झाबुआ

मुख्यमंत्री कमलनाथ आदिवासी समाज विरोधी बयान के लिये सार्वजनिक माफी मांगे अन्यथा चरणबद्ध आंदोलन होगा- विधायक गुमानसिंह डामोर

Published

on

झाबुआ से राजेंद्र सोनी की रिपोर्ट
प्रेसवार्ता कर विधायक ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयानों की भर्त्सना की
झाबुआ । प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा आदिवासियों का अपमान करने को लेकर झाबुआ विधायक गुमानसिंह डामोर ने शनिवार को जिला भाजपा कार्यालय मे आयोजन प्रेसवार्ता में कांग्रेस के मुख्यमंत्री कमलनाथ से समुचे आदिवासी समाज से माफी मांगने की बात कहते हुए चेतावनी दी है कि यदि मुख्यमंत्री ने अपने शब्दों को वापस लेते हुए आदिवासी समाज से माफी नही मांगी तो पूरे प्रदेश में आदिवासियों के बीच इस अपमान की बात को पहूंचाया जाकर प्रदेश के मुख्यमंत्री के विरूद्ध आन्दोलन किया जावेगा । विधायक गुमानसिंह डामोर ने कहा कि भोपाल के मानस भवन में अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिद की बैठक में कांग्रेसी मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आदिवासी समाज के उपस्थित प्रतिनिधियों के समक्ष कहा कि आजादी के बाद से आदिवासी ने साईकिल एवं मोटर साईकिल चलाना तो सीख लिया किन्तु मुंह चलाना नही सीखा है। श्री डामोर ने कहा कि आदिवासी मुहं चलाना नही सीखा कह कर समग्र आदिवासी समाज की भावनाओं का अपमान किया है । मुख्यमंत्री कमलनाथ के इस कथन का पूरजोर विरोध करते हुए विधायक गुमानसिंह डामोर ने कहा कि परदे में 43 आदिवासी विधानसभा की सीटे आरक्षित है। जो सरकार बनाने मे महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है ।वर्तमान समय में प्रदेश में जो आदिवासी की सीटे आई हे उसी से ही प्रदे की कांग्रेस सरकार बनी है ।श्री डामोर ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ क्या समझते है क्या आदिवासी इंसान है भी या नही । उन्होने मुख्यमंत्री कमलनाथ की इस बात का विरोध दर्ज कराते हुए कहा कि हम आदिवासियों को क्या क्या सीखना चाहिये यह मुख्यमंत्री बतावे । उन्होने कहा कि आदिवासी अपने ही दम खम पर उन्नति करके हर मोर्चे पर आगे बढ रहे है । उन्होने आदिवासी समाज के सत्तापक्ष एवं विपक्ष के सभी जन प्रतिनिधियों से आव्हान किया कि वे मुख्यमंत्री पर दबाव बना कर कमलनाथ से इस समाज के लोगों से माफी मंगवायें । श्री डामोर ने आगे कहा कि यदि मुख्यमंत्री ने आदिवासी समाज के प्रति कहे अपमानजनक शब्दों के लिये माफी नही मांगी तो वे इस बात को पूरे प्रदेश के आदिवासी समाज तक पहूंचायेगें । मुख्यमंत्री कमलनाथ आदिवासी समाज का ऋणमुक्ति, वन भूमि के पट्टे को लेकर पहले भी अपमान कर चुके है । वे सार्वजनिक रूप से माफी मांगे अन्यथा हमे क्या क्या चलाना आता है यह बताने मे पीछे नही रहेगें । उन्हो ने यह भी कहा कि धरमपुरी धार के सत्तापक्ष के कांग्रेसी आदिवासी विधायक को निर्दोष होते हुए भी 4 घंटे थाने पर बिठा कर उन्हे प्रताडित एवं अपमानित किया गया है । जब सत्तापक्ष के जनप्रतिनिधि ही प्रताडित है तो आम आदिवासी की क्या हालत होती होगी यह मनन का विषय है । समुचा आदिवासी समाज मुख्यमंत्री कमलनाथ के आदिवासी समाज विरोधी बात कहने पर उद्धेलित है और आदिवासी अपने स्वाभिमान के लिये इसका पुख्ता जवाब देगा ।

———————————————————-
मैं हूं चौकीदार कार्यक्रम का राजवाडा चौक पर होगा आयोजन
झाबुआ । भाजपा आईटी सेल के जिला प्रभारी अर्पित कटकानी ने जानकारी देते हुए बताया कि आज 31 मार्च रविवार को भारतीय जनता पार्टी द्वारा राजवाडा चौक पर दोपहर 3 बजे से मै भी चौकादार कार्यक्रम का आयोजन किया जावेगा । इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदे के जिले मे निवास रत पदाधिकारी, जिला पदाधिकारियों, मंडल के सभी पदाधिकारियों, सभी मोर्चो के प्रदे, जिला एवं मंडल के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को अधिक से अधिक संख्या में राजवाडा चौक पर दोपहर 3 बजे उपस्थित रहे । इस कार्यक्रम के दोरान राजवाडा चौक पर मै भी चौकीदार अभियान का परिचयके अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन एवं विडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से दे के सभी चौकीदारों से सीधी चर्चा करेगें तथा उनका संबोधन भी होगा । जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा, उपाध्यक्ष ओ पी राय, विधायक गुमानसिंह डामोर ने सभी भाजपा पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया है कि वे नियत समय पर राजवाडा चौक पहूंच कर कार्यक्रम को सफल बनावे ।
———————————————-

Click to comment

Trending