झाबुआ

त्रिशला नंनद वीर की जय बोलो महावीर की जय घोष के साथ निकला नगर में भव्य वरघोड़ा, भगवान की प्रतिमाओं की की गई आकर्षक अंगरचना

Published

on

झाबुआ जिले के ग्राम झकनावदा में विराजमान मुलनायक भगवान दादा श्री केसरीयानाथ मंदिर में भगवान श्री महावीर का जन्मोत्सव धुमधाम से मनाया गया। जिनालय में प्रातः से प्रभु भक्तो की पुजन अर्चन करते लम्बी कतार देखने को मिली।

जिसके बाद समाजजनो द्वारा गम्भारे में विराजमान मुलनायक भगवान श्री केसरीयानाथ, श्री सुमतीनाथ भगवान व अन्नतनाथ भगवान की प्रतिमा एवं जिनायल में विराजमान समस्त प्रतिमाओ की आकर्षक अंग रचना की गई। साथ ही गम्भारो को कमल के फुल की आकृति बनाकर सजाया गया। भगवान के जन्मोत्सव के पुर्व समस्त समाजजनो ने मंदिर प्रांगण में एकत्रीत होकर चौदह स्वपना जी के बड़चढ़ के चढावे बोले गये। जिसके पश्चात् बेण्ड- बाजो के साथ लाभार्थी परिवार द्वारा चौदह सपनाजी को अपने सीर पर उठाकर ,समाजजनो ने बेण्ड बाजो के साथ नगर के मुख्य मार्गेा से वरघोड़ा निकाला गया जिसमें युवा ,महिलाएं,बालिकाएं,गरबा नृत्य करते नजर आई साथ ही युवाओं द्वारा त्रिशला नंदन वीर की जय बोलो महावीर की जयघोष लगाई। जिसके बाद वरघोड़ा मंदिर प्रांगण पहुॅचा जहाॅ समाजजनो ने महाआरती ,चवर, के चढ़ावे लिये। जिसके बाद सभी समाजजनो ने एक दुसरो को केसर के छापे लगाकर भगवान श्री महावीर स्वामी जी के जन्मोत्सव की एक दुसरे को बधाई दी। व मिठाईयां वितरीत की गई।

फोटो 01 :- गंभारे में विराजमान प्रतिमाओं का आकर्षक श्रंगार।

फोटो 02 :- चौदह सपना जी को लेकर महिलाएं जिनालय में प्रवेश करते हुए।

फोटो 03 :- वरघोडे में चलते समाज जन।

Click to comment

Trending