झाबुआ

राजवाड़ा परिसर में अवैध रूप से बन रहे टॉवर निर्माण को रोकने की मांग…….

Published

on

झाबुआ से दौलत गोलानी की रिपोर्ट……….. तरंगों से आसपास के रहवासियों के स्वास्थ्य को पहुंचेगा नुकसान
कलेक्टर, एसडीएम एवं नगरपालिका सीएमओ को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की
झाबुआ। शहर के बीचो-बीच राजवाड़ा परिसर में एक मकान पर बन रहे जीओ कंपनी के टॉवर से, निकलने वाली तरंगां के कारण आसपास के रहवासियों को स्वास्थ्य संबंधी नुकसान होने के दृष्टिगत रहवासियों ने मिलकर इस संबंध में 14 मई, मंगलवार को दोपहर कलेक्टर, एसमडीएम झाबुआ एवं नगरपालिका सीएमओ के नाम आवेदन देकर उक्त टॉवर का निर्माण कार्य को तत्काल प्रभाव से रोकने की मांग की है।
राजवाड़ा परिसर के आसपास के रहवासी अरूण भावसार, पंकज कोठारी, श्री मिस्त्री, प्रदीप जैन, प्रितेश शाह, लोकेश दवे, हर्षवर्धन जैन, अंकित कटारिया, पारस जैन, रामगोपाल सोनगरा, विमल कटारिया, राजकुमार दोहरे, नरेन्द्र जैन, उत्तम जैन आदि ने कलेक्टर प्रबल सिपाहा, एसडीएम के नाम रिडर को एवं नगरपालिका के इंजिनियर को आवेदन देकर अवगत करवाया कि राजेन्द्र यादव के मकान, जो राजवाड़ा परिसर में स्थित है, उनके मकान में जीओ कंपनी द्वारा अवैध रूप से टॉवर लगाया जा रहा है। राजवाड़ा परिसर में रहने वाले पारस कटारिया को पूर्व में पैरालिसिस अटैक आ चुका है, श्रीमती राजूबाई भावसार को हार्ट की समस्या है तथा राजकुमार जैन को भी अटैक आ चुका है तथा पेरालिसिस की समस्या भी है। कई लोगां को गंभीर प्रृकृति की बिमारियां तथा श्वास संबंधी समस्या भी है। टॉवर का निर्माण होने पर उससे निकलने वाली तरंगों से शरीर में विपरित प्रभाव पड़ेगा तथा कई गर्भवती महिलाएं एवं 20 छोटे-छोटे बच्चें भी है। महिलाओं को गर्भावस्था में टॉवर से लगने वाली वेवस से उनके लिए यह काफी नुकसानदायक है।
कोई उचित जवाब नहीं दिया गया
इस संबंध में रहवासियों द्वारा राजेन्द्र यादव से चर्चा करने पर उन्होंने कोई उचित जवाब नहीं दिया। टॉवर लगने से राजवाड़ा परिसर में रहने वाले लोगों में आक्रो है। टॉवर के कारण लोक न्यूसेंस कारित हो सकता है वहीं पब्लिक न्यूसेंस हो रहा है। आवेदन में मांग की गई कि अवैध रूप से बनाए जा रहे इस निर्माण कार्य को तत्काल प्रभाव से रूकवाया जाए। नगरपालिका में ज्ञापन देते समय वार्ड क्र. 4 के पार्षद साबिर फिटवेल, शहर कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष गौरव सक्सेना भी उपस्थित थे, जिन्होंने भी रहवासियां की उक्त मांग को जायज मानते हुए इस मामले में कार्रवाई की मांग की है।

फोटो 004 -ः नगरपालिका के इंजिनियर को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग करते राजवाड़ा परिसर के रहवासी।

Click to comment

Trending