झाबुआ

वेलेनटाईन-डे 14 फरवरी को, बाजार में सजी दुकानों पर ग्रिटींग्स और गिफट्स की जमकर हुई खरीदी

Published

on

झाबुआ से दाैलत गाैलानी……….
झाबुआ। संत वेलेनटाईन की याद में मनाया जाने वाला वेलेनटाईन-डे 14 फरवरी, शुक्रवार को है। इस दिन युवा अपने प्रेम का इजहार करते हुए एक-दूसरे को ग्रिटींग्स, गिफट्स के साथ गुलाब का फूल भेंट करेंगे। प्रेम के दिन के एक दिन पूर्व बाजारों में सजी ग्रिटींग्स-गिफट्स की दुकानों पर भीड़ देखी गई। गुलाब के फूल भी युवाओं ने खरीदे।
वेलेन्टाईन-डे सप्ताहभर पूर्व से ही वेलेन्टाईन-वीक के रूप में शुरू हो जाता है। जिसमें प्रतिदिन अलग-अलग दिन का सेलिब्रेन प्रेमी-प्रेमिकाओं और युवक-युवतियों द्वारा किया जाता है। 8 फरवरी से शुरू वेलेनटाईन-वीक के अंतिम दिन 14 फरवरी को मुख्य वेलेन्टाईन-डे मनाया जाता है। जिसका विशेष महत्व होता है। इस दिन प्रेमी-प्रेमिका और युवक-युवती एक-दूसरे से मिलते हुए एक-दूसरे को ग्रिटींग्स, गिफट्स के साथ गुलाब के फूल देकर अपने प्यार का इजहार करते है, चूंकि आधुनिक युग में अब इसका सेलिब्रेन सोशल मीडिया पर अधिक बढ़ गया है। सामाजिक परिवेश में इसका विरोध होने एवं खुलकर युवक-युवतियां नहीं मिल पाने से वे गुप-छुप तरीके से ही मोबाईल पर ही सोशल मीडिया के जरिए फोटो, चित्र संदेश एवं तरह-तरह की इमेजेस भेंजकर अपने प्रेम का इजहार कर लेते है।
बाजारों में दिखी रौनक……….
वेलेनटाईन के एक दिन पूर्व शहर के बाजारों में दुकानों पर ग्रिटींग्स, गिफट्स की जमकर खरीदी होती देखी गई। पटेल गिफट हाऊस के पियूष पटेल ने बताया कि उनकी शॉप पर ग्रिटींग्स में 5 रू. से लेकर 3 हजार रू. एवं गिफट्स में 50 से लेकर 15 हजार रू. तक के गिफट्स उपलब्ध है। जिसमें ग्रिटींग्स में नई वैराईटियों में पोप कार्ड, हेंड मेट, लव, हार्ट शेप वाले ग्रिटींग्स के साथ गिफट्स में हार्ट शेप 150 से लेकर 550 रू. तक, स्पेल हार्ट 750 रू., फ्रेम, टेटू, ब्लूटूथ स्पीकर जेसी कई 50 से अधिक नई वैराईटियां उनकी दुकान पर उपलब्ध है। लव शेप के अंदर अखरोट में सरपाईस मेसेज वाले गिफट्स की मांग भी अधिक बनी हुई है। श्री पटेल के अनुसार इस बार नई वैराईटियां के ग्रिटींग्स-गिफट्स की बिक्री अधिक हो रहीं है। वे बाम्बे एवं दिल्ली से इनकी खरीदी करते है। इसके साथ ही बाजारों में ठेलागाडि़यों पर गुलाब के फूल भी 10 रू. में एक, जमकर बिकते दिखाई दिए।

फोटो 013 -ः झाबुआ के बाजारों में सजी दुकानों पर गिफट्स खरीदते हुए युवतियांट

फोटो 016 -ः सजे टेडिबियर।

फाेटाे- मानसी गिफ्ट हाउस पर टेडी बियर और गिफ्ट आइटम |

फोटो। गिफ्ट हाउस पर नवीन गिफ्ट की श्रंखला।

Trending