झाबुआ

उप चुनाव मध्यप्रदेश की भ्रष्ट सरकार को सबक सिखाने वाला चुनाव साबित होगा – शिवराजसिंह चौहान

Published

on

झाबुआ से राजेंद्र सोनी की रिपोर्ट…..

पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रबुद्धजनों के सम्मान समारोह में शिरकत की
झाबुआ। आज देश का पूरा प्रबुद्धजन भाजपा के साथ है ओर इनके कारण ही पूरे देश में अदभुद वातावरण दिखाई दे रहा है । प्रबुद्धजनो के आशीर्वाद एवं मार्गर्दशन से समाज नई उर्जा प्राप्त करता है। आजादी के बाद जिन्होने सत्ता संभाली वे पचिम के रंग मे गये तथा पचिमता अपनाली। कमीर के महाराज हरिसिंह ने स्वेच्छा से भारत मे कशमीर का विलय कबूल किया था । अंग्रेजों ने जाते जाते भी फुट डालों और राज करों की नीति पर देश बांटने का काम किया। कशमीर के महाराजा हरिसिंह ने स्वेच्छा से कशमीर को भारत में विलय करना कबुल किया था । सरदार वल्लभभाईपटेल ने जूनागढ,हैदराबाद एवं भोपाल सहित देश की 582 रियासतों का विलय भारतीय गणराज्य में करवादिया। किन्तु कशमीर विलय का मामला पण्डित जवाहरलाल नेहरू ने अपने हाथमें रखा और डा. आम्बेडकर द्वारा मना किये जाने के बाद शेख अब्दूला के दबाव में आकर धारा 370 का प्रावधान संविधान में करवाया जो सबसे बडी भूल थी। डा. शयामाप्रसाद मुकर्जी ने इसका विरोध किया था तथा एक ही देश में दो विधान, दो निशान के विरोध करने के दौरान उनकी कशमीर मे संदिग्धमौत हो गई । अब 70 साल बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह ने धारा 370 को हटा कर वैभवशाली भारत को बनाने का काम किया है । उक्त सारगर्भीत विचार सोमवार रात्री में नगर के प्रबुद्धजनों को सम्मान समारोह के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने व्यक्त किये ।

प्रबुद्धजनों के सम्मेलन में नगर के बडी संख्या में उपस्थित बुजुर्गो, बुद्धिजीवियों को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस एक अजीबो गरीब पार्टी है, कहीं कमलनाथ गुट है, कहीं ज्योतिआर्दीत्य सिंधिया गुट की कांग्रेस है तो कहीं दिग्विजय गुट कांग्रेस है । इसी तरह झाबुआ में कहीं कांतिलाल कांग्रेस है तो जेवियर कांग्रेस है ।दुख होता है कि देश की बडी पार्टी कहाने वाली कांग्रेस पार्टी विचित्र स्थिति में है । शिवराज ने कहा कि मुझे तकलिफ होती है कि पिछले15 सालों में भाजपा ने जिस प्रदेश को सजाया था कांग्रेस पार्टी उसके विकास को ग्रहण लगा रही है ।कमलनाथ कहते है कि प्रदेश में विकास के लिये 2 लाख 35 हजार करोड का बजट बनाया है। किन्तु सभी कल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया गया है । पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि अब तो बिजली के बड़े-बड़े बिल आ रहे है। बिजली बिल हाफ करने की बात कही थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। संबल योजना भी बंद कर दी, जिससे गरीबों को लाभ होता था। सरकार गरीबों की हितैषी नहीं है। विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति तक कांग्रेस सरकार ने बंद कर दी। विद्यार्थियों ने सरकार का क्या बिगाड़ा। गुजरात मे पेट्रोल मध्यप्रदेश से करीब 12 रुपये लीटर सस्ता है , यहां टेक्स लगाकर पैसा तो लिया जा रहा किन्तु विकास पूरी तरह अवरुद्ध हो गया है। शिवराज ने कहा कि कांग्रेस की इस सरकार ने बहिनों को विवाह के लिये 51 हजार की रकम देने का वादा किया किन्तु बहिनों के खाते मे रकम ही नही आ रही है । आज फसलों की हालत खराब है, सोयाबीन सड चुका है फसले बिगड चुकी है। स्कूली बच्चों को मोबाईल, लेपटाप, स्मार्ट फोन नही दिये जा रहे है ।संबल योजना बंद कर दी गई है । सभी दूर लूटपाट मची ह्रुई है । किसानों के 2 लाख तक के कर्जे माफ नही हुए है । स्वयं ज्योतिआर्दित्य सिधिया ने इस बात को सार्वजनिक तौर पर उठाया है ।

शिवराज सिंह ने आगे कहा कि झाबुआ के ये चुनाव काफी महत्वपूर्ण है । और अलग परिस्थिति मे हो रहे है । विधानसभा चुनाव में भाजपा को 109 एवं कांग्रेस को 114 सीटे मिली किन्तु वोट हमे ही सबसे अधिक मिले है । हम चाहते तो यहां कुछ भी कर सकते थे किन्तु भाजपा प्रजातांत्रिक पद्धति मे विशवास करती है । प्रदेश मे फिर से इंस्पेक्टर राज आ गया है – चारो तरफ लुटपाट मची है । व्यापार तबाह हाे गया है । इसलिये झाबुआ का यह चुनाव मध्यप्रदेश की सरकार को सबक सिखाने वाला चुनाव साबित होगा । शिवराजसिंह ने आगे कहा कि यदि कांग्रेस जीती तो उनका अंहकार बढ जायेगा । इसलिये भ्रष्टाचारियों को सबक सिखाने का यह मौका मिला है और भाजपा के भानू भूरिया को विजयी बना कर भ्रष्ट कांग्रेस सरकार को यहा की जनता सबक सिखाने का मन बना चुकी है ।
यहां सिर्फ परिवारवाद चल रहा है, परिवार के अलावा कांग्रेस के पास कोई नेता नही है। जेंवियर को हटाकर कांतिलाल भूरिया को कर दिया है । इसलिये इस परिवारवाद को समाप्त करने के लिये ताे सबक सिखाने के लिये यह समय आया है । श्री सिंह ने आगे कहा कि कांतिलाल ने 2008 में कांग्रेस के प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह को लाकर यहा रेल परियोजना का शिलान्यास करवाया था तथा झाबुआ को रेल की उम्मीद दी थी किन्तु क्या हुआ इसे भाजपा की केन्द्र सरकार ही लाने के लिये काम कर रही है । उन्होने कहा कि आप सभी पढे लिखे ,युवा, उर्जा से लबरेज भानू भूरिया को आशीर्वाद देगें ऐसी मेरी अपील है। इस भष्ट सरकार के खिलाफ जाये ओर यहां भाजपा को जितावे स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मै स्वयं तथा पूरी भाजपा आपके साथ है, आप इसे भाजपा का चुनाव नही बल्की अपने स्वयं का चुनाव मानें ।
इसके पूर्व सांसद गुमानसिंह डामोर ने स्वागत भाषण दिया । इस अवसर पर प्रत्याशी भानू भूरिया, पूर्व विधायक निर्मलाभूरिया, जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाशशर्मा, एवं महामंत्री प्रवीण सुराणा मंचासीन थे । अन्त मे आभार ओमशशर्मा ने व्यक्त किया ।नगर के प्रबुद्धजनों ने शिवराजसिंह चौहान का पुष्पगुच्छो एवं मालाओं से भावभीना स्वागत किया ।

Click to comment

Trending