झाबुआ

भाजपा महिला मोर्चा ने नवमतदाता बहिनों का किया सम्मान

Published

on

झाबुआ से राजेंद्र सोनी की रिपोर्ट……..

पाचं साल के कार्यकाल मे नरेन्द्र मोदी ने विश्व में भारत का मस्तक उंचा किया- ओम प्रकाश शर्मा
मणीकर्णिका की तरह साहसी बने ओर आवारा तत्वों के समूल नाश के लिये अपनी हिम्मत जुटाये- निलेश सोलंकी
झाबुआ । भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष श्रीमती आरती भानपुरिया के नेतृत्व में बुधवार को सायंकाल जिला भाजपा लोकसभा कार्यालय के सभागृह में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिद के प्रदेश महामंत्री निलेश सोलंकी के मुख्य आतिथ्य तथा जिला भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाशशर्मा के आतिथ्य, जिला उपाध्यक्ष अजय पोरवाल की विशेष आतिथ्य में नव मतदाता बालिकाओं का स्वागत समारोह का कार्यक्रम आयोजित किया गया । इस अवसर पर महिला मोर्चा की लोकसभा प्रभारी श्रीमती सुशीला भाबर,महामंत्री कुंता सोनी, सायराखान, आा सोनी, चेतना चौहान, अर्चना , ज्योति जोशी, प्रीति पांचाल, के अलावा श्रीमती चंचल डामोर, निर्मला डामोर, शालीनी यादव ,विणा डावर, गौरा मालवीय ,सुभद्रा पाटीदार, लीला निकु, रईसा खान सहित बडी संख्या में पेटलावद, थांदला,मेघनगर, झाबुआ, रानापुर की करीब 200 नव मतदाता एवं महिला मोर्चा की पदाधिकारीगण एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे ।
अठारह या अधिक आयु की ऐसी नव कन्या मतदाता जो लोकसभा निर्वाचन में पहलीबार मतदान करके अपने मताधिकार का उपयोग करने वाली हे, का पुषपमालाओं से महिला मोर्चा द्वारा स्वागत किया गया ।
नव मतदाताओं को संबोधित करते हुए जिला भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा ने कहा कि भारत जेसे प्रजातांत्रिक देश में पहली बार जो नवमतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करने जारहे है उन्हे बधाई देते हुए कहि कि आज के परिप्रेक्ष्य में हमे अपने मत का सही सदुपयोग करने की आवयकता है । भारतीय जनता पार्टी एक ऐसा दल है जिसने सभी वर्गो के साथ ही युवाओं के उत्थान के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जो सौगाते दी है तथा देश में सुरक्षा एवं आत्मविशवास में जो बदलाव आया है, भारत जिसे विशव के सभी देशों में सम्माननीय स्थान मिला हे वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों के कारण मिला है। अपने पाचं साल के कार्यकाल मे नरेन्द्र मोदी ने विशव में भारत का मस्तक उंचा किया है। कांग्रेस के शासनकाल में जहां देश के अन्दर आतंकवाद के साथ ही असुरक्षा की भावना थी वह पूरी तरह समाप्त हो चुकी है । आज हमारी सीमाये ंसुरक्षित है तथा मोदीजी के नेतृत्व में पाकिस्तान जैसे आतंकवादी देश के नाको चबवा दिये गये है । ये चुनाव धर्म और अधर्म के बीच की लडाई है। उन्होने कहा कि 2003 के पूर्व प्रदेश में कांग्रेस सरकार के राज में बिजली, सडकों की जेसी हालत थी वही हालात अब कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के राज मे दिखाई दे रहे है । प्रदेश में 15 साल की भाजपा सरकार ने जो विकास कर प्रदेश को समृद्ध बनाने के कदम उठाये थे, कल्याणकारी जनहितैशी योजनायें लागू की थी उसे वर्तमान कमलनाथ की कांग्रेस सरकार बंद करके प्रदेश को पीछे धकेलने का काम कर रही है । श्री शर्मा ने नव मतदाताओं एवं बालिकाओं से आव्हान किया कि भाजपा जो राषट्रवादी दल है तथा जिसकी नीतियों के कारण देश आज सुरक्षित है, को इस चुनाव मे अधिक से अधिक मतदान करने के साथ ही अपने परिजनों एवं मोहल्लों में जाकर भाजपा के पक्ष मे वातावरण तेयार करके गुमानसिंह डामोर को सांसद के रूप में प्रचंड मतो से विजयी बना कर केन्द्र में एक बार फिर से मोदी सरकार बनाने में अपनी भूमिका का निर्वाह करें । उन्होने नव मतदाताओं से आव्हान किया कि 19 मई को सबसे पहले जाकर मतदान करे तथा अपने परिवार के लोगों को भी मतदान के लिये प्रेरित करें ।
अभाविप के प्रदेश महामंत्री निलेश सोलंकी ने नव बालिका मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के संविधान मे 18 र्वा की आयु के बाद ही मतदान का अधिकार मिलता है और ये नव मतदाता अपनी पंसद के नेता को चुनने का विकल्प सामने रखते है । केन्द्र की भाजपा सरकार के 5 वर्ष के कार्यकाल का जिक्र करते हुए उन्होने कहा कि 2014 के पहले भारत की विशव में गरीब, लाचार, भ्रषटाचार वाला दिशाहीन देश के रूप में स्थिति थी । बलात्कार के माले में देश के बारे मे तरह तरह की बाते होती रहती थी 2014 में देश की जनता ने बदलाव लाते हुए एक प्रखर ईमानदार एवं राट्रवादी प्रधानमंत्री पर भरोसा जताया और उनके पांच साल के शासनकाल में भारत का मान सम्मान जहां विशव में बढा है वही देश सुरक्षित हाथों में भी आने से दुशमन देशों को माकुल जवाब देकर उनके मसूंबों को ध्वस्त करने का काम किया है । पाकिस्तान पर एयर स्ट्राईक की जानकारी देते हुए उन्होने कहा कि भारत आज विव में ताकतवर दे के रूप् मे अपना स्थान बना चुका है । श्री मोदी की सरकार ने भ्रटाचार पर शिकंजा कसा है । आज उनके राज मे बहिने पूरी तरह सुरक्षित है उन्होने कांग्रेस पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि उसके द्वारा कभी जातिवाद के नाम पर तो कभी धर्म के नाम पर जहर घोलने का प्रयास किया जाता रहा है । हिन्दू आतंकवाद की बाते कही जा रही है जबकि हिन्दू ही एक मात्र धर्म है जो विव कल्याण की बात करता है । उन्होने नव मतदाता कन्याओं से आव्हान किया कि हमे 19 मइ्र को सर्वप्रथम वोट देना है और दे को सुरक्षित हाथो मे सोपने के लिये अपने मताधिकार का उपयोग करना हे । उन्होनें कांग्रेस सांसद पर तंज कसते हुए कहा कि 30-35 साल तक राजनीति में रहे तथा केन्द्र एवं राज्य सरकार मे मंत्री रहने के बाद भी उनके द्वारा इस अंचल में कृषि महाविद्यालय तक खुलवा नही सके हे । वे नही चाहते है कि यहां का आदिवासी किसान आगे बढे । उन्होने शिक्षा प्रणाली का जिक्र करते हुए कहा कि ए फार एप्पल नही आम्बेडकर, बी फार बॉल नही भगतसिंह, सी फार केट नही केरेक्टर सीखना चाहिये । कन्याओं से आव्हान किया कि वे मणीकर्णिका की तरह साहसी बने ओर आवारा तत्वों के समूल ना के लिये अपनी हिम्मत जुटाये । कांग्रेस के घोषणापत्र का जिक्र करते हुए उन्होने कहा कि कांग्रेस ने साफ लिखा है कि उनकी सरकार आने पर देशद्रोह का कानून समाप्त कर दिया जावेगा। क्या ऐसी सरकार के हाथों मे देश सुरक्षित रह सकेगा ? उन्होने वर्तमान प्रदेश की कांग्रेस सरकार को आडे हाथ लेते हुए कहा आज तक बेरोजगारों को 4 हजार रूपये भत्ता दिये जाने का वादा पूरा नही किया गया । देश को शक्तिशाली बनाने के लिये राषट्र सम्मान एवं राषट्रहित के लिये आपका वोट देश की दिशा और दशा तय करने मे महत्वपूर्ण होगा ।
इस अवसर पर भाजपा जिला महिला मोर्चा की अध्यक्षा श्रीमती आरती भानपुरिया ने नव मतदाताआ बहिनों से आव्हान किया कि सिर्फ नरेन्द्र मोदी ही देश को सुरक्षित रखने के साथ ही देश के सर्वागिण विकास में अग्रणी भूमिका निभा सकते है । आज नवमतदाता बहिनों का सम्मान करना हमारे लिये गौरव की बात है । नव मतदाता ही नवभारत की निंव है और आपके द्वारा दिया जारहा प्रथम वोट जीवन मे अधिक महत्व रखेगा ।आने वाले दिनों में भारत को विशवगुरू बनाने के लिये भाजपा के चुनाव चिन्ह पर बटन दबा कर गुमानसिंह डामोर को सांसद एवं नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने में एक एक वोट की भूमिका रहती है । उन्होने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने विशव में भारत को इतना अधिक सम्मान दिलाया है कि उनके विदेशी दौरे पर वहां के राषट्राध्यक्ष उनकी अगवानी के लिये स्वयं जाते है । ऐंसे राषट्रवादी एवं जन जन का भला एवं कल्याण चाहने वाले नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिये भाजपा को आशीर्वाद देकर नये भारत के निमार्ण में योगदान देवे । श्रीमती भानपुरिया ने कहा कि मोदी जी की लोकप्रियता के चलते विपक्षी दलों में घबराहट होने लगी है जबकि राष्ट्र के नवनिर्माण के लिए भाजपा का प्रत्येक मातृशक्ति संकल्पित हैं।
उन्होने अघोषित बिजली कटौती पर कांग्रेस सरकार को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस आ गयी है, अपने अपने घरों में लालटेन निकाल कर साफ कर लेना, क्योंकि कभी भी लाइट जा सकती है, भाजपा की शिवराज सरकार ने प्रदेवासियों को 24 घण्टे बिजली देने का वादा निभाया, लेकिन कांग्रेस प्रदेश में फिर से अंधेरे का राज कायम करना चाहती है, लालटेन युग मे ले जाना चाहती है। किसान परेशान है, हताश है, लेकिन कमलनाथ की सरकार तबादलों में व्यस्त है। चार महीने में ही मध्यप्रदेश को बर्बादी की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। इन्होंने प्रदेश के विकास कार्यों पर विराम लगा दिया है, भाजपा ने जो योजनाए गरीबो के कल्याण के लिए बनाई थी वे सभी योजनाएं बंद कर दी हैं। गरीबों को योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। बुजुर्गों की तीर्थ यात्रा बंद हो गई है। भाजपा ने बच्चो की फीस भरने का वादा निभाया लेकिन कांग्रेस ने गरीब बच्चों की फीस भरना बंद कर दी, इन्होंने संबल योजना बंद कर दी। बस मध्यप्रदेश में सिर्फ पैसा कमाने का धंधा चल रहा है।
लोकसभा प्रभारी श्रीमती सुशीला भाबर ने भी अपने संबोधन में कहा कि आप सभी नव मतदाताओं को दे की सुरक्षा विकास के साथ ही आतंकवाद से मुक्ति के साथ ही नवभारत के निर्माण के लिये अपना मत भाजपा को देकर दे में एक स्थाई सरकार बनाने में अपनी भूमिका निभाना है ।भाजपा प्रत्याा गुमानसिंह डामोर को विजयी बनाने के आप सभी को अपने घर मोहल्ले में आज से ही जाकर लोगों को प्रेरित करना है ।
इस अवसर परश्रीमती चंचल डामोर एवं निर्मला डामोर ने भी अपने विचार व्यक्त किये । कार्यक्रम का संचालन महामंत्री श्रीमती कुंता सोनी ने किया तथा आभार प्रर्दान रईसा खान ने व्यक्त किया ।

Click to comment

Trending