Connect with us

झाबुआ

कोरोना वायरस से बचने का एक ही उपाय है टीकाकरण : – कलेक्टर सोमेश मिश्रा

Published

on


ग्राम डूगंरा में कलेक्टर ने खाटला बैठक में ग्रामीणों से टीकाकरण के लिए रूबरू चर्चा की


झाबुआ – । कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा द्वारा जनपद पंचायत राणापुर की ग्राम पंचायत भूरीमाटी के ग्राम डूगंरा की खाटला बैठक में उपस्थित होकर ग्रामीणों से रूबरू चर्चा की। यहां की ग्राम पंचायत के दो ग्रामों में शतप्रतिशत टीकाकरण पूर्ण हो चुका है। जबकि इसी ग्राम पंचायत के ग्राम डूगंरा में लोगो ने टीकाकरण के प्रति अपनी लापरवाही एवं अपने भय के कारण टीकाकरण नहीं करवाया। आज कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा स्वयं इस ग्राम में जाकर ग्रामीणों से कोरोना वायरस के संक्रमण रोकने एवं उसके लिये जनजागृति हेतु उपस्थित थे।
श्री मिश्रा ने ग्रामीणो से रूबरू चर्चा करते हुए बताया कि कोरोना वायरस जैसी महामारी से मुक्ति के लिये हम सभी को टीकाकरण अनिवार्य रूप से करवाना है। टीकाकरण पहले आप स्वयं लगवाएं फिर अपने परिवार को फिर अपने आसपास के सभी को लगाने के लिए प्रेरित भी करें। किसी भी प्रकार का भय, भ्रांति और अफवाह पर ध्यान नहीं दे। यदि आपको, आपके परिवार एवं आपके गांव को सुरक्षित करना है तो टीका लगाना अनिवार्य है। आगामी माह में कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना व्यक्त की जा रही है। जिसमें बच्चे ज्यादा संक्रमित होंगे। इसलिए आप अभी से टीका लगवा लें। टीकाकरण करवाना अपनी सुरक्षा के लिए है। आगे आए हम आपके साथ हैं। यहां पर खाटला बैठक में बडी संख्या में महिला एवं पुरूष उपस्थित थे। यहां पर सभी लोगों ने मास्क लगाए हुए थे।
ग्रामीणो ने शतप्रतिशत टीकाकरण के लिये अपनी सहमति जताई एवं उन्होने बताया कि टीके के डर के कारण हमारे गांव के लोगों ने नहीं लगवाया था। अब हमें कोई भय नहीं है, अब हम पुरे गांव को टीकाकरण के लिये आगे लाऐगें। कलेक्टर श्री मिश्रा ने बीएमओ डॉ. श्री जी.एस.चौहान को निर्देश दिये की यहां पर तत्काल वैक्सीनेशन के लिये सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करे।
कलेक्टर श्री मिश्रा ने यहां पर उचित मूल्य की दुकान पर समय अनुसार खाद्यान्न मिल रहा है या नहीं ग्रामीणों ने बताया कि किसी प्रकार की यहां पर दिक्कत नहीं है। ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री आवास नहीं मिलने बाबत अपनी समस्या बताई थी। इस पर सीईओ जनपद श्री जोशुआ पीटर ने बताया कि यहां पर सभी पात्र लोगों के आवास प्लस में नाम जोड दिये गये हैं। पूर्व में नहीं मिलने का कारण यहां पर लोगों ने अपना नाम बीपीएल सर्वे सूची में नहीं जुडवाया था।
ग्राम पंचायत भूरीमाटी के सरपंच श्रीमती कुसुम पीटर बबेरिया एवं तडवी श्री कलसिंह द्वारा भी ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया एवं ग्रामीणों को स्थानीय भाषा में बताया कि किसी भी प्रकार की अफवाह में नहीं आए किसी प्रकार की भ्रांतियां में नही आए सभी लोग टीकाकरण अनिवार्य रूप से करवाएं।
इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ श्री एल.एन.गर्ग, तहसीलदार राणापुर श्री रविन्द्र चौहान, बीएमओ डॉ. श्री जी.एस.चौहान, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत राणापुर श्री जोशुआ पीटर एवं प्रभारी पीआरओ श्री सुधीर कुशवाह, इस गांव की आशा कार्यकर्ता, आंगनवाडी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ3 hours ago

संकल्प ग्रुप द्वारा आयोजित ’हमारी संस्कृति हमारा मान’ निशुल्क’संजा बाईसा बनाने’ की विश्व स्तरीय ऑन लाइन प्रतियोगिता का हो रहा आयोजन ।

झाबुआ3 hours ago

*आचार्य श्री के दर्शन वंदन कर पूछी कुशलक्षेम..

अलीराजपुर18 hours ago

अलीराजपुर – बड़े सहाब भाभरा मे पकडाया सट्टा , दो आरोपी पर मामला भी दर्ज , दोनों पार्टियों के विरोध के बाद भी क्यों नहीं हटा पा रहे विवादित भाभरा वाले सहाब को ।

झाबुआ21 hours ago

हब के सप्ताह 14 अन्तर्गत् ’’स्वागतम् लक्ष्मी कार्यक्रम’’ को राज्य स्तर से मिली सराहना****आयुष्मान भारत दिवस मनाया गया

झाबुआ21 hours ago

कांग्रेस ने हमेशा भ्रमित ही किया:- डॉ.चिंतामणि मालवीय भाजपा हर वर्ष वर्ग की हितैषी:- प्रदीप उपाध्याय राहुल गांधी के आरक्षण विरोधी बयान पर भाजपा अजा मोर्चा ने किया धरना प्रदर्शन

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!