Connect with us

झाबुआ

महज 16 वर्ष की अवस्था मे मुमुक्षु बनने जा रही है मीमांशा……..

Published

on

झाबुआ/ पेटलावद – एक और जहां भौतिकवाद में बच्चे बहुत ही छोटी उम्र में भौतिक विलासिता के साथ मोबाइल व अन्य साधनों में व्यस्त हो जाते हैं तथा सुखी जीवन जीने का प्रयास करते हैं वही पेटलावद की बेटी ने मात्र 16 वर्ष की उम्र में ही इन सारी सुख सुविधाओं को त्याग करते हुए, संयम पथ पर अग्रसर होने का निर्णय लिया और मात्र 16 वर्ष की अवस्था में अब मुमुक्षु बनने जा रही है मीमांसा । मीमांसा की प्रबल इच्छा शक्ति को ध्यान में रखते हुए तेरापंथ के सरताज आचार्य जी महाश्रमण जी ने मीमांसा को  पारमार्थिक शिक्षण संस्था में प्रवेश की अनुमति दी है ।

गत दिवस गुजरात की डायमंड नगरी सूरत शहर में तेरापंथ धर्मसंघ के संस्थापक आचार्य श्री भिक्षु के जन्मदिवस व बोधिदिवस के पावन अवसर पर पेटलावद निवासी सुश्री मीमांशा (ऐनी) पटवा सुपुत्री पंकज जे.पटवा-श्रीमती मोना पटवा ,सुपौत्री स्व.श्री जसवंत जी पटवा-श्रीमती कान्ताबाई पटवा को श्री जैन श्वेताम्बर तेरापंथ धर्मसंघ के 11वें अनुशास्ता परम पूज्य आचार्य श्री महाश्रमण जी ने महत्ती कृपा कर मुमुक्षु के रूप में पारमार्थिक शिक्षण संस्था में प्रवेश की आज्ञा प्रदान की। जहाँ रहकर मीमांशा शिक्षा व साधना के क्षेत्र में आगे बढ़ सकेगी। इस अवसर पर सुश्री मीमांशा पटवा ने गुरुदेव के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए कहा कि वैराग्य भावना के साथ संयम पथ के लिए मुझे पूरी तरह तैयार करने में साध्वी श्री प्रबलयशाजी,साध्वी श्री मधुबालाजी आदि ठाणा की विशेष प्रेरणा रही। साथ ही वर्तमान में चातुर्मास हेतु पेटलावद में विराजित साध्वी श्री उर्मिला कुमारी जी ने भी मुझ पर विशेष कृपा बरसाई है। गुरुदेव के समक्ष अपनी भावनाएं रखते हुए सुश्री मीमांशा ने गुरुदेव से मालवा चातुर्मास हेतु विशेष विनती की। गौरतलब है कि संयम पथ की ओर अग्रसर मीमांशा (ऐनी) की उम्र महज 16 वर्ष है और वह धार्मिक माहौल में पली ओर बढ़ी हुई है ओर धर्म के प्रति बचपन से ही विशेष लगाव रहा है। सुश्री मीमांशा को मुमुक्षु के रूप में पारमार्थिक शिक्षण संस्था में प्रवेश की आज्ञा मिलने पर सम्पूर्ण तेरापंथ समाज एवं सकल जैन श्रावक समाज व समाज से जुड़ी अन्य समस्त विभिन्न्न संस्थाओं सहित नगर की अन्य सामाजिक संस्थाओं व पारिवारिक व स्नेहीजनों ने सुश्री मीमांशा को मुमुक्ष के रूप में आज्ञा मिलने पर उसकी अनुमोदना करते हुए शुभकामनाएं प्रेषित की ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ1 hour ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

झाबुआ2 hours ago

जीनाग्या छाजेड़ ने सेवाभारती प्रकल्प पर सहयोग राशी भेट की

झाबुआ4 hours ago

जिले में विकास कार्यों को तेज़ी से पूरा करने पर दें जोर, समय-सीमा का सख्ती से हो पालन – प्रभारी मंत्री श्री काश्यप बैठक में अनुपस्थित स्मार्ट सिटी सीईओ को नोटिस देने के निर्देश प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिले की परिचयात्मक समीक्षा बैठक संपन्न

झाबुआ4 hours ago

भोपाल की बैठक में रतलाम के सी.एम.राईज स्कूल की उपलब्धि पर करतलध्वनि से स्वागत

झाबुआ4 hours ago

नवरात्रि मे कस्तूरबा नगर गरबा समिति करेगी नवाचार फूहड़ गीत नही बजेगे, पाश्चात्य परिधान नही चलेंगे

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!