झाबुआ

ऋतु सोडानी ने हासिल किया मास्टर शेफ ऑफ झाबुआ का खिताब, ===================!लजीज एवं चटकारेदार व्यंजनों ने जजेस को खूब लुभाया======!= 50 से अधिक प्रतिभागियों ने प्रतियोगिता में लिया हिस्सा

Published

on

झाबुआ से दौलत गोलानी की रिपोर्ट

झाबुआ। किसी ने साउथ इंडियन डिसेज बनाई तो किसी ने फेमस दाल-पकवान बनाए तो किसी ने लजीज एवं चटकारेदार व्यंजन बनाकर जजेस का दिल जीतने का प्रयास किया। सभी प्रतिभागी अपने-अपने घर से फैमस एवं लाजवाब डिशेज बनाकर आयोजनस्थल पर लेकर आए। बाद प्रतियोगिता में जजेस को बनाई गई डिश की रेसीपी बताई। जजेस ने सभी लजीजदार एवं चटपटे व्यंजन टेस्ट कर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय प्रतिभागी का सिलेकन किया। प्रतियोगिता में एक से बढ़कर एक स्वादिष्ट व्यंजनों की श्रृंखला लगी, जिसे देखने के लिए दशक भी लालायित नजर आए। मास्टर शेफ झाबुआ का खिताब ऋतु सोडानी ने हासिल किया।
अवसर था 2 मई, गुरूवार को देर शाम 7 बजे से स्थानीय पैलेस गार्डन पर सकल व्यापारी संघ झाबुआ महिला इकाई द्वारा आयोजित ‘‘मास्टर शेफ ऑफ झाबुआ’’ प्रतियोगिता का। उक्त प्रतियोगिता में कुल 50 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। शाम 6.30 बजे से ही आयोजन स्थल पर शहर की महिला प्रतिभागियों का अपने घरों से स्पेशल डिज बनाकर लाना आरंभ हो गया था। महिला प्रतिभागियों ने यह डिज स्टॉल पर सजाई। सभी प्रतिभागियों द्वारा अपनी डिज आयोजनस्थल पर लाने के बाद एवं स्टॉल पर सजने के बाद इनका अवलोकन सर्वप्रथम सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर, उपाध्यक्ष कमलेश पटेल, सचिव पंकज जैन मोगरा, सह-सचिव हरिश शाह लालाभाई, कोषाध्यक्ष राजेश शाह, वरिष्ठ समाजसेवी अजय रामावत, जिला केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज बाबेल, जैन सोयल ग्रुप मैत्री के अध्यक्ष जय भंडारी, मनोज संघवी आदि ने किया।
सभी डिज का चखा स्वाद
अतिथियों द्वारा सभी डिज का अवलोकन करने के बाद प्रतियोगिता के जजेस (निर्णायक) एमके खुराना एवं गौरी ठाकुर मेघनगर द्वारा महिला इकाई की अध्यक्ष भूमिका माहेशवरी एवं सचिव नेहा संघवी के साथ एक-एक कर सभी डिज का स्वाद चखा गया एवं बनाकर लाई गई डिज की रिसेपी के बारे में जानकारी प्राप्त की। करीब एक घंटे तक जजेस द्वारा सभी डिसेज को चखकर उनकी नंबरिंग की गई। जिसके आधार पर मास्टर शेफ ऑफ झाबुआ का चयन करने के साथ द्वितीय एवं तृतीय प्रतिभागी का भी चयन किया गया।
मतदान करने का लिया संकल्प
प्रतियोगिता के बीच में ही सभी प्रतियोगी महिलाओं को लोकसभा चुनाव के तहत आगामी 19 मई को मतदान दिवस के दिन आवयक रूप से मतदान करने संकल्प सकल व्यापारी संध अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर ने दिलवाया। जिसे सभी ने महिलाआें ने उत्साहपूर्वक दोहराया। बाद मतदान का सिंबोल दिखाकर सभी ने मतदान करने हेतु सहमति भी व्यक्त की। श्री राठौर ने सभी महिलाओं से भारत माता एवं वंदे मातरम् के जयघोष भी लगवाएं। इसी बीच जजेस शासकीय उत्कृष्ट उमा विद्यालय के व्याख्याता एमके खुराना ने खाने की सामग्रीयों को मतदान के साथ जोड़ते हुए एक सुंदर कविता भी प्रस्तुत की, कविता के माध्यम से महिलाओं को मतदान के लिए प्रेरित किया गया। जिसे उपस्थित सभी महिलाओं की खूब दाद मिली।
शहर में पहली बार हुआ यह अनूठा आयोजन
प्रतियोगिता पश्चात् आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वरिष्ठ समाजसेवी अजय रामावत ने कहा कि मास्टर शेफ ऑफ झाबुआ प्रतियोगिता में सभी महिलाओं ने उत्साह के साथ भाग लिया एवं पूरे शहर की प्रत्येक समाज की महिलाओं की इसमे सहभागिता रहीं, उक्त बेहतरीन एवं लाजवाब आयोजन के लिए सकल व्यापारी संघ की महिला इकाई बधाई की पात्र है। जिला केमिस्ट एसोसिएान अध्यक्ष मनोज बाबेल ने कहा कि सकल व्यापारी संघ महिला इकाई ने झाबुआ शहर में पहली बार इस तरह का अनूठा आयोजन किया है। महिलाएं प्रतियोगिता में एक से बढ़कर एक व्यंजन बनाकर लाई है, उनकी इस मेहनत के लिए उन्हें जितनी दाद (सराहना) की जाए, उतनी ही कम है। सभी अतिथियों का स्वागत महिला इकाई की ओर से अध्यक्ष भूमिका माहेवरी एवं सचिव नेहा संघवी ने किया। अतिथियों ने भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्जवलन किया।
विजेताओं की घोषणा की गई
कार्यक्रम पश्चात् विजेताओं की घोषणा जजेस एमके खुराना एवं गौरी ठाकुर ने की। सबसे पहले तृतीय पुरस्कार के रूप में निशा चतुर्वेदी के नाम की घोषणा हुई। जिन्हें अतिथियों द्वारा 500 रू. नगद पुरस्कार एवं मास्टर शेफ ऑफ झाबुआ-3 की ड्रेस महिला इकाई की पदाधिकारियों में प्रिया त्रिवेदी, नमिता नीमा, मीना टेलर, मंजुला शाह, सोनिका सिसोदिया, शेफाली श्रीमाल, वीना संघवी, कल्पना सिसौदिया, भारती राठौर, कुंता सोनी, ओमश्री सेंगर, रूचि छाजेड़ एवं नमिता कोठारी द्वारा पहनाई गई। द्वितीय पुरस्कार के रूप में डॉ. शैलू बाबेल का नाम घोषित हुआ। जिन्हें भी अतिथियों द्वारा 700 रू. का नगद पुरस्कार के साथ ड्रेसेस महिला इकाई की पदाधिकारियों ने पहनाई।
ऋतु सोडानी ने मास्टर शेफ ऑफ झाबुआ का खिताब हासिल किया
सबसे अंत में प्रतियोगिता का ‘‘मास्टर शेफ झाबुआ के नाम’’ घोषित किया गया। जिसमें ऋतु सोडानी द्वारा साउथ इंडियन वेशभूषा में साउथ इंडियन डिश ‘‘थलाईवा बनाकर यह मास्टर शेफ झाबुआ का खिताब हासिल किया गया। जिन्हें सभी अतिथियों एवं महिला इकाई की पदाधिकारियों ने मास्टर शेफ झाबुआ की ड्रेस पहनाकर एवं नगद पुरस्कार 1000 रू. प्रदान किया एवं मास्टर शेफ ऑफ झाबुआ बनने पर शुभकामनाएं प्रेषित की।
सांत्वना पुरस्कार प्रदान किए गए
इसके अलावा अन्य प्रतिभागियां को सांत्वना पुरस्कार भी प्रदान किए गए। सभी पुरस्कार समाजसेवी अजय रामावत की ओर से वितरित हुए। प्रतियोगिता को सफल बनाने में सराहनीय सहयोग सकल व्यापारी संघ के मीडिया प्रभारी दौलत गोलानी, पुष्पक संघवी, हार्दिक अरोरा पं. विष्णु व्यास, एचसी टेलर, अब्दुल रहीम अब्बु दाद आदि का रहा। प्रतियोगिता के अंत में आभार सकल व्यापारी संघ महिला इकाई की अध्यक्ष भूमिका माहेवरी एवं सचिव नेहा संघवी ने माना।

फोटो 001 -ः कार्यक्रम को संबोधित करते सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर।

फोटो 002 -ः प्रतिभागियों द्वारा बनाई गई डिज की रेसीपी जानते निर्णायक।

फोटो 003 -ः डिज का स्वाद चखते जजेस।

फोटो 004 -ः प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली सभी महिलाओं ने मतदान करने का लिया संकल्प।

फोटो 005 -ः मास्टर शेफ ऑफ झाबुआ के खिताब से सम्मानित झाबुआ शहर की तीन मातृ शक्तियां।

Click to comment

Trending