झाबुआ

भाजपा ने संकल्प एवं श्रद्धाजंलि दिवस आयोजित कर शहीद सैनिको को स्मरण किया…..!!!!!!!!!!सरकार आदेश दे तो सीमा पर जाकर सेवायें देने को तैयार- पूर्व सैनिक कामलिया

Published

on

झाबुआ से राजेंद्र सोनी की रिपोर्ट ……….सरकार के हर निर्णय एवं कदम के साथ हम साथ है- शैलेष दुबे

भाजपा जिलाध्यक्ष ने सभी दिलाया संकल्प, दी गई श्रद्धाजंलि
झाबुआ । पुलवामा के अवंतिपुरा में पाकिस्तान परस्त आतंकवादियों द्वारा किये गये आतंकवादी हमले में दे के 40 जवानों की मौत एवं पाकिस्तान की कायराना हरकतों को लेकर भारतीय जनता पार्टी जिला झाबुआ द्वारा जिला स्तरीय संकल श्रद्धांजलि का कार्यक्रम स्थानीय राजवाडा चौक पर जिले तीनों विधानसभा क्षेत्रों के मंडलों के पदाधिकारियों एवं मोर्चो के पदाधिकारियों की उपस्थित में संपन्न हुआ । इस अवसर पर भारतमाता तथा शहीद हुए जवानों के चित्रों में माल्यार्पण एवं पुषपांजलि अर्पित कर ाही सैनिकों को दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धाजंलि अर्पित की गई । संकल्प एवं श्रद्धाजंलि के कार्यक्रम में संबोधित करते हुए प्रदेश भाजपा कार्यसमिति के सदस्य शैलेश दुबे ने कहा कि इस आतंकवादी हमले से पूरा देश आक्रोशित है तथा केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा त्वरित निर्णय लेकर सेना को प्रभावी कार्यवाही करने की पूरी छूट देदी गई है। प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवरेट कंट्री का दर्जा छिन लिया है तथा वहां से आयातीत वस्तुओं पर भी 200 प्रतिशत आयात शुल्क लगा कर पाकिस्तान की हालत खराब करने का काम शुरू कर दिया है । श्री दुबे ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 40 से अधिक विशवस्तरीय राजनयिकों से चर्चा करके पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने की प्रक्रिया शुरू की है।
पाकिस्तान पर वाणिज्यिक प्रतिबंध लाग दिया है तथा सेना को पूरी छूट मिलने से अब परिदृय बदलकर पाकिस्तान की बर्बादी का क्रम शुरू हो गया है। भारत सरकार के इस निर्णय से देश का स्वाभिमान बढा है और पूरे देश की जनता एवं सभी राजनैतिक दलों का समर्थन मिला है।
इस अवसर पर प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य दौलत भावसार ने अपने उदबोधन में इस आतंकवादी घटना को दुखद बताते हुए कहा कि आतंकवाद से लडने के लिये हम सभी को संकल्पबद्ध होना है। उन्होने पाकिस्तानी मीडिया में वहां के प्रवक्ता द्वारा हंस कर बाते करने को शहीदों का उपहार बताते हुए देश मे छिपे गद्दारों एवं मिरजाफरो पर कडी कार्यवाही की मांग करते हुए कहा कि ऐसे गद्दारों की सूचना मिलने पर तत्काल ही पुलिस,प्रशासन, सरकार एवं सेना को जानकारी देना चाहिये । उन्होने बताया कि जम्मु कमीर में सरकार ने नेट व्यवस्था को पूरी तरह बंद कर के घेराबंदी शुरू कर दी है।प्रधानमंत्री ने आग्रह करते हुए कहा कि कशमीर के जितने भी पत्थरबाज एवं देश की खिलाफत मे बोलने वाले लोगों एवं नेताओं पर देशद्रोह का मुकदमा चलाया जावे ।
थांदला के पूर्व विधायक कलसिंह भाबर ने इस आतंकवादी घटना से पूरा देश दुखी है, पाकित्सान घिनौनी हरकत कर रहा है। इसलिये हमे देश के प्रति सजग रह कर पाकिस्तान को इसका कडा जवाब देना चाहिये । प्रधानमंत्री की कार्यवाही के साथ पूरा देश खडा है। सीमा पर तेनात इन्ही जवानों के कारण हम सभी चाहे किसान हो या व्यापारी, छात्र हो या आमजन सभी सुरक्षित है । हम जवानों के साथ है और पाकित्सान के इस घिनौने कार्य ही हम सभी निंदा करते है। उन्होने सरकार के कदमों का स्वागत करते हुए सभी साथ में है यह बात भी कहीं ।
इस अवसर पर पुलवामा में 4 वर्ष तक पदस्थ रहे पूर्व सैनिक नाथु कामलिया ने अपने सस्मरण सुनाते हुए कहा कि वे भी सीआरपीएफ से 2010 मे सेवा निवृत हुए है। इस घटना मे मारे गये 7 सैनिक उनकी ही बैच के थे। भारत सरकार ने आतकवादी घटना को लेकर जो कदम उठाये है उसमें हम सभी साथ है। यदि भारत सरकार को मेरी सेवाओं की आवशयकता हो तो वे भी सीमा पर जाने को तैयार है ।श्री कामलिया ने कहा कि इस आतंकवादी घटना में वहां के स्थानीय लोगों का ही हाथ है।उन्होने मृत हुए सभी शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि देश को कठोर कदम उठाते हुए पाकिस्तान को नेस्तनाबूद कर देना चाहिये ।
जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा ने अन्त में सभी उपस्थितो को हाथ उठा कर संकल्प दिलाया कि हम सभी आत्मीयता के साथ संकल्प लेते है कि वर्तमान में पाकिस्तान परस्त आतंकवादियों के कृत्यों को लेकर भारतीय सेना एवं सरकार द्वारा जो कदम उठाये जारहे है उनका समर्थन करते हुए पूरी तरह सरकार एवं सेना एवं शहीदों के परिवार के साथ है। वैशविक स्तर पर अन्तर्राट्रीय समुदाय से कल्पपत्र मे पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने की मांग की गई तथा पाकिस्तान के अलावा हमारे ही देश में जो लोक आतंकवादी गतिविधियों में सलग्न है तथा जो आतंकवादियों को मदद व समर्थन दे रहे है उनके विरुद्ध कडी काय्रवाही की मांग कर इस कायराना हमले की भर्त्सना की गई । भारत माता की जय जय कारों से पूरा पाण्डाल गुंज उठा तथा अन्त मे सभी ने दो मीनट का मौन रख कर सभी शहीदों को आत्मीय श्रद्धांजलि अर्पित की । कार्यक्रम का संचालन करते हुए शयामा ताहेड ने भी इस दुखद घटना का जिक्र करते हुए पूरा देश सैनिको के तथा सरकार के साथ खडा होने की बात कहीं ।
संकल्प एवं श्रद्धाजंलि कार्यक्रम में जिला भाजपाध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शैलेष दुबे, दौलत भावसार, पूर्व विधायक कलसिंह भाबर, महामंत्री प्रफुल्ल गादिया, कल्याणसिंह डामोर,आरती भानपुरिया, जनपद अध्यक्ष मेघनगर सुशीला भाबर, अजय पोरवाल, विशवास सोनी, भूपेश सिंगोड,बंटी डामोर, सोमसिंह सोलंकी,कमलेश दांतला, सोमसिंह सोलंकी, छितू भाई मेडा, कृषणपालसिंह,नगर मंडल उपाध्यक्ष मितेश गादिया, जूनेद खान, लाला संजय शाह, निर्मला अजनार, पपीश पानेरी , अजय सोनी हरू भूरिया, नाथु कामलिया, थावरसिंह भूरिया, नाना राठौर, अंकुर पाठक, एजाज नाजी धारवी, कार्तिक हटिला, पण्डित महेन्द्र तिवारी, मनोज अरोरा, शालीनी डामोर, सायरा खान, संगीता पलासिया,भवरसिंह बिलवाल, कालूसिंह मेडा, कीर्ति भावसार, राकेश शर्मा सहित बडी संख्या में भाजपा पदाधिकारीगण एवं कार्यकर्ता तथा जनसाधारण उपस्थित रहें ।

———————————————————–

Click to comment

Trending