Connect with us

झाबुआ

जल प्रदाय के दौरान नलों में प्रेशर नहीं होने से शहर के कई वार्डों में परेशानी ………… लगातार शिकायत के बाद भी नगर पालिका अनजान

Published

on

झाबुआ – शहर में पानी की सप्लाई व्यवस्था बिगड़ने से शहर के रामकृष्ण नगर के रहवासी परेशान हो रहे हैं सीएमओ को मौखिक शिकायत के बाद भी व्यवस्थाओं में कोई सुधार नहीं हुआ और ठेकेदार द्वारा मनमानी पूर्वक जल प्रदाय व्यवस्था की जा रही है जिससे नलों में पानी में प्रेशर नहीं होने से रहवासीयो को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और पानी के लिए हैंडपंपों का सहारा लेना पड़ रहा है ।

झाबुआ शहर के कुछ वार्डों में जल प्रदाय व्यवस्था पीएचई विभाग द्वारा और कुछ वार्डों में नगर पालिका परिषद द्वारा की जा रहा है पीएचई विभाग द्वारा जल प्रदाय व्यवस्था व्यवस्थित रूप से संचालित किया जा रहा है लेकिन शहर के रामकृष्ण नगर के अलावा भी कई वार्डों में जहां पर जल प्रदाय व्यवस्था नगर पालिका प्रशासन द्वारा की जा रही है जिसमें ठेकेदार द्वारा मनमानी पूर्वक जल प्रदाय किया जा रहा है वार्ड वासियों के अनुसार जल प्रदाय के दौरान नलों में पानी का प्रेशर नहीं होने से पानी की काफी दिक्कतें आ रही है समय सीमा में जल प्रदाय होने से और नलों में प्रेशर नहीं होने से घरों में पानी भरना असंभव हो रहा है । कई बार आमजन को मोटर लगाकर पानी भरना पड़ रहा है । कई बार लाइट कटौती के कारण मोटर भी.नहीं लगा पा रहे हैं । जिससे पानी की समस्या बढ़ती जा रही है जिससे वार्ड वासियों को हैंडपंपों का सहारा लेना पड़ रहा है । वार्ड वासियों का यह भी कहना है कि इसकी मौखिक शिकायत नगर पालिका सीएमओ को भी की गई और व्यवस्था में सुधार हेतु निवेदन भी किया गया । लेकिन इसके बाद भी ठेकेदार द्वारा मनमानी पूर्वक जल प्रदाय कर लोगों को मूलभूत सुविधा से वंचित किया जा रहा है ।

चर्चा चौराहों पर चल पड़ी है कि झाबुआ मे लंबे अंतराल के बाद कांग्रेस समर्थित अध्यक्ष व परिषद झाबुआ नगरपालिका पर काबिज है । फिर भी शहर की मूलभूत सुविधाओं की ओर ना तो नगरपालिका अध्यक्ष का ध्यान है और ना ही वार्ड पार्षदों का । शहर की जनता ने जिस उम्मीद के साथ कांग्रेस समर्थित अध्यक्ष को वोट किया और आशा थी कि जल्द ही शहर में समस्याओं से निजात मिलेगी । लेकिन वर्तमान में तो मूलभूत सुविधाओं के लिए ही आम जनता इधर उधर भटक रही है वार्ड पार्षदों का इस ओर ध्यान ही नहीं है। संभवत करीब डेढ़ वर्ष बाद नगर पालिका चुनाव होना है और चुनाव में इन्हीं छोटे-छोटे मुद्दे को लेकर शहर की जनता अध्यक्ष व पार्षदों को वोट करती है या यूं कहें नाली, सड़क,पानी वाली सरकार को चुनती है लेकिन वर्तमान में कई समस्याओं से जूझ रहा झाबुआ शहर की ओर ना तो अध्यक्ष का ध्यान है ना सीएमओ का और ना ही परिषद । नपा परिषद सिर्फ साफ-सफाई को लेकर फिजूलखर्ची में लगी हुई है.। जिन वार्डों में जल प्रदाय नगर पालिका द्वारा किया जा रहा है़ । विशेष रुप से परेशानी आ रही है । जल प्रदाय की अव्यवस्थाओं को लेकर कई वार्ड से शिकायतें लगातार मिल रही है लेकिन अब तक उस समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ । ठेकेदार द्वारा मनमानी पूर्वक जल प्रदाय व्यवस्था की जा रही है जानकारी अनुसार पानी सप्लाई हेतु पंप स्टेशन पर मोटर खराब होने के कारण व्यवस्था बिगड़ी हुई है और इस कारण नलों में पानी का प्रेशर नहीं मिल पा रहा है । और यह व्यवस्था करीब 2 माह से अधिक समय से बिगड़ी हुई है । आखिर सीएमओ क्यों इस ठेकेदार पर पूर्ण रुप से मेहरबान है शहर की जनता का तो यह भी कहना है जब आधे शहर की भी जल प्रदाय व्यवस्था नगर पालिका द्वारा व्यवस्थित रूप से संचालित नहीं की जा रही है तो पूरे शहर की व्यवस्थाओं का हश्र क्या होगा….? जबकि पीएचई विभाग द्वारा इसे वर्षों से संचालित किया जा रहा है और समय रहते समस्याओं का समाधान भी किया जा रहा था लेकिन वर्तमान में सीएमओ की लापरवाही का नतीजा शहर की जनता भुगत रही है । आखिर क्यों सीएमओ ….कांग्रेस समर्थित अध्यक्ष व परिषद के कार्यकाल में जनता की मूलभूत सुविधाओं की ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं क्या कारण है कहीं कोई राजनीतिक कारण तो नहीं…?

कया.. नगर पालिका प्रशासन इस ओर ध्यान देकर पानी के लिए हो रही जद्दोजहद के लिए कोई कार्रवाई करेगा या फिर यह ठेकेदार यूं ही मनमानी करता रहेगा और वार्ड वासियों को परेशान करता रहेगा.।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ3 hours ago

हब के सप्ताह 14 अन्तर्गत् ’’स्वागतम् लक्ष्मी कार्यक्रम’’ को राज्य स्तर से मिली सराहना****आयुष्मान भारत दिवस मनाया गया

झाबुआ3 hours ago

कांग्रेस ने हमेशा भ्रमित ही किया:- डॉ.चिंतामणि मालवीय भाजपा हर वर्ष वर्ग की हितैषी:- प्रदीप उपाध्याय राहुल गांधी के आरक्षण विरोधी बयान पर भाजपा अजा मोर्चा ने किया धरना प्रदर्शन

झाबुआ3 hours ago

सीएम हेल्पलाइन में अधिकाधिक शिकायतों का निराकरण संतुष्टि पूर्वक किया जाए कलेक्टर श्री बाथम ने समय सीमा पत्र की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

अलीराजपुर4 hours ago

अलीराजपुर – कलेक्टर अभय अरविंद बेडेकर ने ली बैठक , सीएम राईज स्कूल का कार्य तक समय सीमा में पूर्ण न होने पर संबंधित निर्माण एजेंसी पर वित्तीय जुर्माना एवं कार्य मे लापरवाही करने पर कार्यवाही की दी चेतावनी ।

झाबुआ6 hours ago

वस्तुतः इच्छाओं का निरोध करना ही तप है – अणुवत्स संयतमुनिजी

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!