झाबुआ

वीपीएल के आयोजन को लेकर 6 सदस्यीय समिति बनाई गई, बाल विवाह रोकने में व्यापारियों को अपनी जिम्मेदारी हेतु दिलवाया संकल्प

Published

on

झाबुआ से दौलत गाैलानी की रिपोर्ट
सकल व्यापारी संघ की बैठक संपन्न
झाबुआ। सकल व्यापारी संघ झाबुआ द्वारा प्रतिवर्षानुसार किए जाने व्यापारी प्रीमियर लीग (वीपीएल) के आयोजन के संबंध में 30 मार्च, शनिवार रात्रि 8.30 बजे से स्थानीय पैलेस गार्डन पर बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें उक्त आयोजन के संबंध में सभी ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए। इस दौरान मुख्य रूप से व्यापारी क्रिकेट टूर्नामेंट को लेकर 6 सदस्यीय टीम बनाई गई। बैठक के समापन पर सभी को बाल विवाह रोकने में अपनी जिम्मेदारियों संबंधी संकल्प संघ के अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर ने दिलवाया।
बैठक के प्रारंभ में एजेंडा व्यापारी संघ के सचिव पंकज जैन ‘मोगरा’ ने प्रस्तुत किया। बाद अपने विचार व्यक्त करते हुए रिते कोठारी ‘भल्ला’ ने कहा कि वीपीएल का आयोजन जून माह में किया जाए, जब तक लोकसभा चुनाव संपन्न होने के साथ ही आचार संहिता भी समाप्त हो जाएगी। होजेफा बोहरा ने सुझाव दिया कि 5 मई से 7 जून तक रमजान माह चलेगा। इस दौरान बोहरा एवं मुस्लिम समाज के लोग रोजा रखेंगे, इसलिए इसका आयोजन उक्त तिथि के बाद ही किया जाए। अजय पुरोहित, रत्नदीप जैन एवं पराग जैन ने कहा कि वीपीएल में केवल व्यापारी खिलाडि़यों को ही खेलने का अवसर प्रदान किया जाए, किसी अन्य खिलाड़ी को इसमें शामिल ना किया जाए। र्दान शुक्ला ने सभी को आगामी वीपीएल की अग्रिम शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कि आज के समय में व्यापारियों में क्रिकेट खेल के प्रति रूझान को लेकर किया जाने वाला यह आयोजन निचित ही सराहनीय है। उन्होंने पशुपति मार्बल्स की ओर से टूर्नामेंट में ट्राफी देने की घोषणा की।
कोर कमेटी बनाकर निर्णय ले
मयंक रूनवाल ने कहा कि किसी भी आयोजन को भव्य रूप प्रदान करने के लिए सभी का सहयोग अपेक्षित होता है। हम प्रयास करे कि इस वर्ष का वीपीएल आयोजन भी अच्छे से ओर अच्छा हो सके। लोकेन्द्र बाबेल ने वीपीएल आयोजन के लिए एक कोर कमेटी बनाई जाने एवं उसमें किसी भी टीम का कप्तान सदस्य ना होने का सुझाव दिया। मनोज सोनी ने कहा कि अभी तक उक्त आयोजन व्यवस्थित रूप से ही होता चला आ रहा है, उसे उस अनुसार ही आगे बढ़ाया जाए। मधुकर शाह ने कहा कि हम सभी एकमत होकर यह आयोजन करे। अभिजीत ने कहा कि वीपीएल का आयोजन निष्पक्ष रूप से हो। किसी भी टीम में एक तरफ अच्छे खिलाड़ी ना रखे जाएं, बराबर का संतुलन बनाए रखा जाए। संजय गांधी ने सुझाव दिया कि आयोजन में सभी को खेलने का अवसर प्रदान किया जाए। इस अवसर पर वाहिद शेख ने कहा कि वीपीएल का आयोजन 10 जून के बाद से ही किया जाए एवं सभी टीमों का कलर कॉम्बीनेन एक जैसा तथा डिजाईन अलग रखी जाए। रिते कोठारी भल्ला ने क्रिकेट मैच में चियर गर्ल्स की प्रस्तुति के स्थान पर जिले की आदिवासी संस्कृति का नृत्य की प्रस्तुति की बात कहीं।
6 सदस्यीय समिति बनाई गई
बैठक के समापन पर संबोधित करते हुए सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर ने कहा कि हम केवल वीपीएल के आयोजन मात्र के लिए एकजुट ना हो, अपितु शहर के व्यापारियों की हर समस्या के लिए अपनी एकता का परिचय दे। उन्होंने वीपीएल के आयोजन हेतु 6 सदस्यीय समिति बनाते हुए उसमें स्वयं नीरजसिंह राठौर के साथ कमले पटेल, पंकज जैन मोगरा, अमित जैन, मयंक रूनवाल एवं रत्नदीप जैन शामिल रहेंगे।
बाल विवाह रोकने हेतु अपनी-अपनी जिम्मेदारी का करे निर्वहन
बैठक के अंत में संघ अध्यक्ष श्री राठौर ने मंच के दोनो ओर लगे बाल विवाह को रोकने के बेनर की ओर सभी व्यापारियों का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि आपको भी जिले में बाल विवाह ना हो, इस हेतु अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को समझना होगा। टेंट व्यवसायी, बैंड व्यवसायी, घोड़ा व्यवसायी, किराना व्यापारी, आभूषण व्यापारी, कपड़ा व्यापारी सभी मिलकर यह संकल्प ले कि हम जहां भी बाल विवाह होने की जानकारी मिलेगी, उनके आयोजकों को अपने व्यवसाय संबंधी किसी भी प्रकार की कोई सामग्री उपलब्ध नहीं करवाएंगे। बैठक को सफल बनाने में सहयोग निते कोठारी, मनोज कटकानी एवं अमित जैन का रहा।
ये रहे उपस्थित
इस अवसर पर सकल व्यापारी संघ के वरिष्ठ संरक्षक राजेन्द्र यादव, उपाध्यक्ष कमलेश पटेल, कोषाध्यक्ष राजेश शाह, युवा हार्दिक अरोरा, विजय परिहार, हनीफ लोधी, दौलत गोलानी, अजय पंवार, योगे सोनी, अब्दुल रहीम अब्बु दादा सहित वीपीएल से जुड़े खेल प्रशिक्षक, कप्तान, खिलाड़ी बड़ी संख्या में उपस्थित थे। बैठक का संचालन व्यापारी संघ के सचिव पंकज जैन ‘मोगरा’ ने किया एवं अंत में आभार सह-सचिव हरि शाह लालाभाई ने माना।

फोटो 003 -ः वीपीएल के आयोजन को लेकर अपना सुझाव व्यक्त करते मयंक रूनवाल।

फोटो 004 -ः बैठक में उपस्थित सकल व्यापारी संघ के पदाधिकारी, टीम कप्तान एवं खिलाड़ी।

Click to comment

Trending