झाबुआ

प्रशासन की बेमियादी कारवाई का सकल व्यापारी संघ ने किया विरोध, व्यापारियों में भय का माहौल निर्मित करने के उद्देश्य से की गई कार्रवाई

Published

on

झाबुआ से दौलत गाैलानी.. ………
झाबुआ। प्रशासन ने गत 27 जुलाई, शनिवार को शहर में जो व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई की, वह बेमियादी और व्यापारियों को बिना सूचना दिए किए जाने से इस कार्रवाई पर सकल व्यापारी संघ झाबुआ ने विरोध प्रकट किया है। व्यापारी संघ द्वारा इस संबंध में एसडीएम झाबुआ अभय खराड़ी से मिलकर भी शहर के व्यापारियों की ओर से अपना विरोध जताया गया। जिसमें एसडीएम द्वारा व्यापारी संघ के पदाधिकारियों को आशवस्त किया है कि अगली बार कार्रवाई से पूर्व व्यापारियों की बैठक ली जाएगी एवं पहले सूचना के बाद किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई का निष्पादन किया जाएगा।
यह व्यक्तव्य जारी करते हुए सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर एवं सचिव पंकज जैन ‘मोगरा’ ने बताया कि 27 जुलाई, शनिवार को खाद्य विभाग द्वारा शहर में अपनी कार्रवाई के दौरान सख्त रवैया अपनाया गया, जिससे व्यापारियों में अत्यधिक भय का माहौल व्याप्त हो गया है। कार्रवाई के दौरान तो कुछ देर के लिए व्यापारियों में हड़कंप सा भी मच गया। अध्यक्ष श्री राठौर एवं सचिव श्री मोगरा का आरोप है कि यह कार्रवाई अवैधानिक तरीके से की गई। जिसमें एक व्यापारी की बंद दुकान को बिना जांच किए ही सील कर दिया। इसके साथ ही कई प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई के दौरान दादागिरीपूर्वक रवैया एवं भेदभावपूर्ण नीति अपनाने से भी व्यापारियां में इसको लेकर गहरा आक्रो एवं नाराजगी है और उन्होंने इस कार्रवाई को लेकर अपना पूरजोर विरोध जताया है। कार्रवाई के नाम पर व्यापारियों को डराने-धमकाने का काम किया जा रहा है।
व्यापारियों के हित में आंदोलन करने एवं सख्त रवैया भी अपनाया जाएगा
अध्यक्ष श्री राठौर एवं सचिव श्री मोगरा ने चेतावनी स्वरूप कहा हे कि यदि प्रशासन द्वारा अगली बार बिना पूर्व सूचना के इस तरह की बेमियादीपूर्वक कार्रवाई की जाती है, तो इसका सकल व्यापारी संघ पूरजोर विरोध करते हुए प्रशासन के खिलाफ लामबंद भी होगा एवं उग्र आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी।
एसडीएम से की मुलाकात
बाद सकल व्यापारी संघ के पदाधिकारी 28 जुलाई, रविवार को इस संबंध में एसडीएम अभय खराड़ी से भी मिले एवं शनिवार को खाद्य विभाग द्वारा की गई इस कार्रवाई का विरोध भी दर्ज करवाया। जिसमें एसडीएम श्री खराड़ी द्वारा व्यापारी संघ के पदाधिकारियों को आवास्त किया कि अगली बार जब भी प्रासन शहर में कार्रवाई करता है, तो इससे पूर्व व्यापारियों की बैठक लेने के साथ मुनादी भी करवाई जाएगी।

Click to comment

Trending