झाबुआ

कमलनाथ सरकार ने गरीबों को छलने का पाप किया है- शिवराजसिंह चौहान

Published

on

झाबुआ से राजेंद्र सोनी की रिपोर्ट

पूर्व मुख्यमंत्री ने कालापीपल में कहा- कांग्रेस को वोट मांगने का हक ही नहीं
झाबुआ। हमारी सरकार ने आदिवासी और गरीब भांजे-भांजियों को स्कूल जाने के लिए साइकिलें दीं। बेटे, बेटियां पढ़ें, इसके लिए स्कूल- कालेज खोले और उनके लिए किताबें दीं। अच्छे नंबर लाने वाले बच्चों को लैपटप दिया। हजारों बच्चों के होस्टल और कमरों का किराया दिया। लेकिन कांग्रेस की बेईमान सरकार ने गरीब बच्चों की सारी योजनाएं बंद कर दीं। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गरीबों को छलने का पाप किया है। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने शुक्रवार को झाबुआ के कालापीपल में पार्टी प्रत्याशी श्री भानू भूरिया के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

आदिवासियों को हंसिया और हथौड़ा ही थमाना चाहती है कांग्रेस
पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासियों को हमेशा वोट बैंक ही समझा है। इसीलिए कभी उनके विकास की नहीं सोची और उन्हें हंसिया और हथौड़ा ही थमाने का काम किया। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने आदिवासी बच्चे पढ़ें, डॉक्टर, इंजीनियर बनें, इसके लिए योजनाएं बनाईं। इंजीनियरिंग, मेडिकल, आईआईटी में एडमिशन लेने वाले बेटे-बेटियों को सुविधाएं दीं। लेकिन कांग्रेस ने सत्ता में आते ही वे सारी योजनाएं बंद कर दीं।
वोट मांगते हैं, खेतों में जाने की फुरसत नहीं
श्री चौहान ने कहा कि किसान की फसल चौपट हो गई, लेकिन कमलनाथ और उनके मंत्री किसानों से मिलने के लिए उनके खेतों तक नहीं पहुंचे। ये वोट मांगने आते हैं, लेकिन किसान के खेत में जाने की फुरसत किसी को नहीं है। बाढ़ और अतिवृष्टि के कारण प्रदेश का किसान बर्बाद हो गया है। सरकार ने सोयाबीन, मक्का, बाजरा किसी का बोनस नहीं दिया। बुजुर्गों को 1 हजार रू. पेंशन नहीं दी। गरीबों और आदिवासियों के मकान नहीं बनाए।
कांग्रेस को सबक सिखाने की जरूरत
श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में केवल पैसा खाने का काम चल रहा है। ये लोग चील और कौवों की तरह मध्यप्रदेश को खा रहे हैं। इस सरकार को सबक सिखाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ये चुनाव जनहितैषी योजनाओं को फिर से चालू कराने का चुनाव है। इसलिए 21 तारीख को कमल का बटन दबाकर कांग्रेसियों की अकल ठिकाने लगा दो। श्री चौहान ने कहा कि हमारे उम्मीदवार भानू भूरिया अकेले नहीं हैं, बल्कि उनके साथ पूरी भाजपा खड़ी है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी खड़े हैं। भानू भूरिया को जिताइये, कमल का बटन दबाइये और नरेंद्र मोदी जी तथा शिवराजसिंह के साथ आइये।

जन विरोधी सरकार हटाने के लिए भानु को जिताएं – प्रह्लाद पटेल
केंद्रीय मंत्री श्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि आम जनता की सेवा के लिए जनप्रतिनिधि में तड़प होनी चाहिए। जब गाँव गरीब परिवार का बेटा कुर्सी पर बैठता है तो आम व्यक्ति के लिए योजनाएं बनाता है, इसका प्रमाण शिवराज जी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के मुखिया गरीबों के दुःख दर्द को नही जानते। उनसे अगर पूछो कि टपरिया क्या होती है तो वह नहीं बता पाएंगे। मुख्यमंत्री कमलनाथ हेलीकप्टर से पैर नीचे नही रखते। वास्तव में सेवक चुनना है और प्रदेश जन विरोधी सरकार को हटाना है तो भानु भूरिया को जिताएं।
श्री पटेल ने कहा कि शिवराज जी किसान परिवार के बेटे है। एक साधारण गरीब परिवार के बेटे प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी ने हर गाँव के गरीब परिवार को प्रधानमंत्री आवास दिया, आयुष्मान योजना से स्वास्थ्य सुरक्षा कवच दिया।उन्होंने कहा कि आदिवासी भोले एवं दानी प्रवृति के होते हैं। आप जिस पर भी मेहरबान होते हो तो उनका हमेशा साथ देते है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि नौजवान भानु भूरिया का साथ दे। भानु को भाजपा का विधायक बनाएंगे तो इस क्षेत्र का भरपूर विकास होगा। सभा में प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती रंजना बघेल, शांतिलाल बिलवाल, युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्री अभिलाष पांडे, दौलत भावसार सहित आदिवासी अंचल के वरिष्ठ नेतागण मंचासीन थे।
———————————————————-

Click to comment

Trending