Connect with us

झाबुआ

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

Published

on


झाबुआ – 17 सितंबर से प्रारंभ हुए श्राद्ध 2 अक्टूबर को पूर्ण हो जायेंगे और 3 अक्टूबर से नवरात्रि की धूम रहेगी । इस नवरात्रि पर्व को मनाने के लिए विभिन्न गरबा मंडलों द्वारा तैयारी शुरू कर दी है । इसी कड़ी में सर्वोदय कला मण्डल जो  विगत कई वर्षो से बुनियादी प्रांगण मे नवरात्रि महोत्सव का आयोजन करता आ रहा है। वह इस वर्ष भी अपनी सांस्कृतिक, धार्मिक एवं सामाजिक एकता को प्रदर्शित करने वाला गरिमामय नवरात्रि महोत्सव का आयोजन कर रहा है और 43 वर्ष में  प्रवेश कर रहा है और इसके आयोजन को लेकर बैठक पश्चात सर्वानुमति से मनाने का निर्णय लिया गया है । सर्वोदय कला मंडल की स्थापना 1982 में हुई थी तथा कुछ वर्षों बाद ही इसमें अनेक समकक्ष मित्रों की उत्कृष्ट श्रृंखला द्वारा इस उत्सव को भव्य रूप में मनाते आ रहे हैं तथा यह उत्कृष्ट मित्रों की श्रृंखला लगातार नवरात्रि महोत्सव मनाती आ रही है । सर्वोदय कला मंडल के सदस्यों ने नवरात्रि महोत्सव को लेकर 27 सितंबर , शुक्रवार को पोस्टर विमोचन भी किया‌ । इस विमोचन कार्यक्रम में विशेष रूप से मीनाक्षी यादव, कविता कानूनगो , मधु शर्मा , कुसुम पाटीदार , निहारिका नामदेव , कृष्णा तिवारी के अलावा बड़ी संख्याओं में बच्चों व महिलाओं ने अपनी सहभागिता दी ।


उक्त आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल के अध्यक्ष मुकेश पाटीदार , कोषाध्यक्ष योगेश रायपुरिया व जयेश पटेल ने बताया कि इस वर्ष भी नवरात्रि महोत्सव बुनियादी स्कूल प्रांगण में मनाया जाएगा। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि 3 अक्टूबर को प्रात : 9 बजे चल समारोह व महास्थापना होगी । प्रतिदिन आरती रात्रि 9:00 बजे नियत समय पर प्रारंभ होगी ।‌ प्रतिदिन आरती पश्चात गरबा रास व फरता रास का आयोजन होगा । साथ ही साथ उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले को प्रतिदिन पुरस्कार भी दिए जाएंगे । 3 अक्टूबर से प्रारंभ हुई नवरात्रि महोत्सव आठवें दिन याने 10 अक्टूबर को महाआरती एवं महाप्रसादी का वितरण होगा तथा 11 अक्टूबर को रात्रि जागरण एव महाविसर्जन का आयोजन होगा । सर्वोदय कला मंडल में संरक्षक के रूप में विशेष रूप से बृजेंद्र शर्मा ( चुन्नू भैया) सुरेश चंद जैन ( पप्पू सेठ) एवं मनोज भाटी है । साथ परामर्शदाता के रूप में जेवियर मेडा व राजेश भट्ट है । इस कला मंडल में विशेष सहयोगी के रूप में आशीष चतुर्वेदी व मनीष व्होरा अपनी सेवाएं देंगे । सर्वोदय कला मंडल के सदस्यों ने शहर वासियों से अपील की है कि नवरात्रि महोत्सव के दौरान गरबा पांडाल में आकर फरता रास व गरबा रास आवश्यक खेलें ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 hours ago

झाबुआ – जय श्री राम बोलने पर विद्यार्थी को दिया गया पनीशमेंट , एबीवीपी के पदाधिकारियों ने जताई नाराजगी ।

आगर मालवा3 hours ago

आगर / मालवा – कलेक्टर राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता मे मां बगलामुखी मंदिर में नवरात्रि पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक संपन्न , लिए गए मुख्य निर्णय ।

पेटलावद4 hours ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ5 hours ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ7 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!