Connect with us

झाबुआ

जिला पुनर्वास केन्द्र पर आयोजित विकास खण्ड स्तरीय परीक्षण शिविर में 396 दिव्यांगजनों का परीक्षण जिसमें 364 दिव्यांगजनों का उपकरणों के लिए चिन्हांकन

Published

on

झाबुआ,

भारत सरकार सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय नई दिल्ली (दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग) द्वारा जिला झाबुआ में एडिप योजना के तहत एलिम्कों के माध्यम से जिले में दिव्यांगजनों को निःशुल्क उपकरण तथा सहायक उपकरण के चिन्हांकन के लिए कलेक्टर श्री रोहित सिंह के निर्देशन में विकास खण्ड स्तरीय परीक्षण शिविरों का आयोजन 5 जनवरी से 11 जनवरी तक किया जा रहा है। इसी श्रृंखला में 5 जनवरी को जिला विकलांग पुनर्वास केन्द्र झाबुआ में सम्पन्न परीक्षण शिविर में 396 दिव्यांगजनों का परीक्षण किया गया। जिसमें 364 दिव्यांगजनों को विभिन्न प्रकार के उपकरणों तथा सहायक उपकरणों के लिए चिन्हांकित किया गया है।

इस परीक्षण शिविर में 168 हितग्राहियों को ट्रायसिकल, 66 हितग्राहियों को व्हीलचेयर, 83 हितग्राहियों को वैशाखी, 4 हितग्राहियों को रोलेटर, 66 हितग्राहियों को वाकिंग स्टील, 26 हितग्राहियों को एमआर कीट, एक हितग्राही को सीपी कुर्सी और 50 हितग्राहियों को हियरिंग एड, 28 हितग्राहियों को एजुकेशन कीट, एक हितग्राही को डेजी व्हील, 10 हितग्राहियों को स्मार्ट केन, एक हितग्राही को स्मार्ट फोन और 75 हितग्राहियों को केलीपर्स तथा कृत्रिमअंग के लिए चिन्हांकित किया गया है। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सिद्धार्थ जैन ने अवगत कराया कि इन उपकरणों पर 30 लाख 14 हजार 448 रूपये की राशि व्यय होगी।

दिव्यांगजनों का स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन पेटलावद में आज

झाबुआ,

कलेक्टर श्री रोहित सिंह के निर्देशानुसार जिले में दिव्यांगजनों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए विकास खण्ड स्तरीय शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इसी श्रृंखला में 7 जनवरी को पेटलावद में स्थित उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में विकास खण्ड स्तरीय दिव्यांगजनों के स्वास्थ्य परीक्षण का शिविर आयोजित किया गया है। कलेक्टर श्री सिंह ने उप संचालक सामाजिक न्याय, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को निर्देश दिए हैं कि इस शिविर में दिव्यांगजनों के लिए पानी व अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। इस शिविर में दिव्यांगजनों को उपकरण तथा सहायक उपकरण उपलब्ध कराने के लिए चिन्हांकित किया जावेगा।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ6 mins ago

हब के सप्ताह 14 अन्तर्गत् ’’स्वागतम् लक्ष्मी कार्यक्रम’’ को राज्य स्तर से मिली सराहना****आयुष्मान भारत दिवस मनाया गया

झाबुआ10 mins ago

कांग्रेस ने हमेशा भ्रमित ही किया:- डॉ.चिंतामणि मालवीय भाजपा हर वर्ष वर्ग की हितैषी:- प्रदीप उपाध्याय राहुल गांधी के आरक्षण विरोधी बयान पर भाजपा अजा मोर्चा ने किया धरना प्रदर्शन

झाबुआ11 mins ago

सीएम हेल्पलाइन में अधिकाधिक शिकायतों का निराकरण संतुष्टि पूर्वक किया जाए कलेक्टर श्री बाथम ने समय सीमा पत्र की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

अलीराजपुर2 hours ago

अलीराजपुर – कलेक्टर अभय अरविंद बेडेकर ने ली बैठक , सीएम राईज स्कूल का कार्य तक समय सीमा में पूर्ण न होने पर संबंधित निर्माण एजेंसी पर वित्तीय जुर्माना एवं कार्य मे लापरवाही करने पर कार्यवाही की दी चेतावनी ।

झाबुआ3 hours ago

वस्तुतः इच्छाओं का निरोध करना ही तप है – अणुवत्स संयतमुनिजी

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!