झाबुआ

मदर्स-डे पर साज रंग के रंग संस्कार शिविर में बच्चों ने दिखाई अपनी प्रतिभा, ड्राईंग एवं सिगिंग के माध्यम से मां के प्रति अपनी अभिव्यक्ति प्रस्तुत की………….

Published

on

झाबुआ। साज रंग झाबुआ द्वारा स्थानीय थांदला गेट स्थित एकलव्य संस्कृति भवन में रंग संस्कार शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर में 12 मई, रविवार को मदर्स-डे के उपलक्ष में चित्रकला, संगीत के माध्यम से शिविरार्थी बच्चों ने मां के प्रति अपनी भावभरी अभिव्यक्ति प्रस्तुत की। चित्रकला एवं सीगींग कॉम्पीटिन के बाद विजेता बच्चों को पुरस्कार भी प्रदान किए गए।
यह जानकारी देते हुए शिविर प्रभारी आलोक रावत ने बताया कि मदर्स-डे के उपलक्ष में आयोजित प्रतियोगिता में अतिथि के रूप में चिकित्सक डॉ. चारूलता दवे, श्रीमती अनिता बैरागी एवं गीता चंद्रावत उपस्थित थी। प्रतियोगिता का संचालन मुकेश बुंदेला ने किया एवं आभार युवा कलाकार यग्नेन मालवीय ने माना। चित्रकला प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने मां के सुंदर-सुंदर चित्र बनाकर उसमें मां के प्रति अपनी संवेदानाओं को व्यक्त करते हुए सुंदर-सुंदर स्लोगन एवं कविताएं भी लिखी। साथ ही संगीत में मां को समर्पित संगीत प्रस्तुत कर अतिथियों का दिल जीता गया। प्रतियोगिता बाद प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय रहने वाले बच्चों को पुरस्कृत करने के साथ सभी प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार एवं स्वल्पाहार की व्यवस्था साज रंग संस्था से जुड़े पटेल गिफट हाऊस के पियूष पटेल की ओर से की गई।
इन्होंने दिया मार्गदर्शन और इनका रहा सहयोग
प्रतियोगिता में मार्गर्दान संस्था के वरिष्ठ धर्मेन्द्र मालवीय, भरत व्यास, शैलेन्द्रसिंह राठौर ने प्रदान किया। वहीं इसे सफल बनाने मे सराहनीय सहयोग विनय किंग, अांमनसिंह राठौर, पिंकी, हेमाद्री व्यास, मनजीत कोर, नितेश तिवारी, अनां जैन, आदित्य रावत, परिधि चौहरी, शैलेन्द्र मंड़ोड आदि का रहा।
28 मई तक चलेगा रंग संस्कार शिविर
शिविर प्रभारी आलोक रावत ने बताया कि रंग संस्कार शिविर 28 मई तक चलेगा। 29 मई को समापन समारोह का आयोजन होगा। शिविर में बच्चों को संगीत, नृत्य, नाटक एवं चित्रकला का प्रशिक्षण साज रंग संस्था के वरिष्ठ कलाकारों एवं प्रशिक्षकों द्वारा दिया जा रहा हे। झाबुआ शहर के कुल 85 से अधिक प्रतिभागी शिविर में हिस्सा ले रहे है।

फोटो 016 -ः चित्रकला प्रतियोगिता में हिस्सा लेते बच्चें।

फोटो 017 -ः विजेता को पुरस्कार प्रदान करते अतिथि।

Click to comment

Trending