झाबुआ

वीपीएल-2020 के आयोजन को लेकर महत्वपूर्ण बैठक पैलेस गार्डन

Published

on

सकल व्यापारी संघ द्वारा तृतीय वीपीएल-2020 का आयोजन 2 से 6 अप्रेल तक, व्यापारी खिलाड़ी एवं कप्तान के पंजीयन हेतु अंतिम तिथि 25 फरवरी, शहर में 4 व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर होगा पंजीयन कार्य
सकल व्यापारी संघ की महत्वपूर्ण बैठक संपन्न, वीपीएल के मुख्य संयोजक अषोक शर्मा रहेंगे
झाबुआ। सकल व्यापारी संघ झाबुआ द्वारा तृतीय व्यापारी प्रीमियर लीग (वीपीएल-2020) का आयोजन शहर के उत्कृष्ट उमा विद्यालय मैदान पर आगामी 2 से 6 अप्रेल तक किया जाएगा। इसके लिए पंजीयन हेतु अंतिम तिथि 25 फरवरी तय की गई है। पंजीयन कार्य शहर के चार व्यापारियों के यहां वाहिद शेख, राजेष शाह (मोनिका मेचिंग सेंटर), पराग रूनवाल (रूनवाल संस) एवं लोकेन्द्र बाबेल (बांटा-बाबेल मेडिकल) पर होगा। वीपीएल-2020 के मुख्य संयोजक बालाजी मोटर्स के संचालक अषोक शर्मा रहेंगे। आयोजन आरंभ करने से पूर्व 50 वर्ष से अधिक उम्र के व्यापारियों के लिए, उन्हें प्रोत्साहन देने हेतु 5-5 ओवर का एक शो मैच भी करवाया जाएगा।
वीपीएल-2020 के आयोजन को लेकर महत्वपूर्ण बैठक पैलेस गार्डन पर संपन्न हुई। जिसका संचालन करते हुए

सचिव पंकज जैन ‘मोगरा’ ने मंच पर वीपीएल के मुख्य संयोजक अषोक शर्मा, वरिष्ठ समाजसेवी अजय रामावत एवं व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर को आमंत्रित किया। बैठक की व्यवस्था में सहयोग नितेष कोठारी एवं अमित जैन ने प्रदान किया। सर्वप्रथम अपना सुझाव देते हुए व्यापारी संघ के उपाध्यक्ष लोकेन्द्र बाबेल ने कहा कि वीपीएल का आयोजन अप्रेल माह में किया जाए। साथ ही मैं समयानुसार आयोजन में पूरा सहयोग प्रदान करूंगा। दर्षन शुक्ला ने कहा कि वीपीएल का आयोजन अब वरिष्ठजनों के मागदर्षन अनुसार ही 2 वर्ष में एक बार किया जा रहा है। इसमें सभी की खेल किट एक जैसी ही बनाई जाए, केवल पहचान के लिए कलर अलग-अलग रखे जाएं। क्रिकेट खिलाड़ी वाहिद शेख ने सुझाव दिया कि वीपीएल का आयोजन जल्द से जल्द हो। मुकेष बेरागी ने वीपीएल की प्रसंषा करते हुए कहा कि ऐसे आयोजन समय-समय पर होते रहना चाहिए, जिससे व्यापारी अपने व्यापार के साथ कुछ समय थकान दूर करने के लिए भरपूर मनोरंजन भी कर सके।
ट्राफी उमंग सक्सेना एवं मोमेंटो दर्षन शुक्ला की ओर से रहेंगे
युवा अंकुष कांठी ने कहा कि तृतीय वीपीएल-2020 का आयेजन पिछले दो आयोजन से भी ओर अच्छा हो, ऐसे प्रयास किए जाए। गोपाल सोनी ने इसमें नियम और अनुशासन का पूर्णतः पालन करने की बात कहीं। व्यापारी संघ सचिव पंकज जैन मोगरा एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष कमलेष पटेल ने बताया कि वीपीएल-2020 में विजेता टीमों की ट्राफी हर बार की तरह ही रोटरी क्लब ‘मेन’ के सहायक मंडलाध्यक्ष एवं वरिष्ठ रोटेरियन उमंग सक्सेना की ओर से रहेगी वहीं प्रतीक चिन्ह दर्षन शुक्ला की ओर खिलाड़ियों को प्रदान किए जाएंगे। हरिष शाह लालाभाई ने कहा कि आयोजन में कोर कमेटी का निर्णय ही अंतिम एवं सर्वमान्य माना जाएगा। हनीफ लोधी ने टीम कप्तान का चयन व्यवस्थित तरीके से करने का सुझाव दिया। अजय पुरोहित ने इसमें सभी व्यापारी खिलाड़ियांे एवं पूर्व कप्तानों को अवसर देने पर जोर दिया।
पूर्ण सहयोग करने का दिया आष्वासन
बैठक में अतिथि के रूप में उपस्थित वीपीएल के मुख्य संयोजक अषोक शर्मा ने कहा कि उनका इसका संयोजक बनने का उद्देष्य यह है कि सभी व्यापारियों को खिलाड़ियों के रूप में क्रिकेट खेलने का अवसर प्राप्त हो सके। इससे सभी को भरपूर प्रोत्साहन भी मिलेगा। साथ ही वे इस प्लेटफार्म के माध्यम से क्रिकेट खेल के क्षेत्र में आगे तक भी जा सकेंगे। वहीं वरिष्ठ समाजसेवी अजय रामावत ने वीपीएल आयोजन में पूर्ण सहयोग करने हेतु आष्वस्त किया।
लाईव टेलीकास्ट पर रोक, मैदान पर एलईडी लगाकर प्रसारण होगा
अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर ने कहा कि व्यापारी क्रिकेट खेलने में जितना अधिक रूझान दिखाकर आगे आकर पंजीयन करवाकर भाग लेते है, उसी तरह वे संगठन के प्रति भी पूरी तरह से सक्रिय रहकर संगठन कोे मजबूत बनाने में सहयोग प्रदान करे। सभी के सुझाव बाद अध्यक्ष श्री राठौर ने घोषणा की कि तृतीय वीपीएल-2020 का आयोजन आगामी 2 से 6 अप्रेल तक होगा। पंजीयन की अंतिम तिथि 25 फरवरी तक रहेगी, इसी बीच सभी खिलाड़ियों को अपना पंजीयन करवाना आवष्यक है। वहीं पंजीयन के लिए वाहिद शेख, राजेष शाह, पराग रूनवाल एवं लोकेन्द्र बाबेल के प्रतिष्ठान से फार्म प्राप्त किए जा सकते है। इसके साथ ही राठौर ने बताया कि वीपीएल के लाईव टेलीकास्ट पर रोक रहगी, क्योकि इसके कारण व्यापारी एवं उनके परिवारजन खेल मैदान पर क्रिकेट देखने के लिए नहीं आ पाते है। मैदान पर दूधिया रोषनी के साथ एलईडी लगाकर इसका प्रसारण किया जाएगा।
जिले के व्यापारिक संगठनों को किया जाएगा आमंत्रित
व्यापारी संघ अध्यक्ष श्री राठौर न आगेे जानकारी दी कि 50 वर्ष से अधिक उम्र के व्यापारियों के लिए, उन्हें प्रोत्साहन देने हेतु आयोजन आरंभ करने से पूर्व उनके लिए 5-5 ओवर का एक शो मैच भी करवाया जाएगा। साथ ही आयोजन में झाबुआ सहित जिले में गठित अन्य व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारी-सदस्यों को आमंत्रित कर उनका सम्मान किया जाएगा।
कोर कमेटी का किया गठन
इस अवसर पर सर्व सम्मति से एक कोर कमेटी का गठन किया गया। जिसका निर्णय अंतिम एवं सर्वमान्य होगा। कोर कमेटी में नीरजसिंह राठौर, पंकज जैन मोगरा, कमलेष पटेल, हरिष शाह लालाभाई, लोकेन्द्र बाबेल, अमित जैन एवं मनोज कटकानी को शामिल किया। साथ ही स्पासंर के लिए प्रभारी गोपाल सोनी एवं अकुंष कांठी को बनाया।
पुलवामा हमले में शहीदों को दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि
बैठक के अंत में आभार व्यापारी संघ सह-सचिव हरिष शाह लालाभाई ने माना। इस अवसर पर व्यापारी संघ के कोषाध्यक्ष राजेष शाह, अजय पंवार, चेतन सोनी, कार्तिक नीमा, मीडिया प्रभारी दौलत गोलानी, हार्दिक अरोरा, गुड्डूभाई, मोहित गिधवानी सहित सकल व्यापारी संघ के पदाधिकारी-सदस्यगण, युवा व्यापारी क्रिकेट खिलाड़ी, कप्तान आदि बड़ी संख्या में उपस्थित थे। समापन पर देष के जम्मू कष्मीर में पुलवामा हमले में शहीद हुए सभीजनों को दो मिनिट का मौन रखकर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

Trending