Connect with us

DHAR

हमारा भारत खेल प्रतिभाओं की संपदा से भरपुर पुलिस अधीक्षक-आदित्यप्रताप सिंह

Published

on

धार, 13 अगस्त 2021/ हमारा भारत खेल प्रतिभाओं की खदान है, इसीलिए षासन की मंषानुसार ’’टेलेन्ट सर्च’’ के माध्यम से खेल प्रतिभाओं को उकेरने की महती योजना अस्तित्व में आई है। हमारे खेल नायकों ने ओलंपिक मेडल्स के माध्यम से वैष्विक खेल पटल पर सुनहरी इबारत लिखी है। जिसे अब ऐतिहासिक दस्तावेज का रूप नयी खेल प्रतिभाएं अब ऐतिहासिक स्वरूप प्रदान करेंगी। उक्त विचार पुलिस अधीक्षक आदित्यप्रताप सिंह ने संचालनालय खेल और युवा कल्याण, जनजातीय कार्य, षिक्षा विभाग के समन्वय से आयोजित विकासखण्ड स्तरीय ’’टेलेन्ट सर्च’’ प्रारंभिक प्रक्रिया व युवा दिवस 2021 के अवसर पर खिलाड़ियों के बीच एसपीडीए. सेन्टर खेल परिसर पर गुरूवार को व्यक्त किये। उन्होंनेे कहा कि 7 मेडल्स को 70 में बदलने के  ताकत वाले आप ही के बीच बैंठे है और इसी उर्जा को प्रोत्साहन दिया जा रहा है। इतिहास से पढ़कर षिक्षा ली जाती है पर निर्णय वर्तमान परिस्थितियों को सोचकर और भविष्य पर चिन्तन के आधार पर लिया जाता है। अपनी सोच को अविष्कारी स्वरूप देकर दुनिया के सामने उदाहरण बनें। श्री सिंह ने संस्मरण साझा करते हुए बताया कि खेल उनके लिए जुनून था। युवा दिवस के तारतम्य मे पुलिस अधीक्षक ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र संघ के आव्हान पर इस बार की थीम ’’ट्रॉस्फॉर्मिग फूट सिस्टमः यूथ इनोवेषन फॉर ह्मूमन एंड प्लेनटरी हेल्थ रखी गयी है और युवाओं के कृतित्व को मुख्यधारा में लाकर उनकी षक्ति का सकारात्मक उपयोग कैसे किया जाए कि अन्य भी प्रेरित हो कर सामाजिक उत्थान में योगदान दे सकें। वसुधैव कुटुम्बकम और सर्वभवन्तु सुखिनः सर्वे सन्त निरामय की थीम पर हम निष्चय ही खाद्य प्रणालियों के परिवर्तन में जैव विविधता को एकीकृत करने में सफल होंगे।
खेल और युवा कल्याण अधिकारी हेमन्त सुवीर ने कहा कि सफलता की पहली पायदान लक्ष्य के प्रति समर्पण है और षासन खेल प्रतिभाओं के उत्थान हेतु प्रतिबद्ध होकर आदर्ष मंच प्रस्तुत का रहा है। युवाओं के प्ररिप्रेक्ष्य में आपने कहा कि हमें ज्यादा उपज या उपषे सामग्री की पैदावार के साथ-साथ अन्त्योदय स्वास्थ्य सामाजिक समावेषन, जलवायु परिवर्तन जैवविवधता संरक्षरण जैसी चुनौतियों में भी युवाओं को जिम्मेदारी वहन करनी होगी। टेलेन्ट सर्च चयन प्रक्रिया मे लगभग तीन सौ बालक-बालिकाओं ने बीएमआई, पुषअप, सिटअप्स/सिट एंड रीच, 50मी स्प्रिन्ट, 600 मी रन के माध्यम से टेस्ट दिए। इस अवसर पर पूनम आजाद अग्निहोत्री (एथ0), प्रदीप जोषी (क्रिकेट), षेरसिह यादव एथलेटिक्स, षालिनी मिश्रा कराते, मनीष सोलंकी  हॉकी, गगन सिंह ताइक्वांडो, प्रदीप आजाद कराते, विजय व्यास पीटीआई आदिम जाति कल्याण विभाग, अनिरूद्ध चावड़ा युवा समन्वयक, मनीष सोनी, युवा समन्वयक, भावना विचारे ,किरण पंवार, शीला सक्सेना, सुमित एथलेटिक्स आदि उपस्थित थें।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ5 hours ago

रतलाम में हथियार लेकर घूम रहे तीन युवक गिरफ्तार, मैग्जीन सहित तीन पिस्टल बरामद

झाबुआ5 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव को कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप ने प्रमाण पत्र भेंट किया

झाबुआ5 hours ago

छात्राओं की शिकायत पर हॉस्टल अधीक्षिका निलंबित+++++ प्राचार्य को नोटिस, छात्राओं की मांग अनुसार विज्ञान विषयों के लिए शिक्षकों का पैनल उपलब्ध रहेगा****** जनसुनवाई के दौरान 60 आवेदनो पर सुनवाई करते हुए निराकरण के संबधित अधिकारियों को दिए निर्देश !

झाबुआ6 hours ago

प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से -प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से –

झाबुआ6 hours ago

नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा वेतन समस्या को लेकर कलेक्टर एवं प्रभारी मंत्री को आवेदन दिया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!