झाबुआ

आत्मा के ऊपर जो मेल लगा हुआ है हम तप के माध्यम से उस मेल को धाे सकते हैं .- साध्वी श्री सम्यकप्रभा जी

Published

on

पेटलावद से पंकज पटवा की रिपोर्ट……..

तेरापंथ समाज द्वारा 11 की तप आराधना करने पर तपस्वी हिना विपुल भंडारी का बहुमान किया

तपस्वी श्रीमती हिना विपुल भंडारी की तपस्या का बहुमान तप से करते हुए सुश्री हिमांशी जैन द्वारा 8 (अठ्ठाई) उपवास की तप का संकल्प लेकर किया |

पेटलावद – आचार्य श्री महाश्रमण जी की सुशिष्या साध्वी श्री सम्यकप्रभाजी आदि ठाणा-4 के पावन सानिध्य में स्थानीय डालिमकुंज तेरापंथ भवन मे तपस्वी हिना विपुल भंडारी का तप अभिनन्दन कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

तप अभिनंदन समारोह की शुरुआत मंगलाचरण से हुई |तपस्वी श्रीमती हिना विपुल जी भंडारी (बोडायता वाले) के 11की तप आराधना के उपलक्ष्य में तेरापंथ सभा द्वारा आयोजित उक्त तप अभिनन्दन समारोह में साध्वी श्री सम्यकप्रभाजी ने धर्मसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि तप कर्म निर्जरा का एक अहम साधन है। हम तप के माध्यम से अपने कर्मो की निर्जरा कर सकते है। तप की महत्ता बताते हुए आपने कहा कि आत्मा के ऊपर जो मेल लगा हुआ है हम तप के माध्यम से उस मेल को धो सकते है। समारोह में साध्वी श्री मलयप्रभाजी, साध्वीश्री सौम्यप्रभाजी ने तपस्वी के तप की अनुमोदना में अपनी सुंदर गीतिका के माध्यम से तप की अनुमोदना की।इस अवसर पर महिला मंडल,कन्या मंडल ने भी गीतिका के माध्यम से अपनी शानदार प्रस्तुति दी। इस गरिमामय कार्यक्रम में तेरापंथी सभा अध्यक्ष झमकलाल भंडारी,महिला मंडल अध्यक्षा मीना मेहता,तेयुप अध्यक्ष प्रमोद मेहता सहित पूर्वा भंडारी,पलक भंडारी ने भी अपने विचारों की अभिव्यक्ति दी।

हिमांशी ने अठई तप का संकल्प लेकर हिना भंडारी का तपस्या का बहुमान किया……..

उक्त कार्यक्रम में तपस्वी श्रीमती हिना विपुल भंडारी की तपस्या का बहुमान तप से करते हुए सुश्री हिमांशी जैन द्वारा 8 (अठ्ठाई) उपवास की तप का संकल्प लिया, साथ ही तप के बहुमान में सामूहिक रूप से कई श्रावक-श्राविकाओं ने एक साथ साध्वी श्री जी से रात्रि भोजन त्याग के प्रत्याख्यान लिए। तप अभिनंदन के इस कार्यक्रम में तपस्वी बहन का अभिनन्दन तप से करने वाली सुश्री हिमांशी जैन सहित तेरापंथी सभा,महिला मंडल,युवक परिषद मंडल,कन्यामण्डल आदि ने तपस्वी श्रीमती हिना भंडारी का सम्मान किया।

इस अवसर पर साध्वी श्री जी के सानिध्य में गत दिनों आयोजित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के परिणाम भी घोषित किये गए जिसमे प्रथम रानी कोटडिया,द्वितीय प्रीति पटवा,तृतीय अंशिका मेहता,नेहा भंडारी व चतुर्थ प्रियंका निमजा रही। कार्यक्रम का कुशल संचालन रितेश निमजा ने किया।तप अभिनन्दन के इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में श्रावक श्राविकाए विशेष रूप से उपस्थित थे।

Click to comment

Trending