नहीं है तथा उन्होंने कांग्रेस से दुरिया बना ली थी। लेकिन आज उन्हे यह महसूस हुआ कि भारतीय जनता पार्टी जैसे राजनेतिक दल को मजबूत बनाने के लिए भाजपा में आकर भाजपा की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने की महती जिम्मेदारी प्रत्येक भारतवासी की है। संचालन पार्टी के जिला महामंत्री श्री निर्मल कटारिया ने तथा आभार प्रदर्शन जिलाध्यक्ष श्री राजेन्द्र सिंह लुनेरा ने व्यक्त किया।

Trending