झाबुआ

भाजपा के देव दुर्लभ कार्यकर्ता जिनका चाल चरित्र एवं चेहरा ही लोगों के जनमानस पर प्रभाव डालता है- गुमानसिंह डामोर

Published

on

मुश्तेदी से काम करें तो हमे जीतने से कोई नही रोक सकता है- जयपालसिंह चावडा

संगठन पर्व व सदस्यता अभियान को लेकर भाजपा की वृहद बैठक सम्पन्न

झाबुआ । भारतीय जनता पार्टी द्वारा रविवार को एक नीजि गार्डन के सभागृह में सदस्यता अभियान एवं संगठन पर्व को लेकर जिला स्तरीय बैठक का आयोजन प्रदेश भाजपा पिछडा वर्ग मोर्चे के प्रदेशाध्यक्ष भगतसिंह कुशवाह,के मुख्य आतिथ्य तथा सांसद गुमानसिंह डामोर, संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावडा, जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा, पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल, सुश्री निर्मला भूरिया, कलसिंह भाबर, श्रीमती स्वरूपबेन भाबर, कार्यक्रम के जिला प्रभारी ओपी राय, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य दोलत भावसार,सीसीबी के पूर्व अध्यक्ष गौरसिंह वसुनिया,पूर्व जिलाध्यक्ष मनोहर सेठिया, महामंत्री श्यामा ताहेड की उपस्थिति में भारत माता,पण्डित दीन दयाल उपाध्याय, डा.श्यामाप्रसाद मुकर्जी के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर तथा माल्यार्पण करके किया गया ।

सदस्यता अभियान एवं संगठन पर्व के बारे बोलते हुए मंख्य अतिथि भगतसिंह कुशवाह ने कहा कि पूरे प्रदेश में 1 जुलाइ्र से 3 जुलाई तक इस अभियान को लेकर सभी मंडल स्तर पर बैठकों का आयोजन होगा तथा 6 जुलाइ्र्र से 11 अगस्त तक भाजपा जो राष्ट्रवादी दल होने का गौरव प्राप्त है के द्वारा संगठन पर्व समारोह पूर्वक मनाया जावेगा । उन्होने कहा कि 1951 से लेकर 2019 तक भारतीय जनता पार्टी ने अपना जनाधार बढाने का सतत प्रयास किया है ।मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के दौरान हमारा वोट बैंक तेजी से बढा है।यह सब देव दुर्लभ कार्यकर्ताओं की महेनत का परिणाम है । 11 करोड से अधिक सदस्यों वाली भाजपा विश्व की सबसे बडी राजनैतिक पार्टी होने का गौरव प्राप्त कर चुकी हे । और हमे अब इस सदस्यता अभियान एवं संगठन पर्व में प्रदत्त निर्देशों के अनुसार नये मतदाताओं को जोडने का काम इस अवधि में करना है । सिर्फ मोबाईल नम्बर 8980808080 पर मिस्ड काल करके नये सदस्यों को सदस्यता दिलाने के लिये बुथस्तर तक सतत काम करना है । उन्होने कहा कि लोकसभा के निर्वाचन मे मध्यप्रदेश में अपनी आन बान एवं शान बनाते हुए भाजपा के गुमानसिंह डामोर को विजयी बना कर भाजपा को जन जन की पार्टी बनाने के लिये जो मेहनत की है वह तारीफे काबिल है और इस माहौल को आगेभी बनाये रखना होगा । बुथ को मजबुत करने के लिये हमे कोई कोताही नही बरतना है । उन्होने कहा कि पार्टी संगठन के सभी मोर्चो को एक साथ मिल कर इस कार्य को पूरा करके 1 लाख से अधिक सदस्य बनाने में अपनी भूमिका निभाना होगी ।
इस अवसर पर सांसद गुमानसिंह डामोर ने भी अपने प्रभावी उदबोधन में कहा कि देश की आजादी के बाद से अभी तक की अवधि में भाजपा ने देश में लोगों का जो समर्थन हांसील किया है तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जो विश्वास व्यक्त किया है वह राष्ट्रप्रेम का उदाहरण हे । 1951 मे जनसंघ की स्थापना के बाद से हम राष्ट्रप्रेम, धर्म संस्कृति,रीति रिवाज आदि को लेकर आगे बढे है लम्बे समय तक चले संघर्ष मे पण्डित दीनदयाल उपाध्याय एवं डा.श्यामाप्रसाद मुकर्जी ने अपना मिशन जारी रखा । 1975 में आपतकाल का जिक्र करते हुए सांसद श्री डामोर ने कहा कि इसकी परिणिती के रूप में 1977 में जनतापार्टी का उदय हुआ और विरोधी दलों की सरकार बनी जो ढाइ्र साल मे ही गिर गई । फलतः भाजपा का 1980 में उदय हुआ । इसका मकसद ही अन्त्योदय रहा है जिसमे पंक्ति में बैठे अन्तिम व्यक्ति तक को लाभान्वित करना रहा है । भाजपा ने भी अपने बायलाज बनाये और उसके अनुसार संगठन ने कार्य प्रारंभ किया । श्री डामोर ने आगे कहा कि इस सदस्यता अभियान संगठन पर्व में भी भाजपा के देव दुर्लभ कार्यकर्ता जिनका चाल चरित्र एवं चेहरा ही लोगों के जनमानस पर प्रभाव डालता है, के द्वारा कार्य को सतत संपर्क कर लक्ष्य को हांसील किया जावेगा । उन्होने कहा कि लोकसभा चुनाव मे मुख्य मुद्दा राष्ट्रवाद रहा है ।हर देशप्रेमी ने भाजपा को इस चुनाव में अपना आशीर्वाद देकर केन्द्र में दुबारा नरेन्द्र मोदी की सरकार बनाई है । भाजपा की एक मजबुत एवं कल्याणकारी विचारधारा है और इसी कल्याणकारी भाव को लेकर कार्यकर्ताओं को घर घर जाकर सदस्यता बनाने का काम करना होगा ।उन्होने झाबुआ जिले के लिये डेढ से दो लाख नये सदस्य बनने के लक्ष्य के पूरा होने का विश्वास जताते हुए कहा कि ये एक मौका है और इस कार्य को करने से हमे आत्म सन्तुष्टी का भाव महसूस होगा । उन्होने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमीत शाह का उदाहरण देते हुए कहा कि एक बुथ कार्य कर्ता के रूप में उन्होने काम प्रारंभ किया और आज वे हमारे राष्ट्रीय नेतृत्वकर्ता है।उन्होने कहा ि कइस अभियान मे पूरे प्रदेश में यह सन्देश जाना चाहिये कि हमारे देवदुर्लभ कार्यकर्ताओं ने पूरे प्रदेश में सदस्य बनाने में कीर्तिमान स्थापित किया है ।
संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावडा ने भी मंडलवार समीक्षा करते हुए लोक सभा चुनाव में भाजपा की जीत के लिये धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि गुना-छिन्दवाडा एवं झाबुआ सीट पूरे प्रदेश की प्रतिष्ठा की सीट थी और इसे फतह करके कार्यकर्ताओं ने अपनी उर्जा एवं मेहनत करके इसे विजयी बनाया इसका श्रेय कार्यकर्ताओं को ही जाता हे । श्री चावडा ने आगे कहा कि हमे जहा भी चुनाव लडे और एक बार भी उस सीट को जीते है उसे िर से जीत सकते है । जिस सीट को आज तक नही जीत पाये उन्हे भी हम मेहनत करके जीत सकते है ।झाबुआ जिले के सन्दर्भ में उन्होने कहा कि विधानसभा में जो सीटे हम हारे थे उसे लोकसभा चुनाव में जीते है और जो सीट जीते थे वहां हमे कम मत मिले है इस पर गहन मनन की जरूरत है । हम अगर मुश्तेदी से काम करें तो हमे जीतने से कोई नही रोक सकता है ।उन्होने आव्हान किया कि प्रत्येक कार्यकर्ता अपने जेसे ही 10-10 नये सदस्य इस अभियान में बनाये । भाजपा एक विचारों एवं मूल्यों वाला राजनैतिक दल है और परिश्रम के माध्यम से हमे लक्ष्य प्राप्त करने में कोई कठिनाई होना चाहिये । श्री चावडा ने आगामी विधानसभा के उपचुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि उप चुनाव में भी ह मे कडी मेहनत के साथ इस सीट को विजयी बनाने के लिये काम करना होगा ।संगठन पर्व को एक पर्व की तरह लेते हुएसभी को मिल कर इस पर ध्यान देने की जरूरत है । जिले कें वोटरों को लक्ष करके सदस्य बनाने का काम किया जाना है तिा कुल मतदाताओं की संख्या के अनुपात में 1 लाख 36 हजार सदस्य बनाना है । जो निश्चित ही आगामी चुनाव के परिणाम का आइ्र्रना होगा । उन्होने बथ स्तर पर सदस्यता अभियान के बारे मे विस्तार से जानकारी भी दी ।
जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा ने स्वागत उदबोधन में सदस्यता अभियान के बारे में प्रदेश स्तर से प्रदत्त निर्देशों की विस्तार से जानकारी दी । इस अवसर पर जिले के भाजपा सांसद गुमानसिंह डामोर का जिला भाजपा की ओर से अतिथियों की उपस्थिति में पुष्पमाला से स्वागत भी किया गया । अन्त में भाजपा नेता फकीरचंद राठौर के आसामयिक निधन पर दो मिनट मौन रख कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई ।
कार्यक्रम का संचालन सदस्यता अभियान के सह प्रभारी श्यामा ताहेड ने किया तथा आभार प्रदर्शन जिला प्रभारी ओपी राय ने व्यक्त किया । कार्यक्रम में पूरे जिले के भाजपा एवं मोर्चो के पदाधिकारीगण एवं प्रभारी उपस्थित रहे । बैठक में गेंन्दालाल बामनका , विश्वास सोनी, पार्षद अजय सोनी, जुवानसिंह , नरेन्द्र राठौरिया, अंकुर पाठक, नाना राठौर, थावरसिंह भूरिया,पुरूषोत्तम प्रजापती, शांतिलाल पाटिदार, मुकेश मेहता, आरती भानपूरिया, बसंती बारिया, संगीता पलासिया, प्रीती पंचाल, राजेन्द्र सोनी, राजमल पडियार, लक्ष्मणसिंह नायक, भुपेश सिंगोड, कमलेश दातला, राजु डामोर, ंअजय पोरवाल, सरदासिंह सहित बडी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Click to comment

Trending