झाबुआ

तथाकथित हाई प्रोफाइल संत पंडोखर सरकार के विरुद्ध पटवारियों ने खोला मोर्चा

Published

on


पटवारी संघ ने एसडीएम को सौपा ज्ञापन
झाबुआ । अवैध अतिक्रमण की कार्रवाई से नाराज होकर दतिया जिले के पटवारी अंकित पाराशर के साथ अपहरण, मारपीट कर फायरिंग करने वाले तथाकथित त्रिकालदर्शी संत पंडोखर सरकार गुरुदेवशरण शर्मा के विरुद्ध गिरफ्तारी की मांग को लेकर मध्यप्रदेश के पटवारियों ने मोर्चा खोल दिया है। जिसके चलते प्रदेश के समस्त जिला मुख्यालय पर आज पटवारियों द्वारा कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। उक्ताशय की जानकारी देते हुए मध्य प्रदेश पटवारी संघ के प्रदेश उपाध्य{ा ,वं जिलाध्यक्ष अखिलेश मुलेवा ने बताया कि विगत दिवस अतिक्रमण की कार्रवाई दतिया जिले के पटवारी अंकित पाराशर द्वारा पंडोखर सरकार के नाम से प्रसिद्ध गुरुदेवशरण शर्मा महंत के विरुद्ध मध्यप्रदेश शासन की भू माफियाओं के खिलाफ की जा रही कार्यवाही के मध्य नजर की गई थी। जिससे नाराज होकर महंत गुरुदेवशरण शर्मा और उनके समर्थकों द्वारा पटवारी का अपहरण कर उसके साथ मारपीट की और मरणासन्न अवस्था में उसे हाईवे पर फेंक कर भाग गए।
श्री मुलेवा ने बताया कि पटवारी की शिकायत पर दतिया पुलिस द्वारा नामजद आरोपी पंडोखर सरकार महंत गुरुदेवशरण शर्मा उनके बहनोई और 5-6 समर्थकों के खिलाफ अपहरण, बलवा सहित अन्य संगीन धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया गया है, किंतु राजनीतिक संरक्षण और हाई प्रोफाइल संत होने की वजह से नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की जा रही है। साथ ही पटवारी के खिलाफ घटना के 10 दिन पश्चात मामला दर्ज कर समझौते का दबाव बनाया जा रहा है । इसी के चलते मध्य प्रदेश पटवारी संघ के आव्हान पर आज शुक्रवार को संपूर्ण प्रदेश में जिला मुख्यालय पर ज्ञापन सौंपकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।
मध्य प्रदेश पटवारी संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जिलाध्यक्ष अखिलेश मुलेवा ने कहा कि यदि आरोपियों की गिरफ्तारी शीघ्र नहीं होती है तो प्रदेश के पटवारी अतिक्रमण के मामलों में शासन का सहयोग नहीं करेंगे और आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। हरदा जिला मुख्यालय पर मध्यप्रदेश पटवारी संघ के द्वारा डॉ. अभयसिंह खरारी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व। झाबुआ को उक्त ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपते समय प्रदेश उपाध्यक्ष ,वं जिलाध्यक्ष अखिलेश मुलेवा, , हेमेन्द्र कटारा, पूजा ओसारी, अंजलि कटारा, अभय व्यास सविता डामोर, महेन्द्र सिंह सोलंकी , विक्रमसिंह तौमर, अर्जून मेडा, बाबुलाल सोनी ,हेमलता बामनिया ,ऋ’िष जायसवाल, अजीतंिसह चैहान, चन्दनसिंह नायक ,रेखा बिलवाल, आलोक निनामा, जालमसिंह अमलियार सहित बडी संख्या मे पटवारी उपस्थित थे।
उल्लेखनीय हैं कि पटवारी अंकित पाराशर की शिकायत पर पंडोखर पुलिस ने महंत गुरुदेवशरण शर्मा ओर उनके बहनोई व पांच-छह अज्ञात लोगों पर भादवि की धारा 307 व बलवा की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। गुरदेवशरण शर्मा जो कि वर्तमान में जनपद पंचायत भांडेर के उपाध्यक्ष भी हैं । अपने आपको त्रिकालदर्शी बताने वाले पंडोखर महंत पर पहले भी लग चुके हैं गंभीर आरोप, घटना के बाद पंडोखर महंत फरार है ओर पुलिस तलाश में जुटी हैं।
गौरतलब है कि महंत गुरदेवशरण शर्मा जो कि अपने आप को पंडोखर सरकार कहलाना पसंद करता उसका दरबार लगता है । कई चैनलों पर लाईव टेलीकास्ट होता है, उनके दरबार मे जाने की ओर दर्शन के लिए तीन हजार से लेकर पांच हजार रुपए की रसीद कटती है। उनके यहाँ बड़े बड़े अधिकारी,मंत्री, मुख्यमंत्री भी पहुंचते है। ऐसे रसूखदार व्यक्ति के खिलाफ जब जाबांज पटवारी स्वाभिमान की रक्षा के लिए खड़ा हुआ तो पूरा पटवारी संघ आंदोलित हो गया है और बिना किसी डर, भय के खड़ा हो गया। इस दौरान पटवारियों ने कहा कि हम इस लड़ाई को अंजाम तक ले जाएंगे, उसके द्वारा सरकारी जमीन पर किये गए अतिक्रमण की रिपोर्ट न्यायालय में दी गई है एवं माफिया बाली कार्यबाही की मांग भी की गई है। घटना के दस दिन बाद महंत की शिकायत पर पटवारी के खिलाफ पुलिस द्वारा मारपीट का मामला दर्ज किया गया है ।
फोटो- श्री मुलेवा के नेतृत्व में पटवारी संघ ने सौपा ज्ञापन
——————————————————–

Trending