Connect with us

अपना MP

ग्राम नवापाडा में कलेक्टर ने खाटला बैठक में ग्रामीणों से टीकाकरण के लिए रूबरू चर्चा की

Published

on

झाबुआ, 20 जुलाई 2021। कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा द्वारा जनपद पंचायत रामा के ग्राम नवापाडा की खाटला बैठक में उपस्थित होकर ग्रामीणों से रूबरू चर्चा की। श्री मिश्रा ने कोरोना वायरस जैसी महामारी से मुक्ति के लिये हम सभी को टीकाकरण अनिवार्य रूप से करवाना है। टीकाकरण पहले आप स्वयं लगवाएं फिर अपने परिवार को फिर अपने आसपास के सभी को लगाने के लिए प्रेरित भी करें। किसी भी प्रकार का भय, भ्रांति और अफवाह पर ध्यान नहीं दे। यदि आपको, आपके परिवार एवं आपके गांव को सुरक्षित करना है तो टीका लगाना अनिवार्य है। आगामी माह में कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना व्यक्त की जा रही है। जिसमें बच्चे ज्यादा संक्रमित होंगे। इसलिए आप अभी से टीका लगवा लें। जो ग्राम सबसे पहले शत प्रतिशत टीका लगवाएगा मैं उन्हें पुरस्कृत भी करूंगा एवं सबसे पहले मैं उस ग्राम की समस्याओं का निराकरण भी करूंगा। टीकाकरण करवाना अपनी सुरक्षा के लिए है। आगे आए हम आपके साथ हैं। यहां पर खाटला बैठक में बडी संख्या में महिला एवं पुरूष उपस्थित थे। यहां पर सभी लोगों ने मास्क लगाए हुए थे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी किया।
ग्राम के सरपंच श्री छितू भूरिया ने ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया एवं ग्रामीणों को स्थानीय भाषा में बताया कि किसी भी प्रकार की अफवाह में नहीं आए किसी प्रकार की भ्रांतियां में नही आए सभी लोग टीकाकरण अनिवार्य रूप से करवाएं। ग्राम पंचायत के कोविड प्रभारी श्री मुनसिंह परमार द्वारा यहां पर ग्रामीणों को निरंतर प्रेरित कर टीकाकरण के लिये कार्य किया जा रहा है।
बैठक में समुदाय को दस्तक अभियान अंतर्गत लोगों को जागरूक किया। इसके साथ ही हाथ धोने की विधि एवं ओआरएस का घोल बनाना सिखाया गया। लोगों को समझाईश दी गई की गर्भवती माता एवं शिशु बीमार हो तो उन्हें अस्पताल पहुंचाकर उसका इलाज करवाए। जिला चिकित्सालय में छोटे बच्चों के इलाज हेतु एसएनसीयू स्थापित किया गया है। गांव में किसी भी मरीज को डायबिटीज हायबीपी हो तो तत्काल अपने एएनएम, सीएचओ से जांच करवाकर उपचार प्रारम्भ करने हेतु समझाइश दी गई।
इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री सोहन कनाश, तहसीलदार श्री आशीष राठौर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. श्री जे.एस.ठाकुर, जिला टीकाकरण अधिकारी श्री राहुल गणावा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत रामा श्री एम.एल.टॉक, जिला कार्यक्रम प्रबंधक श्री राजाराम खन्ना, प्रभारी पीआरओ श्री सुधीर कुशवाह उपस्थित थे।
संदेश- दो गज की दूरी, मॉस्क है जरूरी। जीतेगा झाबुआ, हारेगा कोरोना।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!