DHAR

रतलाम के जनसम्पर्क के आईने से -नगरीय निकाय निर्वाचन के तहत प्राप्त नाम निर्देशन पत्रों की जानकारी—्निर्वाचन प्रेक्षक डॉण् अशोक भार्गव 18 जून से रतलाम में—नाम निर्देशन.पत्रों की संवीक्षा 20 जून को

Published

on

 

नगरीय निकाय निर्वाचन के तहत प्राप्त नाम निर्देशन पत्रों की जानकारी

रतलाम / नगरीय निकाय निर्वाचन के तहत 17 जून की स्थिति में जिले के 8 नगरीय निकाय निर्वाचन में कुल 220 नाम निर्देशन पत्र प्राप्त हुए हैं । इनमें  नगर पालिका परिषद जावरा के पार्षद पद के लिए 40, नगर परिषद आलोट के पार्षद पद के लिए 30, नगर परिषद बड़ावदा के पार्षद पद के लिए 18, नगर परिषद पिपलोदा के पार्षद पद के लिए 20, नगर परिषद ताल के पार्षद पद के लिए 29, नगर परिषद नामली के पार्षद पद के लिए 22, नगर परिषद धामनोद के पार्षद पद के लिए 12, नगर निगम रतलाम के महापौर पद के लिए 02 एवं पार्षद पद के लिए 47 नाम निर्देशन पत्र शामिल है।

दिनांक 11 जून से 17 जून तक जिले के आठ नगरीय निकायों में कुल 386 नाम निर्देशन पत्र प्राप्त हो चुके हैं। इनमें  नगर पालिका परिषद जावरा के पार्षद पद के लिए 45, नगर परिषद आलोट के पार्षद पद के लिए 67, नगर परिषद बड़ावदा के पार्षद पद के लिए 55, नगर परिषद पिपलोदा के पार्षद पद के लिए 41, नगर परिषद ताल के पार्षद पद के लिए 32, नगर परिषद नामली के पार्षद पद के लिए 52, नगर परिषद धामनोद के पार्षद पद के लिए 16, नगर निगम रतलाम के महापौर पद के लिए 4 एवं पार्षद पद के लिए 74 नाम निर्देशन पत्र शामिल है।

निर्वाचन प्रेक्षक डॉ. अशोक भार्गव 18 जून से रतलाम में

रतलाम /  मध्यप्रदेश शासन के पूर्व सचिव और भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी डॉ. अशोक कुमार भार्गव को राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा रतलाम जिले के त्रिस्तरीय पंचायतों एवं नगरीय निकायों के आम निर्वाचन- 2022 के निर्वाचन कार्य के पर्यवेक्षण हेतु प्रेक्षक नियुक्त किया गया है।

डॉ. भार्गव रतलाम जिले में त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन एवं नगरीय निकाय निर्वाचन की प्रक्रिया के दौरान विभिन्न चरणों में रतलाम में उपस्थित रहकर निर्वाचन गतिविधियों कर निरीक्षण करेंगे। डॉ भार्गव द्वितीय चरण के भ्रमण में 18 जून से 26 जून तक, तृतीय चरण में 30 जून से 2 जुलाई तक, चतुर्थ चरण में 5 जुलाई से 9 जुलाई तक एवं पंचम चरण में 12 जुलाई से 18 जुलाई तक रतलाम जिले के भ्रमण पर रहेंगे।

डॉ. भार्गव इस दौरान नगरीय निकायों के निर्वाचन के नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा, प्रतीक आवंटन, ईवीएम का रेंडमाइजेशन एवं कमिशनिंग कार्य का प्रेक्षण करेंगे। साथ ही त्रिस्तरीय पंचायत एवं नगरीय निकायों के निर्वाचन हेतु मतदान दलों के रेंडमाइजेशन, मतदान दल गठन, सामग्री वितरण, मतदान, मतगणना एवं परिणाम घोषित किए जाने की प्रक्रिया का प्रेक्षण करेंगे।  इस दौरान डॉ. भार्गव रतलाम के उच्च विश्रामगृह (सर्किट हाउस) में निवासरत रहेंगे। डॉ. भार्गव प्रातः 10.00 से 11.00 बजे तक निर्वाचन से संबंधित कार्यों हेतु जनसामान्य के लिए उपलब्ध रहेंगे। डॉ. भार्गव से टेलीफोन नंबर- 07412299412 अथवा मो.नं- 94794-12460 पर निर्वाचन संबंधी किसी भी प्रकार की शिकायत अथवा जानकारी या सूचना देने हेतु संपर्क किया जा सकता है।

नाम निर्देशन-पत्रों की संवीक्षा 20 जून को

रतलाम / नगरीय निकाय निर्वाचन-2022 में नाम निर्देशन-पत्रों की संवीक्षा 20 जून को सुबह 10:30 बजे से होगी। संवीक्षा के दौरान अभ्‍यर्थी, अभ्‍यर्थी का निर्वाचन अभिकर्ता (यदि कोई हो), अभ्‍यर्थी का कोई एक प्रस्‍तावक और अभ्‍यर्थी द्वारा लिखित में पराधिकृत कोई अन्‍य व्‍यक्ति उपस्थित रह सकते हैं।

Trending