झाबुआ

पालक शिक्षक समिति (पीटीसी) की बैठक हुई संपन्न………………. विभिन्न बिंदुओं पर की गई चर्चा

Published

on

झाबुआ से दाैलत गाैलानी……
झाबुआ। नवोदय विद्यालय झाबुआ में समग्र अभिभावक पीटीसी की बैठक का आयोजन 4 अगस्त रविवार को किया गया। अध्यक्षता विद्यालय प्राचार्य अब्दुल हमीद ने की। इस अवसर पर मुख्य रूप से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। पीटीसी के नए सदस्य भी बनाए गए।
शुभारंभ विद्यालय प्राचार्य अब्दुल हमीद द्वारा मां सरस्वतीजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर किया गया। मंच संचालन विद्यालय की वरिष्ठ शिक्षिका श्रीमती सुनिता पटेल टीजीटी हिन्दी ने किया। श्रीमती पटेल ने पीटीसी के सभी सदस्यों का स्वागत किया। बाद विद्यालय के सभी शिक्षकगणों ने अभिभावकों को अपना परिचय दिया एवं बच्चों की कमियों के बारे में बताया। साथ ही कमियों को दूर करने के लिए अपना योगदान करने हेतु भी अनुरोध किया। शिक्षकों ने विद्यालय के विद्यार्थियों की दैनिक दिनचर्या के बारे में जानकारी दी। बच्चों को संस्था के नियमों एवं रहन-सहन के बारे में बताया। बच्चों एवं उनके अभिभावकों के मिलने की जानकारी दी। अभिभावकों को सुझाव दिया कि अपने बच्चों पर अनायास मानसिक दबाव ना डाले।
पुराने सदस्यों का ग्रिटींग्स कार्ड देकर किया स्वागत
संस्था प्राचार्य श्री हमीद ने अपने उद्बोधन में आशिर्वाद वचन स्वरूप बच्चों से कहा कि यह विद्यालय नवोदय विद्यालय है, जिसमें विभिन्न समस्याओं को हल करते हुए हमे संस्था को प्रगति के पथ पर ले जाना है। जिसमें बच्चों के पालकां का भी साथ अति आवयक है। प्राचार्य ने पीटीसी के पुराने सदस्यों का विद्यालय के प्रति उनके दिए गए सहयोग हेतु आभार व्यक्त किया। स्मृति स्वरूप उन्हें ग्रिटींग्स कार्ड भेंट किए। साथ ही नए चुने गए सदस्यों का स्वागत किया। बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बताया में प्रकाश डाला एवं अभिभावकों को इसके बारे में बताया। प्राचार्य ने इस दौरान संस्था के प्रगति प्रतिवेदन से भी अवगत करवाया।
प्रत्येक विद्यार्थी एक पोधा अवय लगाएं
संस्था प्राचार्य ने सभी विद्यार्थियां को संकल्प दिलवाया कि प्रत्येक बच्चा कम से कम 1 पौधा अवय लगाए एवं कम से कम कागज-पॉलिथीन का उपयोग कर पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में कार्य करे तथा अपने जन्मदिवस पर गमला दान करे। इसके साथ ही कई अन्य मुद्दों के साथ विद्यालय की व्यवस्थाओं एवं विकास कार्यो संबंधी जानकारी प्राचार्य श्री हमीद द्वारा दी गई। यह बैठक सुबह 10 से दोपहर 11 बजे तक चली।

फोटो 004 -ः बैठक को संबोधित करते नवोदय विद्यालय झाबुआ के प्राचार्य अब्दुल हमीद।

फोटो 005 -ः बैठक में उपस्थित अभिभावकगण।

Click to comment

Trending