झाबुआ

मदर्स-डे के उपलक्ष में मदर टेरसा आश्रम में निराश्रित और दिव्यांगजनों को दैनिक उपयोगी सामग्रीयां की गई भेंट ================मालवा जैन महासंघ के बेनर तले किया गया आयोजन…….

Published

on

झाबुआ से दौलत गोलानी की रिपोर्ट……………

झाबुआ। मदर्स-डे के उपलक्ष में स्थानीय मदर टेरेसा आश्रम में मालवा जैन महासंघ द्वारा निराश्रित और दिव्यांगजनों को दैनिक उपयोगी सामग्रीयों का वितरण कर पुण्य लाभ अर्जित किया गया। इसके आयोजक श्रीमती रिया (मोना), धेर्य, कोईा बोकडि़या परिवार, भोपाल रहा।
कार्यक्रम में सबसे पहले मालवा जैन महासंघ के राष्ट्रीय प्रवक्ता यशदवंत भंडारी ने सभी निराश्रित एवं दिव्यांगजनों को ओम मंत्र का उच्चारण कर श्री नमस्कार महामंत्र का जाप करवाया। बाद श्री भंडारी ने श्री नमस्कार महामंत्रजी के जाप का महत्व बताते हुए कहा कि श्री नमस्कार महामंत्र का स्मरण करने से तीन लोकों के सभी अरिहंत, सिद्ध, आचार्य, उपाध्याय एवं साधु-भगवंतों को नमस्कार होता है। इस महामंत्र के उच्चारण में मन में सुख-शांति की प्राप्ति होती है। बाद श्री भंडारी ने बताया कि मदर्स-डे के उपलक्ष्य में यह आयोजन आप लोगों के बीच इसलिए रखा गया है कि आपको हम आपको दैनिक दिनचर्या की सामग्रीयां, जिनकी आपको आवशयकता होती है, उपलब्ध करवा सके, जिससे आपको आपके दैनिक जीवन में किसी प्रकार की कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े।
आप सभी मां की संतान
श्रीमती रिया (मोना) जैन ने कहा कि जिस तरह मदर टेरसा ने पूरे विशव में इस तरह के मदर टेरेसा आश्रम संचालित कर निराश्रितजनों को आसरा प्रदान किया है। इसी कडी में मदर-डे पर आप सभी निराश्रित एवं दिव्यांगजनों को हम आपकी आवयशकताओं की सामग्री भेंट कर काफी आनंदित एवं सुकून महसूस कर रहे है। आप सभी मां की संतान है और मां जगत जननी होती है। श्रीमती जैन ने सभी को मदर्स-डे की शुभकामनाएं प्रेषित की।
यह सामग्रीयां की भेंट
बाद निराश्रितों एवं दिव्यांगजनों को दैनिक उपयोगी सामग्रीयों में ब्रा, टूथपेस्ट, साबुन, नारियल तेल के साथ मनोरंजन सामग्रीयां आयोजक परिवार के साथ कमलावती संघवी, चन्द्रकांता भंसाली, भाग्यवती डांगी के साथ युवा निखिल भंडारी, शार्दुल भंडारी, श्वेता भंडारी, हिया, जिनां आदि द्वारा मिलकर किया गया। अंत में सभी को आईस्क्रीम (ठंडाई) का वितरण हुआ। दिव्यांगजनों को आयोजकों ने अपने हाथों से आईस्क्रीम खिलाई। मदर्स-डे पर मदर टेरसा आश्रम में दैनिक उपयोगी सामग्री पाकर सभी निराश्रित एवं दिव्यांगजन काफी प्रसन्नचित दिखाई दिए। नित्य उपयोगी सामग्री भेंट करने पर आश्रम की सिस्टर्स ने आयोजकों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

फोटो 001 -ः निराश्रितजनों को दैनिक उपयोगी सामग्री प्रदान करते आयोजक परिवार।

Click to comment

Trending