झाबुआ

गायत्री शक्तिपीठ बसंत कॉलोनी के 17वें स्थापना वर्ष के उपलक्ष में 51 घरों में हुआ गायत्री महायज्ञ, गायत्री महामंत्र गूंजायमान हुआ

Published

on

झाबुआ से दौलत गाैलानी……
झाबुआ। गायत्री शक्तिपीठ बसंत कॉलोनी झाबुआ के 17वें स्थापना वर्ष के उपलक्ष में एक साथ 51 घरों में प्रातः 9 बजे से यज्ञ का आयोजन हुआ।
इन यज्ञों को संपन्न करवाने दूर-दूर से गायत्री परिजन, यज्ञाचार्य प्रातः झाबुआ पहुंचे। जिसमें रतलाम से पीएस शर्मा, पेटलावद से जीवन भट्ट, थांदला से अंतरसिंह रावत, मेघनगर में एमएल बसोड़, झाबुआ से प्रका डावर, धार से रमे सचान, जोबट से जेपी शर्मा एवं आलीराजपुर से मिश्रालाल राठौर ने अपनी टोली के साथ यज्ञ संपन्न करवाएं। इस दौरान यज्ञाचार्या एसएस पुरोहित ने यज्ञ के दौरान जीवन जीने की कला पर प्रका डाला। वहीं इस कार्य में सहयोग गायत्री परिजन दिने डांगी, दीपक त्रिवेदी, प्रांत मल्लिक, श्याम त्रिवेदी, एनपी गुप्ता, अरूण अरोड़ा, मदन काका, गुणमाला डांगी, सरदार चौहान, जगदी टवली आदि का सराहनीय सहयोग रहा।
2 जून को 2 लाख 40 हजार घरों में यज्ञ करने की तैयारियां
इस अवसर पर गायत्री परिवार के युग प्रवक्ता विनोदकुमार जायसवाल ने बताया कि शांतिकुंज हरिद्वार से इस वर्ष ‘गृहे-गृहे गायत्री यज्ञ’ अभियान प्रारंभ किया गया है। जिसमें माह के द्वितीय रविवार को सामूहिक यज्ञ आयोजन पूरे भारत में हो रहे है। इसी संदर्भ में आगामी 2 जून को युग ऋषि पं. श्री राम शर्मा आचार्य के महानिर्वाण दिवस पर 2 लाख 40 हजार घरों में यज्ञ की तैयारी चल रहीं है।फोटो 007 -ः गायत्री शक्तिपीठ बसंत कॉलोनी के 17वें स्थापना वर्ष के उपलक्ष में 51 घरों में गायत्री यज्ञ के हुए आयोजन।

Click to comment

Trending