झाबुआ

कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं बल्कि लड़ने की जरूरत है….. …. कलेक्टर प्रबल सिपाहा

Published

on


कोरोना वायरस से बचने के लिये आवश्यक सावधानियॉ बरतने की अपील
झाबुआ – कलेक्टर श्री प्रबल सिपाहा ने जिले के नागरिको से अपील कि है कि कोरोना वायरस जैसी माहामारी से बचने के लिये शासन प्रशासन और चिकित्सको के आदेश निर्देश और नियम का कडाई से पालन करे। यह तेजी से सक्रमित होने वाला खतरनाक वायरस है कोई व्यक्ति घर से बाहर न निकले। आवश्यक सेवा के अन्तर्गत प्रातः 10 बजे तक ही सब्जी, दुग्ध, किराना सामान लिया जा सकता है। इसके बाद घर से बाहर रहने वाले लोगो, दुकानदार पर कडी कार्यवाही की जायेगी। दुकानो पर लोग एक दूसरे से कम से कम एक मीटर की दूरी पर रहे। दवाई की दुकान पर भीड न लगाये। अधिक व्यक्ति है तो वे एक दूसरे से एक मीटर की दूरी पर रह कर लाईन लगावे। आवश्यक सेवा के तहत दवाईयो की दुकान हमेषा खुली रहेगी। सभी लोग गैर जरूरी यात्रा और लोगो के सम्पर्क से बचे। सभी साफ सफाई का ध्यान रखे और कोरोना वायरस के सामान्य लक्षण दिखने पर तत्काल चिकित्सालय में जाकर अपना परीक्षण कराये। सभी रूढीवादी नजरीये से परे हटकर वे वैज्ञानिक सोच समझ से काम ले। हम आपके लगातार हाथ धोने और खांसी की स्थिति में मुहॅ पर माक्स लगाने की अपील करते है। सभी वस्तुओ का क्रय आवशयकता अनुसार करे। भ्रण्डारण न करे। सोशल मीडिया वाट्सएप, फेसबुक, ट्विट्र, स्टाग्राम, पर लोगो द्वारा नोवल कोरोना वायरस बवअपक-19 सक्रमण को लेकर किसी भी तरह की अफवाह ने फैलाये। अधिकारिक फुष्टी के बगैर झाबुआ जिले में या आस पास कोरोना का मरिज पाया गया, इस तरह की अफवाह एवं भ्रमक जानकारी ने फैलाये और न ही यह दावा करे की इसका इलाज ढूढ जिला गया है। वाट्साएप ग्रूप के सभी एडमिन से अपेक्षा की गई है कि वे अपने ग्रुप में किसी भी तरह की तरह अफवाह न फैलाने दे। कोरोना वायरस से घबराने की नहीं बल्की लडने की जरूरत है।


कोरोना वायरस से बचाव के लिये आवशयक सावधानियॉ बरतने की
पुजारियो व आम जनता से अपील
झाबुआ नगर के मंदिर मंज्सिद, चर्च, गुरूद्वारे के पुजारियो की बैठक बुंधवार को यहां पुलिस कन्ट्रोल रूम में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री प्रबल सिपाहा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री विनीत जैन अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री अभयसिंह खराडी सहित अन्य अधिकारी, मंदिर, के पुजारी उपस्थित थे। जिला दण्डाधिकारी श्री सिपाहा ने इस बैठक को संबोधित करते हुवे कहा कि कोरोना वायरस को देखते हुवे मंदिरो को समय पर खोले और मांक्स का उपयोग करे। इसमें पुजारी को छोडकर षेष जनता को मंदिर में प्रवेष पर प्रतिबंध रहेगा। पूजा प्रक्रिया में लगने वाले अधिकतम पांच व्यक्ति ही मंदिर में उपस्थित रह सकते है। श्री सिपाहा ने इन पुंजारियो से अनुरोध किया की वे इस बिमारी से बचने लिये सभी आवष्यक सावधानियां बरते।
श्री सिपाहा ने बताया कि वर्तमान परिप्रेक्ष में नोवल कोरोना वायरस को भारत सरकार द्वारा माहमारी घोषित किया गया है। इस बिमारी को फैलने से रोकने के लिये देष तथा झाबुआ जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षैत्र को 21 दिन के लिये लॉकडाऊन घोषित किया गया है। जिसके लिये अन्तर्राज्यीय नाका बंदी स्थल पूर्ण रूप से बंद कर दिये गये है। साथ ही किसी भी प्रकार के वाहन जैसे बस, तुफान, बोलेरो, टैक्सी, ऑटो, जिले के अदंर प्रतिबंधित किये गये है। झाबुआ एवं देहात की जनता की सुविधा लोक स्वस्थ्य व लोकहित को ध्यान में रखकर तथा कोरोना वायरस से जनित बिमारी के संभावित खतरे एवं सक्रमण को रोकने तथा इसके प्रभाव को कम करने के उद्देश्य से झाबुआ जिले के संपूर्ण शहरी सीमा क्षैत्र को छः सेक्टरो में विभक्त कर आवश्यक सामाग्री जैसे सब्जी फल, दूध व अन्य सामाग्री उपलब्ध कराई जावेगी। छत्रीचौक, उत्कृष्ट स्कूल, राजवाडा, भण्डारी पेट्रोल पम्प, राजगढ नांका तथा मेघनगर नांका चिन्हीत किया गया हे। इन स्थानो पर सबुह 6 बजे से 10 बजे तक आवष्यक सामग्री खरीद सकते है। जिले की समस्त जनता से अनुरोध किया गया है कि इन स्थानो के अतिरिक्त अन्य स्थानो से आवश्यक सामग्री न खरीदे तथा अपने घरो से पैदल ही इन स्थानो पर पहूॅच कर प्रातः 10 बजे के पूर्व सामाग्री लेकर अपने अपने घरो में वापस पहुच जाये। इस बैठक को पुलिस अधिक्षक श्री जैन ने संबोंधित करते हुवे कहा कि इस बिमारी से बचने के लिये मॅाक्स का उपयोग करे और आवष्यक सावधानियॉ बरते। इस बैठक में पुजारियो भी सुझाव प्रस्तुत किये।

Trending