Connect with us

झाबुआ

थांदला नगर में पानी की निकाशी के लिये नाले के निर्माण का प्रस्ताव तत्काल तैयार कराएं-श्री सिंह

Published

on


आवारा पशुओं के पकड़ने का विशेष अभियान चलाएं
झाबुआ, – । कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने शनिवार को थांदला में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कक्ष में अधिकारियों की बैठक ली। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री आशुतोष गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री दिनेश वर्मा, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री जे.एस.बघेल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। श्री सिंह ने अनुभाग थांदला में जमीन के अविवादित नामांतरण और बंटवारा के लम्बित प्रकरणों की सघन समीक्षा की और निर्देश दिये हैं कि लम्बित प्रकरणों का शतप्रतिशत निराकरण करें।
श्री सिंह ने खाद्यान्न पर्ची में आधार सीडिंग के कार्य की प्रगति की समीक्षा की और 81 प्रतिशत ही प्रगति पाई जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिये हैं कि आधार सीडिंग का कार्य शीघ्र पूर्ण किया जाए। इसमें कोताही न बरती जावे। श्री सिंह ने बैठक के पूर्व नगर का भ्रमण किया। इसके बाद अष्टभंजन मंदिर के दर्शन किये। इस अवसर पर नागरिकों ने नगर में पानी निकाशी की व्यवस्था न होने के कारण क्षेत्र में पानी भर जाने की शिकायत की और पानी निकाशी की व्यवस्था कराने का अनुरोध किया। श्री सिंह ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को निर्देश दिये हैं कि नगर में पानी निकाशी के लिये नाले का निर्माण कराने का प्रस्ताव तैयार किया जावे। इस अवसर पर मुख्य नगरपालिका अधिकरी बिना अनुमति के मुख्यालय से बाहर रहने पर शौकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। साथ ही अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को यह भी निर्देश दिये हैं कि सभी अधिकारी कर्मचारी मुख्यालय पर रहें। इसके लिये सुनिश्चित करें। बिना अनुमति के कोई भी कर्मचारी अधिकारी मुख्यालय से बाहर नहीं जाए। इस बात का विशेष ध्यान रखा जावे। श्री सिंह ने फुटपाथ योजना की प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि इस योजना के अंतर्गत पात्र हितग्राहियों को ऋण उपलब्ध कराने के लिये बैंकों को प्रकरण भेजे जाए। इस योजना के तहत हितग्राहियों का 10 हजार रूपये का ऋण उपलब्ध कराने का प्रावधान है। उन्होंने कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की और अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को निर्देश दिये हैं कि कोरोना वायरस की रोकथाम एवं बचाव के लिये सभी आवश्यक व्यवस्थाए सुनिश्चित की जाए। अनुभाग क्षेत्र में आम जनता को जागरूक किया जाए। मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग किया जाए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जावे। बिना मास्क पाए जाने पर अर्थ दण्ड से दण्डित किया जावे। दुकानदारों द्वारा नियमों का पालन न कराने पर उन्हंे भी अर्थ दण्ड से दण्डित किया जावे। जहां से भी कोरोना पाॅजीटिव व्यक्तियों की सूचना मिलने पर उस मकान व जगह को कन्टेंमेंट एरिया तत्काल बनाने की कार्यवाही करें।
कलेक्टर ने नगर में आवारा पशुओं के घूमते हुए पाए जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए अनुविभागीय अधिकारी को निर्देश दिये हैं कि वे मुख्य नगरपालिका अधिकारी को निर्देशित करें की नगर में आवारा पशुओं को पकडने का अभियान चलाए और इन आवारा पशुओं को पकडकर काजी हाउस तथा गौशाला में रखा जावे। जिससे आवागम तथा यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चलेगी। उन्होंने इसके पश्चात अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालय परिसर का निरीक्षण किया और कार्यालय भवन की रंगाई-पुताई तथा मरम्मत कार्य कराने के निर्देश दिये।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ48 mins ago

सेवा भारती प्रकल्प बड़ा घोसलिया पर मंगलनिधि व सोलर लाइट भेंट की

झाबुआ50 mins ago

मुख्यमंत्री निवास में आयोजित हुआ क्षमावाणी महोत्सव – मुंबई के प्रसिद्ध संगीतकार सिद्धार्थ काश्यप ने दी सुमधुर भजनों की प्रस्तुति – मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप ने किया स्वागत

झाबुआ53 mins ago

क्षमावाणी महापर्व में सिध्दार्थ काश्यप एण्ड ग्रुप द्वारा भजनों की संगीतमय प्रस्तुति

झाबुआ54 mins ago

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष का भ्रमण कार्यक्रम****इस वर्ष 4 लाख 50 हजार विद्यार्थियों को मिलेगी निःशुल्क साइकिल छात्रावास में पढ़ने वाली छात्राएँ भी होंगी लाभान्वित****

झाबुआ56 mins ago

कलेक्टर श्री बाथम ने गुलाब चक्कर उन्नयन कार्य का निरीक्षण किया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!