झाबुआ

संसदीय क्षेत्र में कृषि, शिक्षा, रेल्वे परियोजना को गति देना एवं फोरलेन निर्माण अतिशीघ्र पूर्ण करना हमारी मुख्य प्राथमिकता -ः फग्गनसिंह कुलस्ते……….

Published

on

झाबुआ से दौलत गोलानी व पीयूष गादिया……

भाजपा ने पत्रकारवार्ता में संसदीय क्षेत्र के विकास के दृष्टि-पत्र का किया विमोचन
झाबुआ। भारतीय जनता पार्टी के रतलाम-झाबुआ-आलीराजपुर संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी गुमानसिंह डामोर ने पार्टी के प्रादेशिक एवं जिला पदाधिकारियों तथा पूर्व केंंद्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते की उपस्थिति में संसदीय क्षेत्र के विकास के दृष्टि-पत्र (विकास-पत्र) का 16 मई, गुरूवार को दोपहर स्थानीय होली-डे रिसोर्ट में पत्रकारवार्ता आयोजित कर विमोचन किया। जिसमें भाजपा प्रत्याशी श्री डामोर के विजयी होने पर उनके द्वारा संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए मुख्य रूप से किए जाने वाले कार्यों का उल्लेख किया गया।
पत्रकारवार्ता में अतिथि के रूप में भारत सरकार के पूर्व केंद्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते, मप्र पर्यटन विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष तपन भौमिक, भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा, जिला महामंत्री प्रवीण सुराना, पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल आदि उपस्थित थे। सर्वप्रथम संबोधित करते हुए संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी गुमानसिंह डामोर ने आज पत्रकारवार्ता में विमोचित किए जा रहे पार्टी के दृष्टि-पत्र (विकास-पत्र) के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। बाद मप्र पर्यटन विकास प्राधिकरण के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष तपन भौमिक ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के विकास के लिए कई कार्य किए है। साथ ही देवासियों, विशेषकर गरीब, मजदूरों, किसानों के लिए कई तरह की योजनाए संचालिन की है, जिनका लाभ उन्हें आज मिल रहा है। यह योजनाएं गरीब-मजदूरो-किसानों के उत्थान लिए कारगर साबित हो रहीं है। फग्गनसिंह कुलस्ते ने कहा कि विकास-पत्र में राष्ट्रवाद, अंत्योदय एवं सुशासन का विशेष ध्यान रखा गया है। साथ ही इस संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए जो कार्य आवशयक है, उसका भी ध्यान रखा गया है। इस संसदीय क्षेत्र में कृषि, शिक्षा के क्षेत्र में डेवलपमेंट के साथ दो प्रमुख रेल्वे परियोजना को गति प्रदान करना एवं फोरलेन का निर्माण कार्य अतिशीघ्र पूर्ण करवाना पार्टी की प्राथमिकता रहेगी।
दृष्टि-पत्र विमोचित किया गया
बाद पत्रकारवार्ता में अतिथियों ने मिलकर भाजपा प्रत्याी गुमानसिंह डामोर के दृष्टि-पत्र (संकल्प-पत्र) का विमोचन किया। जिसमें मुख्य रूप से युवाआें को स्वरोजगार उपलब्ध करवाने के प्रयास करने, सिंचाई क्षमता वृद्धि हेतु प्रयास करने, कृषि आय को बढ़ाने हेतु उद्यानिकी, पशुपालन मछली पालन इत्यादि व्यवस्था को बढ़ावा दिए जाने, जायकेदार आम की फसल को बढ़ावा दिए जाने, बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के प्रयास करने, गुणवत्तायुक्त शिक्षा, उच्च शिक्षा एवं व्यवसायिक शिक्षा को बढ़ावा दिए जाने, महाविद्यालयों में विद्यार्थियों के लिए सीटों की संख्या में वृद्धि के लिए प्रयास करने, कृषि महाविद्यालय एवं पशु चिकित्सा महाविद्यालय की स्थापना हेतु प्रयास करने, रतलाम नगर सहित संसदीय क्षेत्र के समस्त नगरों एवं ग्रामों में पेयजल व्यवस्था सुदृढ़ करने, कड़कनाथ मुर्गे को राष्ट्रीय स्तर पर विशेष पहचान दिलवाने के प्रयास किए जाने, नए उद्योगों की स्थापना करने, प्रगतिरत रेल परियोजनाआें को शीघ्र पूर्ण करवाने के प्रयास करने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस हाईवे के समीप अधिक से अधिक उद्योगों की स्थापना किए जाने, खेलों को बढ़ावा देने के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण के माध्यम से खेल अकादमी की स्थापना, सैनिक स्थल की स्थापना तथा नौजवानों को सेना में भर्ती हेतु मेले के आयोजन के प्रयास, जनता की सुविधा हेतु रतलाम को संभाग बनाने का प्रयास आदि का जिक्र किया गया।
वर्तमान केंद्र सरकार की योजनाआें का भी किया उल्लेख
साथ ही दृष्टि-पत्र (विकास-पत्र) में दे के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की योजना सुरक्षित भारत गौरवाली भारत, आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, स्वच्छ भारत अभियान, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी एवं ग्रामीण), प्रधानमंत्री जन-धन योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा जीवन ज्योति बीमा, प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि एवं स्कील इंडिया का भी उल्लेख किया गया। पत्रकारवार्ता करीब एक घंटे तक चली। अंत में आभार भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाशशर्मा ने माना। इस अवसर पर पार्टी पदाधिकारियों में अजय पोरवाल, महेन्द्र तिवारी, मनोज अरोरा, जितेन्द्रसिंह पंवार , अर्पित जैन , अश्विन जैन सहित अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे

फोटो 002 – भाजपा प्रत्याशी श्री डामोर के दृष्टि-पत्र (विकास-पत्र) का किया गया विमोचन।

Click to comment

Trending