झाबुआ

दूसरे श्रावण सोमवार को भी धर्मेशवर धाम पर हुआ हाटकेशवर महादेव का रूद्राभिषेक………..

Published

on

झाबुआ से दाैलत गाैलानी…………… ……….
झाबुआ। श्रावण माह के दूसरे सोमवार को मातंगी पारमार्थिक ट्रस्ट द्वारा संचालित कृषि विभाग के पीछे धर्मेशवर धाम पर नागर ब्राम्हण समाज झाबुआ द्वारा हाटकेशवर महादेव का रूद्राभिषेक किया गया। दूसरे सोमवार को यह लाभ समाज के कृष्णा कोठारी एवं उनके परिवार द्वारा लिया गया।
ज्ञातव्य है कि गत कई वर्षों से नागर ब्राम्हण समाज अपने आराध्य देवो के देव महादेव हाटकेशवरजी का शहर के कई शिवालयों में श्रावण के प्रत्येक सोमवार को रूद्राभिषेक एवं हाटकेशवर जयंती का आयोजन करते आ रहे है। इस वर्ष समाजजनों ने कृषि विभाग के पीछे बालाजी धाम पर बने झाबुआ के एकमात्र. स्फटिक शिवलिंग, धर्मेशवर धाम पर नागर ब्राम्हण समाज के आगामी सभी कार्यक्रम करने का प्रस्ताव सर्वसम्मित से स्वीकृत किया गया। प्रस्ताव पास होने के पश्चात् समाजजनों ने वर्षभर आगामी सभी कार्यक्रम उक्त धाम पर आयोजित करने हेतु मातंगी पारमार्थिक ट्रस्ट के पदाधिकारियों से अनुमति मांगी। ट्रस्ट के ट्रस्टी एवं समस्त पदाधिकारियों ने नागर ब्राम्हण समाज को स्वीकृति प्रदान की।
रूद्राभिषेक, महाआरती एवं प्रसादी का हुआ आयोजन
29 जुलाई सोमवार को दूसरे श्रावण सोमवार पर समाज के कृष्णा कोठारी एवं उनके परिवार ने हाटकेशवर महादेवजी का विधि-विधान से रूद्राभिषेक किया। विधि पं. चतुर्वेदी ने संपन्न करवाई। बाद भगवान की महाआरती कर प्रसादी वितरण हुआ। इस अवसर पर नागर ब्राम्हण समाजजन बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

फोटो 011 -ः कृषि विभाग के पीछे बालाजी धाम पर स्थित धर्मेवर धाम।
फोटो 012 -ः विधि-विधान से कृष्णा कोठारी परिवार ने हाटकेशवर महादेवजी का रूद्राभिषेक किया।

Click to comment

Trending