झाबुआ

भानू भूरिया के समर्थन में कैलाश विजयवर्गीय के आतिथ्य में निकली विशाल रैली…….

Published

on

झाबुआ से राजेंद्र सोनी की रिपोर्ट

यहा से भाजपा को जिताकर भेजिये मुख्यमंत्री बदलने का काम हम करेगे- कैलाश विजयवर्गीय
झाबुआ। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय के आतिथ्य में रविवार को दिवंगत सांसद दिलीपसिंह भूरिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर भाजपा प्रत्याशी भानू भूरिया के पक्ष में विशाल रैली का आयोजन नगर में किया गया। रैली दिलीप गेट होते हुये बस स्टैण्ड, से थांदला गेट , सुभाष मार्ग, चारभुजा मंदिर चौराहा, राजवाडा चौक, लक्ष्मीबाई मार्ग , चन्द्रशेखर आजाद मार्ग होते हुये आजाद प्रतिमा पर समापन हुई। जहा श्री विजयवर्गीय ने आजाद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। तत्पश्चात् रैली सभा में परिवर्तित हो गई। रैली में सांसद धार छतरसिंह दरबार, पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल, दौलत भावसार, रमेश मेंदोला, एवं भाजपा प्रत्याशी भानू भूरिया ने नगर मे जनता से भाजपा को विजयी बनाने के लिये आशीर्वाद मांगा। नगर में जगह जगह पुष्पमाला एवं पुंष्प र्वा कर रैली का स्वागत किया गया।

आजाद चौक में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुये राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पुरी मप्र में हो रही एक मात्र विधानसभा के इस उपचुनाव से पता चलेगा कि कमलनाथ सरकार का काम कैसा है। जनता इस बार गलती नही करेगी ओर भाजपा को प्रचंड मतो से जिताकर प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियो एवं कार्यक्रमो को सबक सिखायेगी। श्री विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि आठ दिनो में किसानो का 2 लाख तक का कर्जा माफ नही हुआ तो सराकर बदल देंगे। स्वयं ज्योतिरादित्तय सिंधिया ने भी कहा है कि कांग्रेस सरकार ने वादा पुरा नही किया है। किन्तु मुख्यमंत्री नही बदला। कैलाश जी ने आगे कहा कि यहा से भाजपा को जिताकर भेजिये मुख्यमंत्री बदलने का काम हम करेगे। कमलनाथ सरकार ने जनता के साथ छल किया है। बेरोगार भत्ता नही दिया बिजली का बील हाफ नही हुआ किन्तु बिजली साफ होगी। शिवराज सरकार ने बिजली 200 रूपये देने का वादा निभाया था। अब हजारो के बिल आ रहे है। अब वादाखिलाफी करने वाली इस सरकार को हराना है ओर झाबुआ के मतदाताओ को कांग्रेस सरकार को सबक सिखाना है। उन्होने कहा कि जब मै पीडब्लुडी मंत्री था तब इस जिले में पक्के सडके बनवा दी थी। आज सडको के गढ्डे तक नही भरे जा रहे है। आदिवासी बच्चों को शिवराजसिंह सरकार पढाई के लिये मकान किराया देती थी। कमलनाथ ने वह सभी योजनाएं बंद कर दी है। विजयवर्गीय ने कहा कि कमलनाथ का मप्र में कोई लगाव नही है। उनका जन्म बनारस में हुआ शिक्षा बंगाल में हुई ओर मुख्यमंत्री मप्र में बने है। ऐसे में इस प्रदेश का विकास करने की बजाय स्वंय का विकास करने में जुटे है। झाबुआ से प्रतिदिन ट्रको में भरकर शराब गुजरात को जा रही है ओर झाबुआ का उपयोग कमलनाथ अपनी तिजोरी भरने में कर रहा है। विजयवर्गीय ने कहा कि झाबुआ के मतदाताओ के हाथ में ही मप्र की चाबी है। कमलनाथ सरकार ने स्वयं सहायता समूह की महिलाओ , आंगनवाडी की बहनो के साथ अन्याय किया है। आपका एक वोट मप्र के भविष्य का निर्धारण करेगा। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के 6 हजार रूपये किसानो के खाते में जमा करने की सुची कमलनाथ सरकार ने अभी तक केन्द्र सरकार को नही दी है। आज तक किसानो की फसलो का सर्वे नही हुआ है। जबकि शिवराज मामा होते तो वे स्वयं किसानो के बीच जाते ओर भरपाई कर देते। श्री विजयवर्गीय ने कहा कि गांधी ने खुद कहा था कि केन्द से एक रूपये भेजने पर 85 पैसे का बीच में ही घपला हो जाता है ओर मप्र में दुर्भाग्य से घपला करने वाली सरकार बैठी है।

झाबुआ में रेल परियोजना का जिक्र करते हुये उनहोने कहा कि मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री के रूप में तथा लालू प्रसाद यादव रैल मंत्री के रूप में कांतिलाल भूरिया यहा लाये थे ओर रेल लाने की घोषणा की थी किन्तु आज तक रैल नही आई है। यह काम भाजपा कर रही है। प्रधानमंत्री ने जम्मू कमीर से धारा 370 हटाकर जो काम 70 साल में नही हुआ वह करके दिखाया है। उन्होने कहा कि झाबुआ का उपचुनाव महत्वपूर्ण है। इस एक सीट के जीतने से बहुत फर्क पडेगा ओर कमलनाथ की सरकार हर मोर्चे पर फैल सिद्ध हुई है यह झाबुआ सिद्ध करेगा। इस सीट को जितने पर कमलनाथ सरकार को किसी भी हालात में अपदस्थ किया जायेगा। तथा झाबुआ को कांग्रेस के एक ही परिवार के लोग जो सांसद , विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष बनते रहे है। उससे मुक्ति मिलेगी। भानू भूरिया विधायक बनेगा तो विकास तेजी से बढेगा ओर प्रदे में कांग्रेस की सरकार की रवानगी का दरवाजा खुलेगां ।
इस के पूर्व प्रत्याशी भानू भूरिया ने भी जनता से आशीर्वाद मांगते हुये कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया परिवार को सबक सिखाने का आव्हान किया। पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल ने भी अपने अंदाज में कांतिलाल भूरिया एंव कांग्रेस को आडे हाथ लिया। दौलत भावसार ने भी अपने विचार व्यक्त किये। धार के सांसद छत्तरसिंह दरबार ने भानू भूरिया को विजयी बनाने की अपील की। इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन भूपेश सिंगोड ने किया |इस कार्यक्रम में विशेष सहयोग नगर मंडल उपाध्यक्ष मितेश गादीया, अजय सोनी , अंकुर पाठक , विनोद मेडा आदि का रहा |

Click to comment

Trending