Connect with us

झाबुआ

कोरोना वैक्सीन के महा अभियान में वैक्सीन लगाने वालो की होड लगे

Published

on



प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह जी चौहान वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से रूबरू हुए

झाबुआ, 19 जून 2021। माननीय मुख्यमंत्री जी मध्यप्रदेश शासन श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा आज प्रातः 11 बजे वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से जिला प्रशासन,समाज के धर्मगुरू, समाजिक संस्थाओं, जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्य नागरिकों से रूबरू हुए। वीडियो कान्फ्रेंसिंग में कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा, क्रिशचन समाज की और से फादर सेंटटीयागो जान, बोहरा समाज की तरफ से श्री नुरूद्दीन भाई पिटोलवाला, पेंशन एसोशिएशन की और से श्री भेरूसिंह सोलंकी, आदिवासी समाज की ओर से श्री गोविंद अजनार, जैन समाज की और से श्री संजय मेहता, श्री यशवंत भण्डारी, पटलिया समाज की और से श्री सोमसिंह सोलंकी एवं मुस्लिम समाज की और से जिला सदर श्री नोमान खॉन उपस्थित थे।
माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिनांक 21.06.2021 को वैक्सीनेशन के लिये महा अभियान में नागरिकों को अधिक से अधिक वैक्सीनेशन करवाकर अपनों को सुरक्षित करने के लिये एवं मानव सेवा के इस पुण्य कार्य में अपना सहयोग करने के लिये धर्म गुरूओं से अपील की। माननीय मुख्यमंत्री जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि तीसरी लहर आने वाली है। हम बार-बार लॉकडाउन नहीं कर सकते चुंकि इससे गरीब तबके का बहुत बड़ा नुकसान होता है। उनकी रोजी रोटी चलाने में उन्हें समस्या आती है। हम कुछ ऐसा प्रयास करें जिससे संक्रमण को रोके तथा उनका व्यवसाय चलता रहे। इसके लिये हम टीकाकरण के लिये लोगों को प्रेरित करे। जिससे अधिक से अधिक लोगों को सुरक्षित कर सके। कील कोरोना अभियान का अच्छा परिणाम आया है। इसको निरंतर जारी रखे। जिसमें कोरोना की जांच का कार्य तेजी से किया जावे। यदि इसमें कोई पॉजेटिव भी आ जाता है तो उसका समुचित ईलाज किया जा सके एवं आस-पास के लोग प्रभावित नहीं होने पाए। वर्तमान में हमें कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन करना अतिआवश्यक है। जिसमें मास्क अनिवार्य रूप से लगाना, दो गज की दूरी बनाए रखना, स्वच्छता बनाये रखना, हाथों को नियमित रूप से साबुन से धोना, भीड-भाड से दूर रहना आदि का पालन करना आवश्यक है। इस महा अभियान का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जावे। सभी प्रिन्ट मीडिया एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया इसमें प्रेरक के रूप में लोगों को बचाने के लिये कार्य करेंगे। धर्मगुरूओं, जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिक, सामाजिक संस्थाएं, धार्मिक संस्थाएं प्रेरक के रूप में कार्य करे। जिससे 21 तारिख को आयोजित कोरोना वैक्सीनेशन के लिये कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगाने वालों की होड लग जाए। आज के समय यह सबसे बडा पुण्य का कार्य होगा। दूसरों को सुरक्षित करने से बडा कोई भी पुण्य कार्य नहीं है।
इस दौरान प्रदेश के मुख्य सचिव श्री मोहम्मद सुलेमान द्वारा अपने उद्बोधन में कहा कि कोविड सेंटर पर पर्याप्त सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन कन्सटेंटर उपलब्ध करवा दिये गए है। प्रत्येक स्वास्थ्य केन्द्र पर यह सुविधा उपलब्ध है। इस अभियान के लिये हमे इलेक्शन मोड में काम करना है। प्रथम एक-दो दिन पहले नागरिकों को सूचना दी जावे। वैक्सीनेशन के प्रति लोगों में व्याप्त भ्रम को दूर करने के लिये पहले वहां के जनप्रतिनिधि, धर्मगुरू अपना वैक्सीनेशन करवाए उसके पश्चात उसका व्यापक प्रचार-प्रसार करे जिससे उनमें विश्वास पैदा होगा।


संदेश- दो गज की दूरी मॉस्क है जरूरी। जीतेगा झाबुआ हारेगा कोरोना।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर3 hours ago

अलीराजपुर – बड़े सहाब भाभरा मे पकडाया सट्टा , दो आरोपी पर मामला भी दर्ज , दोनों पार्टियों के विरोध के बाद भी क्यों नहीं हटा पा रहे विवादित भाभरा वाले सहाब को ।

झाबुआ6 hours ago

हब के सप्ताह 14 अन्तर्गत् ’’स्वागतम् लक्ष्मी कार्यक्रम’’ को राज्य स्तर से मिली सराहना****आयुष्मान भारत दिवस मनाया गया

झाबुआ6 hours ago

कांग्रेस ने हमेशा भ्रमित ही किया:- डॉ.चिंतामणि मालवीय भाजपा हर वर्ष वर्ग की हितैषी:- प्रदीप उपाध्याय राहुल गांधी के आरक्षण विरोधी बयान पर भाजपा अजा मोर्चा ने किया धरना प्रदर्शन

झाबुआ6 hours ago

सीएम हेल्पलाइन में अधिकाधिक शिकायतों का निराकरण संतुष्टि पूर्वक किया जाए कलेक्टर श्री बाथम ने समय सीमा पत्र की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

अलीराजपुर7 hours ago

अलीराजपुर – कलेक्टर अभय अरविंद बेडेकर ने ली बैठक , सीएम राईज स्कूल का कार्य तक समय सीमा में पूर्ण न होने पर संबंधित निर्माण एजेंसी पर वित्तीय जुर्माना एवं कार्य मे लापरवाही करने पर कार्यवाही की दी चेतावनी ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!